scorecardresearch
 

कांग्रेस को एक और झटका, असम में पार्टी महासचिव का इस्तीफा, AGP में होंगे शामिल

कांग्रेस को असम में एक जोरदार झटका लगा है. यहां पार्टी के महासचिव कामरुल इस्लाम चौधरी ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सोनिया गांधी के नाम लिखे इस इस्तीफे में उन्होंने राज्य में पार्टी को 'डायरेक्शन लैस' बताया है.

X
कामरुल इस्लाम चौधरी (File Photo)
कामरुल इस्लाम चौधरी (File Photo)

कांग्रेस से लोगों का छोड़कर जाना जारी है. गुलाम नबी आजाद के बाद अब असम में भी पार्टी को झटका लगा है. यहां कांग्रेस के महासचिव कामरुल इस्लाम चौधरी ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम लिखे इस पत्र में उन्होंने कहा है कि राज्य में पार्टी की लीडरशिप 'डायरेक्शन लैस' हो गई है, इसलिए वो अपना इस्तीफा दे रहे हैं.

हाल में पार्टी के सीनियर लीडर और राज्यसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने भी कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी. रविवार को उन्होंने कश्मीर घाटी के बारामुला में एक बड़ी रैली कर आने वाले 10 दिन में अपनी खुद की नई पार्टी लॉन्च करने का ऐलान किया है. आजाद ने भी पार्टी छोड़ते वक्त कांग्रेस की लीडरशिप पर तीखा निशाना साधा था. 

मेरे पास पार्टी में रुकने की वजह नहीं

कामरुल इस्लाम चौधरी ने अपने इस्तीफे में लिखा है- पार्टी में रहकर मैंने एनएसयूआई, अरुणाचल प्रदेश और असम में अहम जिम्मेदारी संभाली है. लेकिन पिछले कुछ महीनों के दौरान असम प्रादेशिक कांग्रेस कमेटी की लीडरशिप भ्रम की स्थिति में और डायरेक्शन लैस हो गई है. ऐसे में मेरे पास पार्टी के साथ बने रहने का कोई कारण नहीं बचा है.

कामरुल इस्लाम चौधरी एनएसयूआई के नेशनल सेक्रेटरी, अरुणाचल प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और असम प्रादेशिक कांग्रेस कमेटी के महासचिव रहे हैं. 

क्रॉस-वोटिंग वाले विधायकों पर कार्रवाई नहीं

अपने इस्तीफे में चौधरी ने आरोप लगाया है कि हाल में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कई विधायकों क्रॉस-वोटिंग की. असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा सार्वजनिक तौर पर इसे स्वीकार भी कर चुके हैं, लेकिन उन विधायकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई.

असम गण परिषद करेंगे ज्वॉइन

इस बीच हमारे सहयोगी प्रकाशन इंडिया टुडे नॉर्थ ईस्ट को कामरुल इस्लाम चौधरी ने जानकारी दी है कि वो इसी हफ्ते असम गण परिषद में शामिल होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें