scorecardresearch
 

कर्नाटक: भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव की हत्या के पीछे PFI? हिंदू संगठनों ने बुलाया बंद

BJP Yuva Morcha Secretary Murder: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू की बेल्लारे क्षेत्र में मंगलवार रात हत्या कर दी गई थी. पुलिस इस मामले में 5 स्पेशल टीम बनाकर जांच शुरू कर दी है. प्रवीण की हत्या के विरोध में दक्षिण कन्नड़ के बेल्लारे, पुत्तूर, सुल्या, कड़ाबा में बंद बुलाया गया है.

X
दुकान से लौटते समय हुई बीजेपी के युवा नेता प्रवीण की हत्या कर दी गई थी. (फाइल फोटो)
दुकान से लौटते समय हुई बीजेपी के युवा नेता प्रवीण की हत्या कर दी गई थी. (फाइल फोटो)

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे में बीजेपी युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेट्टारू की हत्या के मामले ने तूल पकड़ लिया है. एक दिन पहले हुई प्रवीण की हत्या के मामले को PFI और SDPI से जोड़ते हुए हिंदू संगठनों ने आज बंद बुलाया. विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. पुलिस ने मामले की जांच के लिए 5 स्पेशल टीम का गठन किया है. इनमें से तीन टीमें केरल, मदिकेरी और हसन गईं हैं.

हत्या के विरोध में दक्षिण कन्नड़ के बेल्लारे, पुत्तूर, सुल्या, कड़ाबा में बंद बुलाया गया है. हिंदू संगठनों का दावा है हत्या बेल्लारी केमुस्लिम युवक मसूद की हत्या के प्रतिशोध में की गई है. बेल्लारे में कड़ी सुरक्षा तैनात की गई है. मैंगलोर, उडुपी से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है. पुत्तूर के 2 निजी शिक्षण संस्थानों विवेकानंद और अंबिका शैक्षणिक संस्थानों ने छुट्टी घोषित कर दी है.

मैंगलोर एसपी के मुताबिक मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए केरल की बाइक के नंबर प्लेट की जानकारी मिली है. इस पर कुछ भी कहना फिलहाल जल्दबाजी होगी. सभी एंगल से जांच की जा रही है. बता दें कि एक दिन पहले  मंगलवार को प्रवीण की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. प्रवीण बेल्लारे क्षेत्र के पास एक पोल्ट्री की दुकान चलाते थे.दिनभर काम करने के बाद प्रवीण दुकान बंद कर जब घर लौट रहे थे, तभी रात करीब 9 बजे बाइक सवार बदमाशों ने धारदार हथियार से उन पर हमला कर दिया. गंभीर रूप से जख्मी होने के कारण प्रवीण ने दम तोड़ दिया.

सीएम बोम्मई ने जताया था दुख

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बीजेपी युवा नेता की हत्या पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट कर कहा,'दक्षिण कन्नड़ जिले से हमारी पार्टी के कार्यकर्ता प्रवीण नेट्टारू की बर्बर हत्या निंदनीय है. इस तरह का जघन्य अपराध करने वालों को जल्द ही अरेस्ट किया जाएगा और कानून के तहत सजा दी जाएगी. प्रवीण की आत्मा को शांति मिले. ईश्वर उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे.

जून में भी बीजेपी नेता की हुई थी हत्या

कर्नाटक में 23 जून को बीजेपी नेता मोहम्मद अनवर की रात करीब साढ़े नौ बजे गौरी कलुवे इलाके में बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी. मोहम्मद अनवर चिकमंगलुर के अर्बन यूनिट के बीजेपी महासचिव के पद पर थे.वहीं बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने अनवर की हत्या को साजिश करार दिया था. बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने हत्या के पीछे स्थानीय कट्टरपंथियों का हाथ होने का आरोप लगाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें