scorecardresearch
 

किसानों और सरकार के बीच बैठक, 12 बजे शुरू होगी वार्ता

नई दिल्ली | 14 जनवरी 2021, 11:49 PM IST

किसान आंदोलन का आज 50वां दिन है. दिल्ली से सटी सीमाओं पर किसान अभी भी डटे हुए हैं. कृषि कानून को लेकर किसान और सरकार के बीच गतिरोध जारी है. सुप्रीम कोर्ट के कमेटी वाले फैसले पर भी किसान संगठन संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में किसानों ने लोहड़ी पर कृषि कानून की प्रतियां जलाई और आंदोलन को और तेज करने की अपील की.

दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी
6:27 PM (1 सप्ताह पहले)

सरकार और किसानों के बीच बैठक कल

Posted by :- Devang Gautam

सरकार और किसान संगठनों के बीच कल एक और दौर की वार्ता होगी. दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 12 बजे बैठक शुरू होगी.

5:03 PM (1 सप्ताह पहले)

'मान का कमेटी से अलग होना आंदोलन की वैचारिक जीत'

Posted by :- Devang Gautam

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि भूपिंदर सिंह मान का सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से अलग होना आंदोलन की वैचारिक जीत है. हम उनका धन्यवाद करते हैं कि आज उनके अंदर का किसान जाग गया और हम उन्हें आमंत्रित करते हैं कि वह भी आंदोलन में शामिल हों.

3:46 PM (1 सप्ताह पहले)

आंदोलन में शामिल हों भूपिंदर सिंह मान: राकेश टिकैत

Posted by :- Vishal Kasaudhan

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि आज हाल में ही पंजाब से सुप्रीम कोर्ट द्वारा कमेटी के सदस्य भूपिंदर मान जी का इस्तीफा इस आंदोलन की वैचारिक जीत का उदाहरण है. भूपिंदर सिंह मान ने कहा है कि वह किसानों की जन भावनाओं के पंजाब के किसान के साथ हैं. हम उनका धन्यवाद करते हैं कि आज उनके अंदर का किसान जाग गया और हम भूपिंदर सिंह मान जी को आमंत्रित करते हैं कि वह भी आंदोलन में शामिल हो.

3:11 PM (1 सप्ताह पहले)

भूपिंदर सिंह मान को BKU ने अपने संगठन से किया अलग

Posted by :- Vishal Kasaudhan

पंजाब के खन्ना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भारतीय किसान यूनियन ने भूपिंदर सिंह मान को अपने संगठन से अलग करने का ऐलान किया है. इससे पहले भूपिंदर सिंह मान ने अपने आपको सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई गई कमेटी से अलग कर लिया.
 

2:47 PM (1 सप्ताह पहले)

अलग हुए BKU नेता भूपिंदर सिंह मान

Posted by :- Vishal Kasaudhan

किसान आंदोलन को लेकर बनाई गई सुप्रीम कोर्ट की चार सदस्यीय कमेटी से भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिल भारतीय किसान समन्वय समिति के अध्यक्ष भूपिंदर सिंह मान ने खुद को अलग कर लिया है.

पढ़ें: किसान आंदोलन पर SC की बनाई कमेटी से अलग हुए BKU नेता भूपिंदर सिंह मान

1:01 PM (1 सप्ताह पहले)

टीएमसी ने केंद्र पर साधा निशाना

Posted by :- Vishal Kasaudhan

किसान आंदोलन पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद डॉ. काकोली घोष दस्तीदार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र बड़े कॉर्पोरेट्स के इशारे पर काम कर रही है. कृषि, राज्य का विषय है. यह संविधान और संघीय ढांचे पर एक चोट है. बंगाल में राज्य सरकार आर्थिक रूप से उन किसानों की मदद कर रही है, जिनकी मौत हो जाती है. ममता बनर्जी के शासन के दौरान बंगाल में कृषि आय तीन गुना हो गई है. हम चाहते हैं कि नए कृषि कानून तुरंत निरस्त हों.

12:35 PM (1 सप्ताह पहले)

ट्रैक्टर मार्च में शामिल न होने पर लगेगा जुर्माना

Posted by :- Vishal Kasaudhan

पंजाब के दो गांव ने ट्रैक्टर मार्च में शामिल न होने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने का ऐलान किया है. यह गांव है- मोगा का राउक कलां और संगरूर का भल्लरहेडी.

पढ़ें: 26 जनवरी के ट्रैक्टर मार्च में शामिल न होने पर लगेगा जुर्माना, पंजाब के दो गांवों में किसान संगठन का ऐलान

12:33 PM (1 सप्ताह पहले)

मार्केडेय काटजू ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी

Posted by :- Vishal Kasaudhan

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्केडेंय काटजू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने किसानों के साथ गतिरोध को खत्म करने को लेकर सरकार को कई सुझाव दिए हैं.

12:15 PM (1 सप्ताह पहले)

केवल हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर निकलेगा ट्रैक्टर मार्च

Posted by :- Vishal Kasaudhan

भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल समूह) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने किसानों को एक खुले पत्र में स्पष्ट किया है कि ट्रैक्टर मार्च केवल हरियाणा-नई दिल्ली सीमा पर होगा, लाल किले पर नहीं होगा जैसा कि कुछ नेताओं द्वारा दावा किया जा रहा है. राजेवाल ने उन किसानों को भी अलगाववादी तत्वों से दूर रहने को कहा है जो मार्च में ट्रैक्टर निकालने की कोशिश कर रहे थे.