scorecardresearch
 

Indian Railways: रेलवे ने आज और कल के लिए रद्द कर दीं ये 7 ट्रेनें, यात्रा करने से पहले फटाफट कर लें चेक

7 Trains Cancelled 3rd December, 4th December, Indian Railways: जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेल की सीटी यादव राजेश कुमार ने बताया कि ओडिशा और आंध्र प्रदेश में आए समुद्री तूफान के मद्देनजर एहतियात बरता जा रहा है और इसी कड़ी में इन ट्रेनों के परिचालन को रद्द किया गया है. बता दें कि आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चक्रवाती तूफान का खतरा मंडराने लगा है.

Indian Railways Indian Railways
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रेलवे पर साइक्लोन जवाद का असर
  • सात ट्रेनों को किया गया रद्द

Indian Railways, Train Cancelled, 7 Trains Cancelled 3rd and 4th December: ओडिशा और आंध्र प्रदेश में आ रहे समुद्री तूफान 'जवाद' चक्रवात (Cyclone Jawad) के कारण पूर्व तटीय रेल से होकर खुलने/गुजरने वाली 07 ट्रेनों का परिचालन सुरक्षा के दृष्टिकोण से रद्द किया गया है. इन ट्रेनों में पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, पटना एर्नाकुलम एक्सप्रेस, धनबाद-एलेप्पी एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस और भुवनेश्वर नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस शामिल हैं. इन ट्रेनों को रद्द किए जाने से यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है. 

इस संदर्भ में में जानकारी देते हुए पूर्व मध्य रेल की सीटी यादव राजेश कुमार ने बताया कि ओडिशा और आंध्र प्रदेश में आए समुद्री तूफान के मद्देनजर एहतियात बरता जा रहा है और इसी कड़ी में इन ट्रेनों के परिचालन को रद्द किया गया है. बता दें कि आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चक्रवाती तूफान का खतरा मंडराने लगा है. मौसम विभाग ने बताया है कि शनिवार सुबह तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों से तूफान JAWAD दस्तक दे सकता है. इस तूफान की वजह से भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है.

ओडिशा-आंध्र प्रदेश में चक्रवाती तूफान

मौसम विभाग के मुताबिक, जवाद की पूरी ताकत चार दिसंबर को देखने को मिलेगी जब वो आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों से टकराएगा. जानकारी दी गई है कि पूर्वी और पश्चिमी मिदनापुर जिलों में चार दिसंबर को भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, झारग्राम और हावड़ा जिलों में भी भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. इस सब के अलावा पूरे क्षेत्र में तेज हवाएं भी बड़ी चुनौती बनने जा रही हैं.

इन ट्रेनों को किया गया है कैंसिल-
1. दिनांक 02.12.2021 को नई दिल्ली से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12802 नई दिल्ली-पुरी पुjरुषोत्तम एक्सप्रेस
2. दिनांक 03.12.2021 को पटना से खुलने वाली गाड़ी संख्या 22644 पटना-एर्णाकुलम एक्सप्रेस
3. दिनांक 03.12.2021 को धनबाद से खुलने वाली गाड़ी संख्या 13351 धनबाद-एल्लेपी एक्सप्रेस
4. दिनांक 03.12.2021 को आनंद विहार से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12876 आनंद विहार-पुरी नीलांचल एक्सप्रेस
5. दिनांक 03.12.2021 को पुरी से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12801 पुरी-नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस
6. दिनांक 04.12.2021 को पुरी से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12815 पुरी-आनंद विहार नंदनकानन एक्सप्रेस
7. दिनांक 04.12.2021 को भुवनेश्वर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 20817 भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×