scorecardresearch
 

'अंकिता सिंह के हत्यारे का मर्डर करने वाले को देंगे 11 लाख का इनाम', हनुमानगढ़ी के महंत का ऐलान

झारखंड के दुमका में अंकिता सिंह की हत्या के मामले में अब उत्तर प्रदेश के अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने विवादित ऐलान किया है. राजू दास ने अंकिता सिंह की हत्या के आरोपी शाहरूख को पेट्रोल डालकर जलाकर मारने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है.

X
अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास
अयोध्या हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास

झारखंड के दुमका में अंकिता सिंह की मौत पर सियासत जारी है. अब इस मामले में साधु-संत भी उतर आए हैं. नाबालिग अंकिता को आग के हवाले करने के आरोपी शाहरुख के खिलाफ आक्रोश की आंच अब उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंच गई है. हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने शाहरुख की हत्या करने वाले के लिए नकद इनाम का ऐलान किया है.

अयोध्या के हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा है कि झारखंड के सामान्य परिवार की अंकिता ने मरते वक्त कहा था कि जैसे मैं तड़प कर मर रही हूं, वैसे ही उसको भी सजा मिले. उन्होंने कहा कि जो भी शाहरुख को पेट्रोल डालकर आग लगाकर मारेगा उसे 11 लाख का इनाम अपनी तरफ से दूंगा.

गौरतलब है कि, झारखंड के दुमका की 12वीं की छात्रा अंकिता स्कूल के रास्ते में शाहरुख से मिली थी. एकतरफा प्यार में शाहरुख ने अंकिता को प्रपोज किया और इनकार करने पर 23 अगस्त की सुबह चार बजे अंकिता के घर पहुंचकर पेट्रोल डालकर उसे आग लगी दी. मरने से पहले अंकिता ने अपना दर्द बयां किया था और कहा था कि जैसे वह मर रही है, वैसे शाहरुख भी मरे.

इस मामले में पुलिस ने शाहरुख को गिरफ्तार किया था. मुख्य आरोपी शाहरुख और उसके दोस्त नईम उर्फ छोटू के खिलाफ POCSO के तहत मामला दर्ज किया था. इससे पहले झारखंड पुलिस ने अंकिता को बालिग माना था, लेकिन बाद में उसे नाबालिग मानकर आरोपियों के खिलाफ दर्ज मामले में POCSO की धाराएं जोड़ दी गई थीं.

बता दें कि अंकिता के शव का पोस्टमार्टम रांची स्थित रिम्स के फोरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी (एफएमटी) विभाग में हुआ था. रिपोर्ट में यह सामने आया है कि अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थ से अंकिता को जलाया गया था. जलने से शरीर की परत पर मवाद भर गए थे. इस वजह से उसके शरीर के अंगों ने भी धीरे-धीरे काम करना बंद कर दिया और उसकी जान चली गई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें