scorecardresearch
 

'वरिष्ठों के बिना भी जीत सकते हैं', ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत पर कांग्रेस MP का पार्टी पर तंज

कांग्रेस के नेता मनिकम टैगोर ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद अपनी पार्टी के लिए बड़ा संदेश दे डाला. गाबा में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक तीन विकेट की जीत पर युवा दमखम का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता टैगोर ने इशारा किया कि टीम ने चोट की वजह से कई शीर्ष खिलाड़ी खो दिए थे, लेकिन उन्हें जीत मिली.

राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं कांग्रेस सासंद टैगोर (फाइल-ट्विटर) राहुल गांधी के करीबी माने जाते हैं कांग्रेस सासंद टैगोर (फाइल-ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया में जीती ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज
  • टीम के ज्यादातर खिलाड़ी चोटिल होने के बाद भी मिली जीत
  • कांग्रेस सांसद की पार्टी के वरिष्ठों को जीत के जरिए नसीहत
  • राहुल गांधी के करीबी कहे जाते हैं सांसद मनिकम टैगोर

भारतीय क्रिकेट टीम के ब्रिस्बेन टेस्ट में करिश्माई अंदाज में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद भारतीय खेल प्रेमियों में खासा उत्साह है, लेकिन इस जीत के जरिए कांग्रेस के एक युवा नेता ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर व्यंग्य करते हुए कहा कि वरिष्ठों की अगुवाई के बिना भी टीम जीत सकती है- सबक सीखा जा सकता है.

कांग्रेस के नेता मनिकम टैगोर ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद अपनी पार्टी के लिए बड़ा संदेश दे डाला. गाबा में ऑस्ट्रेलिया पर भारत की ऐतिहासिक तीन विकेट की जीत पर एक युवा दमखम का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता टैगोर ने कहा कि टीम ने चोट की वजह से कई शीर्ष खिलाड़ी खो दिए थे, लेकिन उन्हें जीत मिली.

तमिलनाडु के कांग्रेस सांसद और राहुल गांधी के करीबी कहे जाने वाले मनिकम टैगोर ने ट्वीट करते हुए कहा- 'वरिष्ठों की अगुवाई के बिना भी टीम जीत सकती है- सबक सीखा जा सकता है.' टैगोर ज्यादातर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ मुखर तेवर के लिए जाने जाते हैं.

संजय झा, जिन्हें 'पार्टी विरोधी गतिविधियों' के लिए कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था, ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की रोमांचक सीरीज जीत पर देश की सबसे पुरानी पार्टी को एक संदेश भी दिया.

देखें: आजतक LIVE TV

संजय झा ने एडिलेड में पहले टेस्ट में भारत के सबसे कम टेस्ट स्कोर का जिक्र करते हुए कहा, टीम पहले टेस्ट में 36 रन पर आउट हो गई थी. लेकिन परि कथाओं की तरह शानदार वापसी हुई. 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सीटों का जिक्र करते हुए झा ने कहा, 'मेरी अच्छी ओले ग्रैंड ओल्ड पार्टी के लिए यहां प्रेरणादायक संदेश है. हमें 44 मिले थे.' 

उन्होंने पार्टी को अपने संदेश में देते हुए कहा कि अतीत के बारे में रोना और विलाप करना बंद करो और उठो, धूल तथा गंदगी को हटाओ और लड़ो. झा ने हाल ही में कांग्रेस के मुद्दों को संभालने के तरीके के बारे में आलोचना की है और कहा कि वह अभी भी गांधी-नेहरूवादी आदर्शवादी बने हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें