scorecardresearch
 

गुजरात: कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का 3 लाख तक का कर्जा माफ होगा

गुजरात कांग्रेस ने कहा कि किसानों का 3 लाख तक का कर्जा करने का निर्णय कैबिनेट की पहली बैठक में ही लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही किसानों के लिए जो जरूरी चीज हैं, जिसमें फर्टिलाइजर, बीज आदि पर जीएसटी लगती है. उसे कम करने या हटाने के लिए प्लान किया जाएगा.

X
गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने प्रेस वार्ता की.
गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने प्रेस वार्ता की.

गुजरात में चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है. पार्टी ने किसानों को लेकर बड़ी घोषणा की है. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर और पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी ने शुक्रवार को कहा कि गुजरात में अगर हम विधानसभा चुनाव जीतते हैं और सरकार बनाते हैं तो सबसे पहले किसानों के हित में फैसला करेंगे और राज्य के किसानों का 3 लाख तक का कर्जा माफ किया जाएगा.

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि किसानों का 3 लाख तक का कर्जा करने का निर्णय कैबिनेट की पहली बैठक में ही लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसके साथ ही किसानों के लिए जो जरूरी चीज हैं, जिसमें फर्टिलाइजर, बीज आदि पर जीएसटी लगती है. उसे कम करने या हटाने के लिए प्लान किया जाएगा.

कांग्रेस ने कहा कि किसानों के लिए हमारी जो योजनाएं थीं और हमारी सरकार में किसानों को जो रियायत दी गई थी, वो हमने करके दिखाया है. कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों के लिए जो योजनाओं में लाभ दे रहे हें, वैसे ही गुजरात में सरकार आने के बाद लागू की जाएंगी. उन्होंने कहा कि राज्य में लड़कियों को मुफ्त में शिक्षा दी जाएगी.

कांग्रेस ने ये भी कहा है कि वह राज्य में 10 घंटे के लिए मुफ्त बिजली, बीमारियों और प्राकृतिक आपदाओं में राहत देने और गुजरात में गौधन न्याय योजना लागू करेगी.

बता दें गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. राज्य में पिछले 27 साल से बीजेपी का राज्य है. ऐसे में कांग्रेस अब सत्ता में वापसी के लिए हर तरह से तैयारी करने में जुटी है. पिछली बार पार्टी ने अपने प्रदर्शन में जबरदस्त सुधार किया था और बीजेपी को 100 का आंकड़ा पार करने से रोकने में कामयाब हो गई थी.

यही वजह है कि कांग्रेस इस बार चुनाव में पूरे दमखम के साथ मैदान में उतरना चाहती है और बीजेपी को घेरने की तैयारी में लगी है. वहीं, गुजरात के चुनाव में एक बार फिर आम आदमी पार्टी भी पूरी ताकत के साथ तैयारी में लगी है. AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं और बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें