scorecardresearch
 

MP: नवंबर में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना केस दर्ज, 4 और जिलों में लग सकते हैं प्रतिबंध

कोरोना के 1,797 नए मामले सामने आने के साथ ही मध्य प्रदेश में महामारी के कुल मामले बढ़कर 1,93,044 हो गए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से 13 और लोगों की मौत हो गई. मध्य प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,162 हो गई है.

मध्य प्रदेश में में एक्टिव केस 11,765 (सांकेतिक-पीटीआई) मध्य प्रदेश में में एक्टिव केस 11,765 (सांकेतिक-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मध्य प्रदेश में कोरोना के मामलों में बड़ा उछाल
  • आज सामने आए नवंबर में सबसे ज्यादा मामले
  • प्रदेश में एक्टिव कोरोना केस की संख्या 11,765

देश के कई अन्य राज्यों की तरह मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 1,797 नए मामले सामने आए हैं और नवंबर के महीने में एक ही दिन में सबसे ज्यादा केस रिकॉर्ड हुए हैं.

कोरोना के 1,797 नए मामले सामने आने के साथ ही मध्य प्रदेश में महामारी के कुल मामले बढ़कर 1,93,044 हो गए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से 13 और लोगों की मौत हो गई. 13 लोगों की मौत के साथ ही मध्य प्रदेश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,162 हो गई है. फिलहाल मध्य प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 11,765 है. 

दूसरी तरफ रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना समीक्षा बैठक भी की. बैठक के दौरान यह तय हुआ कि राज्य के 5 जिलों में नाइट कर्फ्यू के बाद चार और जिलों में शिवराज सरकार सख्त कदम उठा सकती है. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोरोना की समीक्षा बैठक के बाद शिवपुरी, दतिया, अशोक नगर और धार जिलों के कलेक्टरों से कहा कि वे अपने यहां संक्रमण रोकने के लिए आवश्यक प्रतिबंध लगाएं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अधिक संक्रमण दर वाले जिलों के जिलाधिकारियों से संक्रमण रोकने, अपनाए गए उपायों की जानकारी ली थी. इस बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि त्योहारों के कारण बाजारों में भीड़ बढ़ी थी. इसके कारण ही कोरोना के मामले दोबारा बढ़ने लगे हैं. राज्य में अलग-अलग जिलों में कोरोना संक्रमण बढ़ने की दर अलग-अलग है. लेकिन इंदौर, भोपाल, विदिशा, रतलाम, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, अशोक नगर और धार जिलों में यह दर अधिक है.

देखें: आजतक LIVE TV

कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिलाधिकारियों से बातचीत के बाद शिवपुरी, दतिया, अशोक नगर और धार जिलों के जिलाधिकारियों से इन जिलों में जनप्रतिनिधियों और आम जनता से गंभीरतापूर्वक कोविड गाइडलाइंस का पालन करने का संकल्प लेने और आवश्यक प्रतिबंध लगाने के लिए कहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें