scorecardresearch
 

'सिर्फ नालंदा में ही क्यों विकास की परियोजनाएं?', नाराज BJP विधायक का नीतीश से सवाल

BJP MLA विनय बिहारी ने कहा कि 2014 में नालंदा के राजगीर में फिल्म सिटी और क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन नीतीश कुमार और विभागीय मंत्री से सवाल करना होगा कि परियोजना को पूरा करने में देरी क्यों हुई? उन्होंने क्षेत्रवाद का भी आरोप लगाया और कहा- सभी बड़ी परियोजनाओं का निर्माण नालंदा में किया जा रहा है.

X
बीजेपी विधायक ने एडीए सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं.
बीजेपी विधायक ने एडीए सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं.

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के 24 घंटे बाद सरकार को लेकर पार्टी के ही विधायक में नाराजगी देखने को मिली है. बीजेपी विधायक विनय बिहारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने नालंदा जिले में अधिकांश बड़ी परियोजनाएं दिए जाने और फिल्म सिटी, क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई है. विधायक विनय ने कहा कि इस संबंध में सीएम और दोनों डिप्टी सीएम समेत विभागीय मंत्रियों को जवाब देना चाहिए.

बीजेपी विधायक ने यह भी कहा कि नालंदा के राजगीर में फिल्म सिटी और क्रिकेट स्टेडियम बनाने का काम 2014 में शुरू हुआ था, लेकिन आठ साल बाद भी काम पूरा नहीं हो पाया है. उन्होंने कहा कि मैं इन दोनों परियोजनाओं के निर्माण की प्रगति से खुश नहीं हूं. काम काफी धीमा चल रहा है. 

उन्होंने कहा कि 2014 में दोनों का निर्माण करने का निर्णय लिया गया था, लेकिन नीतीश कुमार और कला एवं संस्कृति मंत्री से सवाल करना उचित होगा कि परियोजना को पूरा करने में देरी क्यों हुई? विनय बिहारी ने क्षेत्रवाद का भी आरोप लगाया और कहा- राज्य सरकार की सभी बड़ी परियोजनाओं का निर्माण नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में किया जा रहा है. उन्होंने कहा- जब मैं कला और संस्कृति मंत्री था, मैं चाहता था कि पटना में एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाया जाए, लेकिन वह परियोजना राजगीर पहुंच गई.

उन्होंने आगे कहा कि इसी तरह मैं चाहता था कि वाल्मीकि नगर में अलग शहर का निर्माण किया जाए लेकिन फिर से उस परियोजना को राजगीर ले जाया गया. विनय बिहारी ने कहा- सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कला और संस्कृति मंत्री और भाजपा के दोनों उपमुख्यमंत्री ही बता सकते हैं कि सभी परियोजनाओं को राजगीर क्यों ले जाया जा रहा है?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें