scorecardresearch
 

केजरीवाल रोहिंग्याओं की मदद करते हैं, मुफ्त में देना चाहते थे फ्लैट: अनुराग ठाकुर का पलटवार

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि वे (AAP सरकार) वोट बैंक की राजनीति के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने के लिए तैयार हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और जैसा कि हमने पहले कहा है- अवैध अप्रवासियों को यहां आश्रय नहीं दिया जाएगा. विदेश मंत्रालय उन्हें उनके देशों में वापस भेजने के लिए बातचीत कर रहा है.

X
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रोहिंग्याओं को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से स्थिति स्पष्ट की.
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने रोहिंग्याओं को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से स्थिति स्पष्ट की.

रोहिंग्या मामले में राजनीति तेज हो गई है. दिल्ली सरकार में मंत्री मनीष सिसोदिया के आरोपों पर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पलटवार किया है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि गृह मंत्रालय ने स्पष्ट रूप से कहा है कि रोहिंग्या को भारत का नागरिक नहीं माना जाएगा. उन्हें वापस भेजा जाएगा; इसके लिए विदेश मंत्रालय बातचीत कर रहा है. 


उन्होंने कहा कि यहां रहने वाले और अवैध प्रवासी रोहिंग्याओं को मुफ्त पानी, बिजली, राशन दिया जाता है. अब फ्लैट भी उन्हें दिल्ली सरकार को देने थे. उन्होंने फिर झूठ बोला, रेवड़ी बांटी. वह (सीएम केजरीवाल) डिटेंशन सेंटर क्यों नहीं तैयार कर सके.

वे (AAP सरकार) वोट बैंक की राजनीति के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने के लिए तैयार हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और जैसा कि हमने पहले कहा है- अवैध अप्रवासियों को यहां आश्रय नहीं दिया जाएगा. विदेश मंत्रालय उन्हें उनके देशों में वापस भेजने के लिए बातचीत कर रहा है.

AAP सरकार घुसपैठियों के साथ

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार रोहिंग्याओं को मुफ्त में मकान देना चाहती थी. इस संबंध में दिल्ली सरकार ने NDMC को चिट्ठी लिखी थी. केजरीवाल को बैठक बुलाकर पूछना चाहिए- मकान देने की चिट्ठी कैसे लिख दी जाएगी. 

केजरीवाल की शह पर सामान बांटा जाता

उन्होंने कहा कि AAP विधायक अमानतुल्लाह खान घुसपैठियों को सामान बांटते हैं. ये केजरीवाल की शह पर किया जाता है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि गृह मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि रोहिंग्याओं को ना नागरिक माना जाएगा. ना यहां रखा जाएगा. उन्हें वापस भेजा जाएगा. इस संबंध में बातचीत चल रही है. यही आगे भी केंद्र सरकार का रुख रहेगा. ठाकुर का कहना था कि रोहिंग्या के लिए डिटेंशन सेंटर नहीं बना है. 

सत्येंद्र जैन को लेकर तंज कसा

उन्होंने कहा कि आप सरकार मुफ्त में फ्लैट क्यों देना चाहती थी. रोहिंग्या को वापस भेजा जाएगा. दिल्ली के सीएम जागेंगे और जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि करोड़ों रुपए के घोटाले में सत्येंद्र जैन जेल में हैं. केजरीवाल उन्हें बाहर नहीं निकाल पाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें