scorecardresearch
 

Indian Railways News: रेलवे ने स्‍पेशल ट्रेनों के बढ़ाए फेरे, जानें किस रूट के यात्रियों को होगा लाभ

Summer special train trips Extended: पश्चिम रेलवे के ट्वीट के मुताबिक ट्रेन नम्बर 5302 (बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल) के फेरे को दो अक्टूबर तक बढ़ाने का निर्णय किया गया है. पहले इस ट्रेन को 11 सितंबर तक ही चलाने का फैसला किया गया था, लेकिन अब 18, 25 सितम्बर तथा 2 अक्टूबर को भी इस ट्रेन से यात्री ट्रैवल कर सकेंगे.

Banda Terminas- Gorakhpur Summer Special Train Trips Extended Banda Terminas- Gorakhpur Summer Special Train Trips Extended
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही ट्रैवल करने की मंजूरी है
  • यात्रियों से कोविड संबंधी प्रोटोकॉल के पालन की अपील है

Bandra Terminus- Gorakhpur Summer Special Train Trips Extended: त्यौहारों का मौसम फिर से शुरू होने वाला है. ऐसे में हर बार की तरह इस बार भी ट्रैवल करने के लिए मारामारी शुरू होने वाली है. इन स्थितियों को नजर में रखते हुए पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने यात्रियों की मांगों को पूरा करने के लिए बांद्रा टर्मिनस और गोरखपुर के बीच चल रहे स्पेशल ट्रेनों के छह फेरे और बढ़ाने का निर्णय लिया है.

इन दो ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का लिया गया निर्णय

पश्चिम रेलवे  के ट्वीट के मुताबिक ट्रेन नम्बर 5302 (बान्द्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल) के फेरे को दो अक्टूबर तक बढ़ाने का फैसला किया गया है. पहले इस ट्रेन के परिचालन को 11 सितंबर तक बंद करना था, लेकिन अब यात्रियों की मांगों को देखते हुए 18, 25 सितम्बर और 2 अक्टूबर को ये ट्रेन बांद्रा से गोरखपुर के लिए रवाना होगी. वहीं दूसरी तरफ ट्रेन संख्या 05301 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस को 10 सितंबर तक चलाने की घोषणा की गई थी. यह ट्रेन भी अब 17, 24 सितम्बर और 1 अक्टुबर को यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए रवाना होगी.

10 सितंबर से फिर शुरू कर दी गई है टिकट बुकिंग

रेलवे ने इन दोनों समर स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग बंद कर दी थी, जिसे अब फिर से शुरू कर दिया गया है. यात्री रिजर्वेशन काउंटर या IRCTC के वेबसाइट पर विजिट अपना टिकट बुक कर सकते हैं. 

अब अमलनेर स्टेशन पर भी रूकेगी ओखा-पुरी स्पेशल ट्रेन 

यात्रियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे ने अमलनेर स्टेशन पर ट्रेन संख्या 08402/08401 ओखा-पुरी स्पेशल ट्रेन के स्टॉपेज को सुनिश्चित करने आदेश दिया है. ये ट्रेन साप्ताहिक आधार पर चलती है. पश्चिम रेलवे के मुताबिक, 15 सितम्बर को ओखा से और 12 सितम्बर को पुरी से चलने वाली ट्रेनों का स्टॉपेज अमलनेर स्टेशन पर भी सुनिश्चित किया जाएगा.

कंफर्म टिकट वाले ही कर पाएंगे ट्रैवेल

कोरोना के खतरे को देखते हुए इस बार स्पेशल ट्रेनों से सिर्फ उन्हीं यात्रियों को ट्रैवल करने की मंजूरी दी जा रही है, जिनके पास कन्फर्म टिकट है. इस बाबत रेलवे ने यात्रियों से बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य के दौरान कोविड 19 से संबंधित सभी प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है. यात्री अगर स्पेशल ट्रेनों के ठहराव, परिचालन या कोई अन्य जानकारी चाहते हैं तो www.enquiry.indianrail.gov.in पर भी विजिट कर सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें