scorecardresearch
 

IRCTC Tour Package: शिरडी और शनि शिंगणापुर जाने का है प्लान? IRCTC के इस पैकेज के तहत कराएं बुकिंग, खर्च करने होंगे इतने रुपये

Indian Railway: अगर आप अगस्त के महीने में शिरडी और शनि शिंगणापुर के दर्शन करने का प्लान कर रहे हैं तो आप IRCTC के इस पैकेज के तहत बुकिंग करा सकते हैं. IRCTC 4 अगस्त से एक टूर पैकेज की शुरुआत कर रहा है, जिसके तहत आपको शिरडी और शनि शिंगणापुर घूमने का मौका मिलेगा. यहां पढ़िए पैकेज की डिटेल्स.

X
IRCTC Tour Package IRCTC Tour Package
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 4 अगस्त से होगी पैकेज की शुरुआत
  • 8 सितंबर तक जारी रहेगा पैेकेज

Indian Railways, IRCTC Tour Package: साईं भक्त अगर शिरडी जाने का प्लान कर रहे हैं तो वो IRCTC के स्पेशल टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं. IRCTC समय-समय पर  ‘देखो अपना देश’ के तहत देश-विदेश घूमने का आपको मौका दे रहा है. IRCTC आपको हवाई और रेल यात्रा के जरिए घूमने का मौका दे रहा है. अब शिरडी और शनि शिंगणापुर के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज लेकर आया है. 

IRCTC के इस पैकेज के तहत आपको चार रातें और पांच दिन  शिरडी और शनि शिंगणापुर घूमने का मौका मिलेगा. इस यात्रा की शुरुआत 4 अगस्त 2022 से होगी. आपको इस पैकेज के तहत हर 4 अगस्त से 8 सितंबर के बीच हर गुरुवार को लखनऊ से ट्रेन मिलेगी. इस पैकेज के तहत आपके रुकने की, ब्रेकफास्ट और डिनर का इंतजाम IRCTC की ओर से किया जाएगा. 

कितना होगा किराया?
अगर आप इस पैकेज के तहत यात्रा करना चाहते हैं तो 2nd AC के लिए आपको प्रति व्यक्ति 23820 रुपये खर्च करने होंगे, अगर दो व्यक्ति यात्रा कर रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 15470 रुपये देने होंगे. वहीं, तीन लोगों की यात्रा में आपको प्रति व्यक्ति 12940 रुपये देने होंगे. 3rd AC में यात्रा के लिए आपको अकेले यात्रा करने पर 21810 रुपये देने होंगे, दो लोगों की यात्रा के लिए आपको प्रति व्यक्ति 13460 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, अगर तीन लोग यात्रा कर रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 10930 रुपये खर्च करने होंगे. 

इन जगहों के करवाए जाएंगे दर्शन
इस यात्रा के दौरान आपको शिरडी और शनि शिंगणापुर के दर्शन कराए जाएंगे. साथ ही, आप त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन भी कर पाएंगे. 

कैसे कराएं बुकिंग? 
इस टूर पैकेज के लिए यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें