scorecardresearch
 

चीन बॉर्डर पर सड़क निर्माण में लगे 19 मजदूरों की डूबने से मौत, ईद पर असम के लिए निकले थे

अरुणाचल प्रदेश में कुमी नदी में डूबने की वजह से 19 मजदूरों की मौत की आशंका जताई गई है. ये सभी पैदल ही अरुणाचल से असम के लिए निकले थे.

X
कुमी नदी में डूबने की वजह से 19 मजदूरों की मौत की आशंका कुमी नदी में डूबने की वजह से 19 मजदूरों की मौत की आशंका
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस को मौके से सिर्फ एक शव मिला
  • पिछले एक हफ्ते से गायब थे सभी मजदूर

अरुणाचल प्रदेश में कुमी नदी में डूबने की वजह से 19 मजदूरों की मौत की आशंका जताई गई है. ये मजदूर चीन बॉर्डर के पास सड़क निर्माण का काम करते थे. ईद के मौके पर असम जाना चाहते थे, कॉन्ट्रैक्टर से प्रार्थना भी की गई थी. लेकिन जब मांग नहीं मानी गई, सभी पैदल ही असम के लिए निकल लिए. उसी रास्ते में मजदूरों के साथ ये हादसा हुआ है.

जानकारी मिली है कि ये सभी BRO द्वारा सड़क निर्माण के लिए अरुणाचल लाए गए थे. ईद के मौके पर उन्हें असम में अपने घर जाना था. कॉन्ट्रैक्टर से कई बार बोला गया था कि मजदूरों को छुट्टी दे दी जाए. लेकिन जब कॉन्ट्रैक्टर नहीं माना, तब ये सभी मजदूर पैदल ही असम के लिए निकल लिए. जो खबर मिली है कि उसके मुताबिक ये मजदूर अरुणाचल के kurung kumey जिले के जंगलों में खो गए थे.

अभी के लिए डिप्टी कमीशनर को मौके से सिर्फ एक ही शव बरामद हुआ है, लेकिन स्थानीयों के मुताबिक सभी मजदूरों की मौत हो चुकी है. कल एक और टीम घटनास्थल पर भेजी जाएगी और बाकी मजदूरों को खोजने का प्रयास रहेगा.

वैसे अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि मजदूर कब और कैसे कुमी नदी में डूब गए. क्या वे नदी पार करने का प्रयास कर रहे थे? क्या नदी का बहाव तेज था? कई सवाल हैं जिनके जवाब अभी तक नहीं मिले हैं, इसी वजह से पुलिस भी इस हादसे को लेकर कुछ भी बोलने से बच रही है. जानकारी सिर्फ इतनी मिली है कि पिछले एक हफ्ते से ये सभी मजदूर गायब चल रहे थे. वे ईद मनाने के लिए असम पैदल निकल चुके थे. बीच रास्ते में ही उनके साथ ये बड़ा हादसा हो गया.

यहां ये जानना जरूरी हो जाता है कि अरुणाचल प्रदेश में इस समय भारी बारिश का दौर जारी है. आने वाले दिनों में भी तेज बारिश की आशंका जताई गई है. इसी वजह से नदियों का जलस्तर पहले से ही ज्यादा चल रहा है और अगर कोई डूब जाए तो उसे बचाना बड़ी चुनौती साबित होता है.

युवराज मेहता की खबर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें