scorecardresearch
 

असम: शिव के वेश में नाटक करना अपराध नहीं, एक्टर की गिरफ्तारी पर बोले CM हिमंत

बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि कलाकारों ने भगवान शिव और देवी पार्वती का वेश बनाया था और किसी मुद्दे को लेकर नाटक कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अगर विरोध करना है तो आराम से कीजिए, सड़क पर बैठिए. उन्होंने कहा कि देवताओं के वेश में तैयार होकर विरोध करने के तरीके का हम समर्थन नहीं करते हैं.

X
सामाजिक मुद्दों पर सरकार के विरोध में नुक्कड़ नाटक कर रहे थे कलाकार सामाजिक मुद्दों पर सरकार के विरोध में नुक्कड़ नाटक कर रहे थे कलाकार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बजरंगदल और विहिप ने दर्ज करवायी है एफआईआर
  • दो और आरोपियों पर भी भावनाएं आहत करने का आरोप

असम के नगांव में भगवान शिव का रोल प्ले करने वाले एक एक्टर की गिरफ्तार के बाद सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि समसामयिक मुद्दों पर नुक्कड़ नाटक ईशनिंदा नहीं है. उन्होंने कहा कि जब तक कोई आपत्तिजनक बातें या हरकतें न कही जाएं तब तक किसी भी वेशभूष में तैयार होना भी कोई अपराध नहीं है. उन्होंने एक्टर की गिरफ्तारी को लेकर नागांव पुलिस को उचित आदेश भी जारी कर दिया गया है.

धार्मिक भावनाएं भड़काने का है आरोप

एक्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी एक्टर किसी सामाजिक मुद्दे पर भगवान शिव के वेश में बीच सड़क पर नुक्कड़ नाटक कर रहा था. इसी दौरान भगवान को गलत तरीके से से पेश करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया.

सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने गिरफ्तारी के मामले में पुलिस को दिया आदेश

आरोपी को कोर्ट से मिल गई जमानत

जानकारी के मुताबिक, भगवान शिव का रोल प्ले करने वाले आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. नगांव एसपी लीना डोले ने एजेंसी को बताया कि आरोपी को जमानत मिल गई है. उसे नोटिस देकर रिहा कर दिया गया है. इससे पहले सदर थाना प्रभारी मनोज राजवंशी ने बताया कि धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के अन्य दो आरोपियों को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है. जांच पड़ताल चल रही है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों का कर रहे थे विरोध

पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस समेत अन्य खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शनिवार को एक युवक-युवती भगवान शिव और माता पार्वती की वेशभूषा धारण कर नगांव शहर के कॉलेज चौक के नजदीक बाइक से पहुंचे. अचानक बाइक का तेल खत्म होने पर शिव-पार्वती कहासुनी का अभिनय करने लगे.

दोनों कलाकारों के बीच कहासुनी का विषय था. इसके अलावा दवा की कीमतों में वृद्धि और बेरोजगारी की समस्या को लेकर पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतों पर शिव-पार्वती के बीच सड़क पर बहस होने लगी. दोनों कलाकारों की बहस को सुनने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई. 

भगवान शिव का किरदार निभा रहे कलाकार ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार सिर्फ पूंजीपतियों के हित में काम कर रही है और आम लोगों की इस सरकार को बिलकुल चिंता नहीं है. कलाकार ने लोगों से मूल्यवृद्धि के खिलाफ सड़क पर उतरने के लिए आह्वान किया. यहां नुक्कड़-नाटक करने के बाद दोनों कलाकार बड़ा बाजार पहुंचे और वहां भी इसी तरह का नुक्कड़ नाटक किया.

बजरंग दल और विहिप ने दर्ज कराया केस

शिव का वेश धारण करने वाले कलाकार का नाम विरिंची बोरा और पार्वती का रोल प्ले करने वाली युवती का नाम करिश्मा बताया जा रहा है. वहीं हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की नगांव जिला समितियों ने नगांव सदर थाने में विरिंची बोरा के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया. इसके बाद पुलिस ने विरिंची को गिरफ्तार कर लिया. 

(रिपोर्ट- पूर्ण बिकाश बोरा)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें