scorecardresearch
 

Droupadi Murmu Oath Taking Ceremony: शपथ ग्रहण के लिए द्रौपदी मुर्मू को भाभी ने दिया स्पेशल गिफ्ट, कहा- प्रार्थना करती हूं इसे पहनें

Droupadi Murmu Oath Taking Ceremony: द्रौपदी मुर्मू कल राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी. शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उनका परिवार दिल्ली के लिए रवाना हो गया है. इस दौरान द्रौपदी मुर्मू की भाभी खास संथाली साड़ी लेकर दिल्ली रवाना हुई हैं. उन्होंने कहा कि मैं प्रार्थना करती हूं कि वह शपथ ग्रहण के दौरान इसे पहनें.

X
द्रौपदी मुर्मू 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी (फोटो-PTI)
द्रौपदी मुर्मू 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी (फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कल राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी द्रौपदी मुर्मू
  • द्रौपदी मुर्मू घर से संथाली साड़ी लेकर दिल्ली पहुंचीं

Droupadi Murmu Oath Taking Ceremony: द्रौपदी मुर्मू देश की 15वीं राष्ट्रपति बन गई हैं. वह सोमवार को संसद के सेंट्रल हॉल में राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगी. इस दौरान उनका परिवार भी मौजूद रहेगा. शपथ ग्रहण समारोह में द्रौपदी मुर्मू संथाली साड़ी पहन सकती हैं. उनकी भाभी सुकरी टुडू पूर्वी भारत में महिलाओं द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली विशेष संथाली साड़ी के साथ दिल्ली रवाना हो गई हैं.

सुकरी ने दिल्ली रवाना होने से पहले कहा कि मैं दीदी (द्रौपदी मुर्मू) के लिए संथाली साड़ी लेकर जा रही हूं. उन्होंने कहा कि मैं विश्वास के साथ नहीं कह सकती कि वह शपथ ग्रहण समारोह के दौरान क्या पहनेंगी. क्योंकि संभवतः राष्ट्रपति भवन नए राष्ट्रपति की पोशाक तय करेगा. लेकिन फिर भी मैं संथाली साड़ी ले जा रही हूं. उम्मीद करती हूं कि वह शपथ ग्रहण के दौरान यही साड़ी पहनें. 

एजेंसी के मुताबिक सुकरी अपने पति तारिनसेन टुडू और परिवार के सदस्यों के साथ मयूरभंज जिले के रायरंगपुर के पास उपरबेड़ा गांव में रहती हैं. वह पति के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुई हैं. उन्होंने कहा कि वह द्रौपदी मुर्मू के लिए पारंपरिक मिठाई भी ले जा रही है, जिसे 'अरिसा पिठा' कहा जाता है.

मुर्मू की बेटी इतिश्री एक बैंक अधिकारी हैं और उनके पति गणेश हेम्ब्रम नई दिल्ली पहुंच गए हैं. वह द्रौपदी मुर्मू के के साथ रह रहे हैं. वहीं बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राष्ट्रपति के परिवार के सिर्फ चार सदस्य-भाई, भाभी, बेटी और दामाद ही शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

संथाली साड़ियों को महिलाएं खास अवसर पर पहनती हैं. इन साड़ियों के दोनों सिरों पर खास तरह की डिजाइनिंग की जाती है. संथाली साड़ियों के एक छोर पर कुछ धारी का काम होता है.

ये भी पढ़ें
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें