scorecardresearch
 

केदारनाथ से गुप्तकाशी जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, खराब मौसम की वजह से हादसा, 7 की मौत

केदारनाथ में मंगलवार को एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. हेलिकॉप्टर में सवार सभी 7 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ये हादसा केदारनाथ से 2 किमी दूर गरुड़चट्टी में हुआ. हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी. खराब मौसम हेलिकॉप्टर क्रैश की एक वजह मानी जा रही है. हालांकि, अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

X
केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश (फोटो- एएनआई)
केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश (फोटो- एएनआई)

उत्तराखंड में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हादसे में पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा केदारनाथ से 2 किमी दूर गरुड़चट्टी में हुआ. खराब मौसम को हेलिकॉप्टर क्रैश की एक वजह माना जा रहा है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के विशेष प्रमुख सचिव अभिनव कुमार ने हेलिकॉप्टर क्रैश में पायलट समेत 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है.

ये हेलिकॉप्टर आर्यन कंपनी का था. हेलिकॉप्टर ने गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए उड़ान भरी थी. हेलिकॉप्टर में पायलट समेत 7 लोग सवार थे. केदारघाटी की तरफ जब ये हेलिकॉप्टर आगे बढ़ा, तब गरुड़चट्टी में ये क्रैश हो गया है. जमीन पर गिरने के साथ ही हेलिकॉप्टर आग की चपेट में आ गया. हादसे में हेलिकॉप्टर में सवार सभी 7 लोगों की मौत हो गई.

1- पूर्वा रामानुज 
2- कृति ब्राड
3- उर्वी
4- सुजाता
5- प्रेम कुमार
6- काला
7- पायलट अनिल सिंह


फॉग की वजह से हुआ हादसा

शुरुआती जांच में पता चला है कि फॉग की वजह से हादसा हुआ. पहले हेलिकॉप्टर टकराया इसके बाद उसमें ब्लास्ट हो गया. वहीं, केदारनाथ से एक चश्मदीद ने बताया कि यहां बारिश बहुत तेज हो रही थी. मौसम सिर्फ 15 मिनट में अचानक से खराब हो गया. इसके बाद हमारी उड़ान भी रोक दी गई. हमसे कहा गया है कि एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. अभी उड़ान रोक दी गई है. उन्होंने बताया कि इस हेलिकॉप्टर में भी यात्री ही सवार थे. 

 

 

पीएम मोदी ने जताया दुख

पीएम मोदी ने केदारनाथ हेलिकॉप्टर क्रैश पर दुख जताया है. पीएम ने ट्वीट कर कहा, उत्तराखंड में हेलिकॉप्टर दुर्घटना से व्यथित हूं. इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. 

अमित शाह ने जताया दुख


21-22 अक्टूबर को पीएम मोदी का दौरा

 

ये हादसा ऐसे वक्त पर हुआ, जब 21-22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ का दौरा करेंगे. 

पीएम मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ का दौरा करेंगे. वे केदारनाथ पहुंचकर वहां चल रही विकास परियोजनाओं का जायजा लेंगे. बाबा केदार के दर्शन करने के बाद पीएम मोदी बद्रीनाथ का भी दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी 21 अक्टूबर को केदारनाथ दर्शन करने के बाद रात वहीं रुकेंगे. इसके बाद अगले दिन यानी 22 अक्टूबर को वो बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें