scorecardresearch
 

मणिपुर में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर 4.8 रही तीव्रता

मणिपुर के मोइरांग में देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.8 दर्ज की गई है. हालांकि इससे जानमाल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूर्वोत्तर राज्य में देर रात आया भूकंप
  • सहमे लोग घरों से बाहर निकल आए

पूर्वोत्तर राज्य में देर रात धरती हिलने से हड़कंप मच गया. मणिपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.8 दर्ज की गई है. हालांकि भूकंप की वजह से किसी भी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है.

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (National Center for Seismology) के मुताबिक भूकंप के झटके मणिपुर के मोइरांग के ईस्ट और साउथ ईस्ट हिस्से में महसूस किए गए हैं. भूकंप की गहराई केंद्र में 94 किमी मापी गई है. जबकि भूकंप का केंद्र राजधानी से 66 किलोमीटर दूर था.

शनिवार रात को मोइरांग में सब कुछ सामान्य था. तभी अचानक से धरती हिलने लगी. लोगों ने जब धरती में कंपन महसूस किया तो वह घरों से बाहर निकल आए. भूकंप के झटके रात करीब 11 बजे महसूस किए गए थे. गनीमत रही कि भूंकप से किसी भी तरह के जानमाल की हानि नहीं हुई.

इससे पहले 5 जुलाई को असम में भूकंप के झटके महससू किए गए थे. जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.7 मापी गई थी. इसकी डेप्थ 35 किलोमीटर थी. जबकि हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के कमले में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.7 मापी गई है.

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;