scorecardresearch
 

IRCTC: बोधगया से अयोध्या तक इन 4 शहरों के लिए शानदार हवाई टूर पैकेज, मिलेंगी ये सुविधाएं

IRCTC ने पर्यटकों को ठहरने के लिए बोधगया में होटल ताज दरबार, वाराणसी में होटल सिटी, अयोध्या में होटल कृष्णा पैलेस और प्रयागराज में होटल प्लेसिड में रुकाने का इंतजाम किया है. साथ ही साथ इन तमाम शहरों के सभी दर्शनीय स्थलों का भ्रमण भी कराया जाएगा. इस यात्रा की शुरुआत 30 अक्टूबर को  बेंगलुरु से होगी.

X
IRCTC Tour Package Details in Hindi
IRCTC Tour Package Details in Hindi

IRCTC Tour Package Details: अगर आप हवाई जहाज से बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी, भगवान बुद्ध का शहर गया, भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या और संगम नगरी प्रयागराज के तीर्थ स्थलों का भ्रमण करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. 30 अक्टूबर 2022 को 5 रात 6 दिन का यह हवाई टूर बेंगलुरु से शुरू होगा. इस दौरान पर्यटकों को इन शहरों में स्थित अच्छे होटलों में ठहराया जाएगा.

आईआरसीटीसी ने पर्यटकों को ठहरने के लिए बोधगया में होटल ताज दरबार, वाराणसी में होटल सिटी, अयोध्या में होटल कृष्णा पैलेस और प्रयागराज में होटल प्लेसिड में रुकाने का इंतजाम किया है. साथ ही साथ इन तमाम शहरों के सभी दर्शनीय स्थलों का भ्रमण भी कराया जाएगा. इस यात्रा की शुरुआत 30 अक्टूबर को  बेंगलुरु से होगी. पर्यटकों को इन सभी स्थानों का भ्रमण कराने के बाद 4 नवंबर 2022 को शाम 8:30 बजे की फ्लाइट से बनारस से बेंगलुरु ले जाया जाएगा.


जानिए टूर का शेड्यूल :
यात्रा के पहले दिन पर्यटक बेंगलुरु से सुबह 5:20 की फ्लाइट से 7:55 पर वाराणसी पहुंचेंगे. वहां से पर्यटकों को गया ले जाया जाएगा. गया में होटल चेकिंग के बाद महाबोधी टेंपल का भ्रमण कराया जाएगा. दूसरे दिन पर्यटक गया के विष्णुपद मंदिर का भ्रमण करने के बाद से बनारस पहुंचेंगे. टूर के तीसरे दिन पर्यटकों को काशी विश्वनाथ मंदिर,अन्नपूर्णा मंदिर और सारनाथ का विजिट कराया जाएगा. साथ ही साथ शाम को गंगा आरती भी दिखाई जाएगी.

चौथे दिन पर्यटकों का जत्था बनारस से अयोध्या के लिए कूच करेगा. यहां पर होटल चेक इन और ब्रेकफास्ट के बाद पर्यटकों को श्री राम जन्मभूमि लक्ष्मण घाट और कनक भवन सहित तमाम पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा. यात्रा के पांचवें दिन पर्यटक अयोध्या से प्रयागराज पहुंचेंगे. जहां पर श्री मणि संगम इलाहाबाद किला और पातालपुरी मंदिर का दर्शन भ्रमण कराया जाएगा. यात्रा के छठवें दिन प्रयागराज के पर्यटकों को वाराणसी लाया जाएगा. जहां से शाम 8:30 बजे की फ्लाइट से पर्यटक वापस बेंगलुरु के लिए रवाना होंगे.


जानिए कितना होगा किराया:
इस टूर के लिए प्रति व्यक्ति किराया ₹44050 निर्धारित किया गया है. वहीं, डबल ऑक्युपेंसी पर यह किराया ₹36750 हो जाएगा. अगर ट्रिपल ऑक्युपेंसी हुई तो यह किराया घटकर ₹35410 प्रति व्यक्ति हो जाएगा. अगर 5 साल से 11 साल के बीच बच्चा आपके साथ यात्रा कर रहा है तो बेड के साथ उसका किराया ₹32290 होगा और अगर आपको बच्चे के लिए बेड नहीं चाहिए तो वह किराया घटकर ₹26790 हो जाएगा. अगर आपके साथ 2 से 4 साल की उम्र का बच्चा सफर कर रहा है तो बिना बेड के उसका किराया ₹24750 होगा.


इस यात्रा में पर्यटकों को बोधगया में एक रात, बनारस में दो रात, अयोध्या में एक रात और प्रयागराज में एक रात ठहरने का इंतजाम किया जाएगा. बुकिंग और अधिक जानकारी के लिए पर्यटक आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट विजिट कर सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें