scorecardresearch
 

बंगाल: अर्पिता मुखर्जी को नहीं पता था फ्लैट में इतना कैश है...पूछताछ के बाद ED सूत्रों का दावा

पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी ने ईडी की पूछताछ में बताया है कि उनके फ्लैट में कैश की जानकारी उन्हें थी लेकिन कैश इतनी ज्यादा मात्रा में है, इसका उन्हें अंदाजा नहीं था. बता दें कि अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट पर ईडी की छापेमारी में 50 करोड़ रुपये कैश और करोड़ों की ज्वैलरी भी मिली है.

X
अर्पिता मुखर्जी और उनके घर से बरामद कैश रुपये.
अर्पिता मुखर्जी और उनके घर से बरामद कैश रुपये.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अर्पिता के फ्लैट पर बुधवार को भी हुई थी छापेमारी
  • छापेमारी में अर्पिता के फ्लैट से मिला था करोड़ों का गोल्ड

पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ में एक के बाद एक कई राज खोल रही हैं. अर्पिता के दो फ्लैट से मिले करीब 50 करोड़ रुपए कैश के संबंध में उन्होंने कहा है कि फ्लैट में इतना कैश है, मुझे इसका अंदाजा नहीं था. बता दें कि अर्पिता मुखर्जी के दो फ्लैट पर ईडी की छापेमारी में करीब 50 करोड़ रुपए कैश और ज्वैलरी बरामद की गई है.

बुधवार को अर्पिता के बेलघरिया स्थित फ्लैट पर छापेमारी में 27 करोड़ रुपए से अधिक कैश मिला, जबकि इससे पहले 23 जुलाई को अर्पिता के एक अन्य फ्लैट पर हुई छापेमारी में 21 करोड़ रुपए कैश मिले थे. शुरुआती पूछताछ में अर्पिता ने इस बात को कबूला की बरामद रकम पार्थ चटर्जी के हैं और उनका फ्लैट का यूज कैश करने के लिए किया जाता था. 

जानकारी के मुताबिक, शुरुआती पूछताछ में अर्पिता मुखर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय को नहीं बताया था कि उनके दूसरे घर में भी कैश है, लेकिन प्रॉपर्टीज की डिटेल मिलने के बाद जब ED ने रेड की तो उन्हें करोड़ों रुपए कैश और कई किलो सोना मिला.

ईडी सूत्रों के हवाले से खबर है कि अर्पिता मुखर्जी ने पूछताछ में सहयोग करना शुरू कर दिया है. रुपयों के बारे में पूछने पर अर्पिता ने कहा है कि उसे मालूम था कि फ्लैट में रुपए हैं, पर इतने रुपए हैं... इसके बारे में पता नहीं था. अर्पिता के मुताबिक, पार्थ चटर्जी कभी-कभार इस फ्लैट में आते थे और उन्हें ही रुपए के बारे में जानकारी थी.

बुधवार को मिला था करोड़ों का गोल्ड 

अर्पिता मुखर्जी के दूसरे फ्लैट से बुधवार को ईडी को बड़ी मात्रा में गोल्ड भी मिला. ईडी के मुताबिक, छापेमारी के दौरान 4.31 करोड़ रुपए का गोल्ड मिला है. इसमें 1-1 किलो की 3 सोने की ईंटें, आधा आधा किलो के 6 सोने के कंगन और अन्य ज्वेलरी शामिल है. इतना ही नहीं इस ठिकाने से एक सोने का पैन भी मिला है. 

पार्थ चटर्जी के ठिकाने पर हुई थी छापेमारी 

ईडी ने टीचर भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में हाल ही में पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी के ठिकानों पर छापे मारे थे. इस दौरान ईडी को पार्थ चटर्जी के घर से कुछ पर्चियां मिली थीं. इनमें वन सीआर अर्पिता, फॉर सीआर अर्पिता लिखा था. इससे ही ईडी को अंदाजा लग गया था कि अर्पिता मुखर्जी के पास कैश रखा गया है. इसके बाद ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के यहां छापेमारी की और कैश बरामद किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें