scorecardresearch
 

'आज हम लोग पिट रहे हैं- ये याद रखेंगे, महंगाई-भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करेंगे', शिवपाल का ऐलान

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि किनकी वजह से आज हम लोग पिट रहे हैं- यह भी याद रखना है. अपमानित भी हो रहे हैं. कोई सुनवाई नहीं हो रही है. न्याय नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे. अब इस लड़ाई में आंदोलन करना पड़े, जेल जाना पड़े, उसके लिए हम तैयार हैं.

X
प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सोमवार को इटावा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव सोमवार को इटावा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने योगी सरकार को घेरने की तैयारी कर दी है. उन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह में ऐलान किया है कि वे महंगाई और भ्रष्टाचार के मसले पर सरकार के खिलाफ आंदोलन चलाएंगे. भले उसके लिए उन्हें जेल जाना पड़े. उन्होंने कहा कि आम आदमी के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

शिवपाल सिंह यादव सोमवार को यहां इटावा में स्वतंत्रता दिवस पर श्रद्धांजलि यात्रा में शामिल होने पहुंचे थे. उन्होंने यात्रा की शुरुआत से पहले पार्टी के नव निर्वाचित जिलाध्यक्ष के कार्यक्रम की सराहना की. इस कार्यक्रम में युवाओं की भीड़ देखकर गदगद हो गए. शिवपाल ने मंच संभाला और सीधे सरकार पर हमला बोला.

बेईमानी और भ्रष्टाचार को रोकेंगे, न्याय दिलाएंगे

शिवपाल ने कहा कि किनकी वजह से आज हम लोग पिट रहे हैं- यह भी याद रखना है. अपमानित भी हो रहे हैं. कोई सुनवाई नहीं हो रही है. न्याय नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि महंगाई और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ेंगे. अब इस लड़ाई में आंदोलन करना पड़े, जेल जाना पड़े, उसके लिए हम तैयार हैं. युवाओं अब आप लोगों को आगे आना है. इस लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे. 

सबसे ज्यादा यूपी में महंगी बिजली

शिवपाल ने आगे कहा कि हम सभी राष्ट्रवादी हैं. देश के साथ प्रेम करते हैं. हर नौजवान को अब जिम्मेदारी देंगे, जिसको आपको निभाना है. लड़ाई को लड़ना पड़ेगा, सबसे बड़ी परेशानी बिजली महंगी है. बिजली विभाग में बहुत बेईमानी हो रही है. सबसे महंगी बिजली उत्तर प्रदेश में है. 

थानों-तहसीलों में लूट, चुप नहीं बैठेंगे

बिजली बिलों में बेइमानी की जाती है. अगर सब कुछ सही है तो जुर्माना लगाया जाता है. ये दिक्कतें हैं. थानों-तहसीलों में लूट मची हुई है. पेट्रोल-डीजल सब महंगा है. महंगाई और लूट हो रही है. अब आंदोलन छेड़ना है. बैठना नहीं है. ये सभी जानते हैं कि इनकी वजह से हो रहा है. 

लाठी और गोली खाने को भी तैयार हैं...

उन्होंने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का झंडा लेकर निकलना है. सभी वर्ग के लोगों को एकजुट करना है. सभी राष्ट्रवादियों को एक करेंगे. प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि अब बिना रिश्वत के कहीं कोई काम नहीं हो रहा है. अब बताइए इस लड़ाई को आगे बढ़ाना है. हम लोग अब युवाओं के साथ हैं- लाठी और गोली खाने के लिए. अब हम लोग आप लोगों के साथ हैं. जेल भी जाने को तैयार हैं. दिक्कतों के लिए धरना-प्रदर्शन करना पड़ेगा, आंदोलन करना पड़ेगा और जेल भी जाना पड़ सकता है.

गरीबों की आंखों में आंसू हैं  

मीडिया से बातचीत में शिवपाल ने कहा कि ये कार्यक्रम स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 22 सालों से लगातार शहीदों के सम्मान में चलाया जा रहा है. अमृत महोत्सव के अवसर पर यह फिर से कार्यक्रम चलाया है. तिरंगे की शान को बढ़ाने का काम किया है. आगे करेंगे. शहीदों के सपने आज भी अधूरे हैं. महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, गरीबों की आंखों में आंसू हैं, इसलिए ये अभी लड़ाई अधूरी है. जब तक ये सपने पूरे नहीं होते हैं तब तक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी इस लड़ाई को आंदोलन के रूप में लड़ेगी.

गांधीजी की तर्ज पर सड़कों पर उतरेंगे

उन्होंने कहा कि नौजवानों को मैंने कमान दी है. प्रदेश अध्यक्ष नौजवान हैं. सभी कमेटी घोषित हुई हैं. 70 जिला कमेटी को घोषित किया है. अब चुप नहीं बैठेंगे. विभाजन विभीषिका के मौन जुलूस पर कहा कि हम लोगों का मकसद सभी को एक करना है. सभी वर्गों के लोगों को एकजुट करेंगे. गांधी जी ने लड़ाई लड़ी थी, उसी तर्ज पर हम सभी को एक करके सभी को न्याय दिलवाएंगे. कहीं बेईमानी ना हो, किसी की आंखों में आंसू ना हो. सब सुखी हों. सभी को न्याय मिले, इसको लेकर के हमारी पार्टी आगे बढ़ेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें