scorecardresearch
 

'कैश क्वीन' अर्पिता की मर्सडीज-ऑडी कारें कहां हुईं गायब, CCTV खंगालने पहुंची ED

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच रही ईडी एक बार फिर अर्पिता मुखर्जी के डायमंड सिटी स्थित घर पहुंच गई है. अब जांच एजेंसी की टीम अर्पिता मुखर्जी के घर की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, क्योंकि उसे जानकारी मिली है कि मर्सडीज, ऑडी समेत अर्पिता की कई लग्जरी गाड़ियां अचानक से गायब हो गई हैं.

X
अर्पिता मुखर्जी (फाइल फोटो)
अर्पिता मुखर्जी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गायब हुई 4 लग्जरी गाड़ियां
  • क्लब टाउन हाइट्स भी पहुंची ईडी
  • सिक्योरिटी गार्ड से भी पूछताछ

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी की जांच और तेज होती जा रही है. जांच एजेंसी की टीम एक बार फिर मामले में आरोपी अर्पिता मुखर्जी के डायमंड सिटी वाले घर पहुंच गई है. अर्पिता का ये घर दक्षिण कोलकाता के इलाके में है. जांच एजेंसी को जानकारी मिली है कि अर्पिता की कई लग्जरी कारें अचानक से गायब हो गई हैं और इसलिए अब वह सीसीटीवी फुटेज की जांच करेगी.

गायब हुईं मर्सडीज और ऑडी

ईडी का कहना है कि अर्पिता मुखर्जी की एक मर्सडीज, एक होंडा सिटी, एक होंडा सीआरवी और एक ऑडी कार इसी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के पार्किंग एरिया में पार्क थीं. लेकिन जब पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी के घर पर एक साथ छापा मारा गया, तब ये चारों कार पार्किंग एरिया से गायब मिलीं. ईडी का कहना है कि अब वो इन कारों के बारे में जानकारी चाहती है, कौन है जो ईडी की रेड से ठीक पहले इन कारों को यहां से ले गया. ईडी इसके लिए डायमंड सिटी हाउसिंग कॉम्प्लेक्स के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

सिक्योरिटी गार्ड से ईडी की पूछताछ

ईडी की रेड के वक्त ही कौन इन कारों को ले गया, इसका सुराग पाने के लिए सीसीटीवी फुटेज के साथ-साथ जांच एजेंसी ने बिल्डिंग के सिक्योरिटी गार्ड और कुछ पड़ोसियों से भी पूछताछ की है. ताकि पता लगाया जा सके कि कौन इस घर पर आता-जाता था? अर्पिता किन लोगों के संपर्क में थी? क्या उनमें से किसी का फोटो सीसीटीवी फुटेज में आई हैं?

क्लब टाउन हाइट्स भी पहुंची ईडी की टीम

ईडी की एक टीम अर्पिता मुखर्जी के क्लब टाउन हाइट्स वाले घर भी पहुंची है, जहां उसने 27 जुलाई को रेड मारकर 26.99 करोड़ रुपये और अन्य चीजें जब्त की थीं. यहां अर्पिता के दो फ्लैट हैं. सूत्रों ने जानकारी दी कि ईडी अधिकारी यहां रजिस्टर बुक और सीसीटीवी फुटेज की जांच करने आए थे. ईडी रजिस्टर बुक से ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यहां कौन-कौन अर्पिता से मिलने आता था. 

गौरतलब है कि ईडी पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रही है. राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के कई ठिकानों पर छापे मारकर ईडी ने करीब 50 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है. वहीं कई किलो सोना, फर्जी कंपनियों के दस्तावेज और 20 मोबाइल फोन भी ईडी ने जब्त किए हैं. फिलहाल दोनों लोग ईडी की हिरासत में हैं.

(राजेश साहा के इनपुट के साथ)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें