scorecardresearch
 

कल सूरत दौरे पर अरविंद केजरीवाल, गुजरात के लिए AAP की 'पहली गारंटी' का करेंगे ऐलान

अरविंद केजरीवाल का इस महीने गुजरात में ये दूसरा दौरा हो रहा है. इससे पहले वे 3 जुलाई को अहमदाबाद आए थे. वहां टाउनहॉल में उन्होंने मुफ्त बिजली के मुद्दे पर बैठक की थी.

X
अरविंद केजरीवाल गुजरात में संगठन को मजबूत करने में लगे हैं. अरविंद केजरीवाल गुजरात में संगठन को मजबूत करने में लगे हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अरविंद केजरीवाल का गुजरात में दो दिवसीय दौरा
  • सूरत में चुनाव से पहले करेंगे गारंटी की घोषणा

गुजरात में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. कुछ ही महीने बाद चुनावी मंच सजने वाला है. इससे पहले ही राजनीतिक दल अपनी बिसात बिछाने में लग गए हैं. इसमें आम आदमी पार्टी भी पीछे नहीं देखी जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल बुधवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. वे यहां संगठन की समीक्षा करेंगे और राज्य के लोगों के लिए चुनाव संबंधी अपनी पहली गारंटी की घोषणा करेंगे. 

AAP के प्रदेश महासचिव मनोज सोरथिया ने मंगलवार को बताया कि केजरीवाल बुधवार शाम को सूरत पहुंचेंगे और 21 जुलाई को वह गुजरात के लोगों के लिए अपनी 'पहली गारंटी' की घोषणा करेंगे. सोरथिया ने कहा- इसके साथ ही केजरीवाल गुजरात में आगामी चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक भी करेंगे.

बता दें कि इस महीने केजरीवाल का गुजरात में ये दूसरा दौरा हो रहा है. इससे पहले वे 3 जुलाई को अहमदाबाद आए थे. वहां टाउनहॉल में उन्होंने मुफ्त बिजली के मुद्दे पर बैठक की थी. इस दौरान केजरीवाल ने कहा था कि गुजरात में लोगों को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराना संभव है और वह जल्द ही इस बात के लिए एक फॉर्मूला लेकर आएंगे. 

वहीं, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा- गुजरात के लोगों का असीम प्यार मिल रहा है. 27 साल के भाजपा के शासन से लोग परेशान हो चुके हैं. अब लोग बदलाव चाहते हैं. सभी लोगों ने सुना है कि दिल्ली में कितना विकास हुआ. पंजाब में भी विकास की धारा शुरू हो गयी है. लोग गुजरात में भी अब वैसा ही विकास चाहते हैं.

केजरीवाल ने 'दिल्ली मॉडल' का हवाला दिया और कहा था कि अगर राज्य से भ्रष्टाचार हटा दिया जाए तो मुफ्त बिजली देना संभव है. AAP ने गुजरात में मुफ्त बिजली को एक प्रमुख चुनावी मुद्दा बना लिया है. पार्टी सत्ता में आने के लिए पूरा जोर लगा रही है. हालांकि, पिछले चुनाव में AAP एक भी सीट नहीं जीत सकी थी. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस को सीधे चुनौती दे पाना मुश्किल माना जा रहा है.

गुजरात में बीजेपी 27 से सत्ता में है. बीते दिनों बीजेपी ने केजरीवाल के 'मुफ्त उपहार' के मॉडल पर हमला बोला था. बीजेपी  के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा था कि केजरीवाल लोगों को 'बेवकूफ' बनाने की कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के जालौन में एक सभा में मुफ्त में रेवड़ी बांटने के कल्चर पर हमला बोला था. मोदी ने किसी पार्टी का नाम लिए बिना इस कल्चर से दूर रहने की अपील की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें