scorecardresearch
 

बंगाल में झारखंड के 3 कांग्रेस विधायकों से भारी मात्रा में कैश जब्त, गिनती के लिए मंगाई गईं मशीनें

पश्चिम बंगाल में अब पुलिस ने अब एक कार से भारी संख्या में कैश बरामद करने का दावा किया है. जानकारी के मुताबिक इस कार में कांग्रेस के विधायक सवार थे. हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस का बचाव करते हुए इस कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं.

X
कार में पुलिस को भारी मात्रा में कैश मिला. (सांकेतिक तस्वीर)
कार में पुलिस को भारी मात्रा में कैश मिला. (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हावड़ा में NH-16 पर पंचला क्षेत्र में हुई कार्रवाई
  • कैश की गिनती के लिए मशीन मंगवाई गई

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में झारखंड के 3 विधायकों के पास से पुलिस ने शनिवार रात को भारी संख्या में नगदी बरामद करने का दावा किया है. जानकारी के मुताबिक कैश की गिनती के लिए काउंटिंग मशीन मंगवाई गई है. हावड़ा सिटी पुलिस के डीसीपी साउथ प्रतिक्षा झाखरिया ने बताया कि राजेश कच्छप, नमन विक्सेल कोंगारी और इरफान अंसारी के पास से यह नगदी मिली है. ये तीनों झारखंड कांग्रेस के नेता हैं.

प्रतिक्षा झाखरिया ने बताया कि पुलिस ने मुखबिरों से मिले इनपुट के आधार पर पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में राष्ट्रीय राजमार्ग -16 पर नाकाबंदी कर जब एक गाड़ी रोका तो उसमें झारखंड के तीन विधायक सवार मिले. इसके बाद जब कार की जांच की गई तो उसमें भारी संख्या में कैश मिला

विधायकों से हो रही पूछताछ

हावड़ा ग्रामीण की पुलिस अधीक्षक स्वाति भंगालिया ने बताया कि अब विधायकों से पूछताछ की जा रही है कि यह पैसे कहां से आया और इसे कहां ले जाया जा रहा था. जानकारी के मुताबिक अंसारी जामताड़ा से विधायक हैं, जबकि कच्छप रांची के खिजरी से विधायक हैं और कोंगारी सिमडेगा के कोलेबिरा से विधायक हैं.

भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी सरकार: बाबू लाल

झारखंड के बीजेपी नेता और नेता प्रतिपक्ष बाबू लाल मरांडी ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि प्रत्यक्षं किम् प्रमाणं. झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों की गाड़ी से हावड़ा में भारी मात्रा में कैश के साथ हिरासत में लिए जाने की खबर है. भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी इस सरकार का हरेक घटक राज्य को अंदर से खोखला करने में जुटा है. मुख्यमंत्री से लेकर विधायक,चमचे सबके सब...

टीएमसी ने कार्रवाई पर उठाए सवाल

विधायकों के पास से कैश बरामद होने के बाद टीएमसी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा- यह पूरी तरह से चौंकाने वाला! कार से भारी मात्रा में नकदी बरामद हुआ. झारखंड कांग्रेस के विधायकों को हावड़ा में रोका गया. टीएमसी ने सवाल किया कि क्या ईडी कुछ चुनिंदा लोगों के खिलाफ ही कार्रवाई कर रही है?

साजिश में बीजेपी का हाथ: कांग्रेस 

झारखंड में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इस साजिश के पीछे बीजेपी का हाथ है. वे लंबे समय से गैर बीजेपी शासित राज्य में सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं. ये बात सार्वजनिक डोमेन में है कि उन्होंने कैसे महराष्ट्र सरकार को अस्थिर किया.
 

शिक्षक भर्ती घोटाले में 50 करोड़ हो चुके जब्त

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है. इस मामले वह तृणमूल कांग्रेस नेता पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं उनकी बेहद करीबी अर्पिता मुखर्जी की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं. वह भी ईडी की गिरासत में हैं. ईडी दोनों के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए अब तक करीब 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद कर चुकी है.

अर्पिता के घर फिर पहुंची ईडी की टीम

ईडी की टीम शनिवार को एक बार फिर अर्पिता मुखर्जी के डायमंड सिटी वाले घर पहुंची. दरअसल जांच एजेंसी को जानकारी मिली है कि अर्पिता की कई लग्जरी कारें गायब हो गई हैं और इसलिए वह अब घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच करेगी.

ईडी का कहना है कि अर्पिता मुखर्जी की एक मर्सडीज, एक होंडा सिटी, एक होंडा सीआरवी और एक ऑडी कार इसी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के पार्किंग एरिया में पार्क थीं, लेकिन जब पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के घर पर एक साथ छापा मारा गया, तब ये चारों कार पार्किंग एरिया से गायब मिलीं.

कांग्रेस के बचाव में आई टीएमसी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें