scorecardresearch
 

राजनाथ सिंह ने अमेरिकी रक्षा सचिव से की बात, PAK के F-16 को पैकेज देने पर जताई चिंता

राजनाथ सिंह ने जानकारी दी कि अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ टेलीफोन पर गर्मजोशी से सार्थक बातचीत हुई. हमने सामरिक हितों के बढ़ती एकरूपता और रक्षा एवं सुरक्षा सहयोग को बढ़ाने के बारे में वार्ता की.

X
रक्षा मंंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंंत्री राजनाथ सिंह

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को फोन पर अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन के साथ बातचीत की. दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा की गई. राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. जिसमें उन्होंने बताया कि उनके द्वारा  पाकिस्तान के F-16 बेड़े के लिए पैकेज देने के अमेरिकी फैसले पर भारत की चिंता भी जताई की गई.

राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने जानकारी दी कि अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के साथ टेलीफोन पर गर्मजोशी से सार्थक बातचीत हुई. हमने सामरिक हितों के बढ़ती एकरूपता और रक्षा एवं सुरक्षा सहयोग को बढ़ाने के बारे में वार्ता की. साथ ही हमने तकनीकी और औद्योगिक सहयोग को मजबूत करने व उभरती और महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों में सहयोग का पता लगाने के तरीकों पर भी चर्चा की.

रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर कहा, "मैंने पाकिस्तान के F-16 बेड़े के लिए हाल ही में दिए गए पैकेज के अमेरिकी निर्णय पर भी भारत की चिंता व्यक्त की. भारत-अमेरिका साझेदारी को और मजबूत करने के लिए सेक्रेटरी ऑस्टिन के साथ बातचीत जारी रखने के लिए तत्पर है.

उन्होंने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए कहा कि बातचीत के दौरान मैने पाकिस्तान के F-16 बेड़े के लिए पैकेज प्रदान करने के हाल ही में लिए गए अमेरिकी निर्णय पर भारत की चिंता भी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका साझेदारी को और मजबूत करने के लिए सेक्रेटरी ऑस्टिन बातचीत जारी रखने के लिए तत्पर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें