scorecardresearch
 

MP निकाय चुनाव: आज फिर AIMIM के 3 पार्षद चुनाव जीते, अब तक कुल 7 मेंबर हुए

6 जुलाई को हुए स्थानीय चुनाव के पहले चरण में असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी ने चार सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि 13 जुलाई को हुए चुनावों के दूसरे चरण में वोटों की गिनती अभी चल रही है.

X
MP में AIMIM ने पहली बार निकाय चुनाव लड़ा है. MP में AIMIM ने पहली बार निकाय चुनाव लड़ा है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पहले चरण में AIMIM के चार पार्षद जीते थे
  • दूसरे चरण में अब तक 3 पार्षद चुनाव जीत चुके

अखिल भारतीय मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने बुधवार को मध्य प्रदेश में नगर निकाय चुनावों में तीन सीटों पर जीत हासिल की है. ये तीनों सीटें खरगोन नगर परिषद की हैं. स्थानीय चुनावों में AIMIM के सदस्यों की कुल संख्या सात हो गई है. पहले चरण में AIMIM के 4 पार्षदों ने चुनाव जीता था. 

बुधवार को दूसरे चरण का रिजल्ट आया तो पार्टी के 3 और उम्मीदवार पार्षद का चुनाव जीत गए हैं. हालांकि, अभी गिनती चल रही है. ऐसे में संख्या बढ़ भी सकती है. आज AIMIM ने जो सीटें जीती हैं, उनमें तीनों सीटें खरगोन नगर परिषद की हैं.

बता दें कि 6 जुलाई को हुए स्थानीय चुनाव के पहले चरण में असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी ने चार सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि 13 जुलाई को हुए चुनावों के दूसरे चरण में वोटों की गिनती अभी चल रही है. चुनाव अधिकारियों ने कहा कि AIMIM ने अब तक तीन सीटें जीती हैं. ये पहली बार है जब एआईएमआईएम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव लड़ा है.

बुधवार को एआईएमआईएम की अरुणा बाई ने खरगोन के वार्ड नंबर 2 से निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार सुनीता देवी को 31 मतों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की. अनुसूचित जाति (SC) समाज से ताल्लुक रखने वाली अरुणा बाई ने कहा कि वह असदुद्दीन ओवैसी के विचारों से प्रभावित होकर एआईएमआईएम में शामिल हुई थीं. ओवैसी ने डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर के सिद्धांतों का पालन करने का वादा किया है.

खरगोन में एआईएमआईएम के दो अन्य उम्मीदवार चुनाव जीते. यहां वार्ड 15 से शकील खान और वार्ड 27 से शबनम ने जीत हासिल की है. खरगोन में भाजपा ने 18, कांग्रेस ने 3 और निर्दलीय उम्मीदवारों ने 8 सीटें जीती हैं.

पहले चरण के मतदान के लिए रविवार को हुई मतगणना में एआईएमआईएम ने पार्षदों ने चार सीटों पर जीत हासिल की थी. इनमें जबलपुर में दो और बुरहानपुर और खंडवा में एक-एक सीट शामिल थी. ओवैसी ने इस महीने की शुरुआत में हुए चुनावों के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के प्रचार के लिए खंडवा, भोपाल और जबलपुर में जनसभाओं को संबोधित किया था.

मध्य प्रदेश में 16 नगर निगमों, 99 नगर परिषदों और 298 नगर परिषदों समेत 413 नगर निकायों के लिए स्थानीय निकाय चुनाव दो चरणों में 6 और 13 जुलाई को हुए थे. पहले चरण के परिणाम रविवार आए थे. आज दूसरे चरण का रिजल्ट आया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें