scorecardresearch
 

कुएं से आ रही थी बच्चे के रोने की आवाज, लोगों ने झांककर देखा तो रह गए हैरान

कर्नाटक के मांड्या जिले में एक नवजात को किसी ने कुएं में फेंक दिया. आस-पास के लोगों ने जब बच्चे के रोने की आवाज सुनी, तो मौके पर जाकर देखा. इसके बाद रस्सी की मदद से लोगों ने बच्चे को निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया.

X
कुएं में नवजात को फेंका. (Representational image)
कुएं में नवजात को फेंका. (Representational image)

कर्नाटक के मांड्या जिले के पांडवपुरा में किसी ने नवजात को कुएं में फेंक दिया. लोगों ने जब बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो मौके पर पहुंचे. इसके बाद रस्सी की मदद से बच्चे को कुएं से निकाला गया. ऊंचाई से बच्चे को कुएं में फेंकने के बाद भी गनीमत रही कि उसकी जान नहीं गई. 

नवजात को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे मांड्या इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, चंद्रे गांव के पास एक करीब 30 फीट गहरे कुएं से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी.

इसे सुनकर ग्रामीण तुरंत मौके पर पहुंचे और लोगों ने देखा तो कुएं के अंदर एक नवजात पड़ा रो रहा था. कुआं पूरी तरह से सूखा था. इसके बाद भी बच्चे को इतनी ऊंचाई से फेंकने पर भी उसकी मौत नहीं हुई.

स्थानीय लोगों ने बच्चे को पहुंचाया अस्पताल, डॉक्टर बोले- ठीक है नवजात

स्थानीय लोगों ने तुरंत बच्चे को कुएं से निकालने के प्रयास शुरू कर दिए. ग्रामीणों ने रस्सी की मदद से कुएं में उतर कर बच्चे को किसी तरह से बाहर निकाला. इसके बाद बच्चे को तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

डॉक्टर का कहना है कि बच्चा स्वस्थ है और उसे कोई ज्यादा चोट नहीं आई है. बच्चे की पीठ पर मामूली खरोंच के निशान हैं. डॉक्टर ने बच्चे के बेहतर इलाज के लिए उसे मांड्या इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चे को किसने कुएं में फेंका था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें