scorecardresearch
 

आज का दिनः चन्नी सरकार पर भड़के नवजोत सिंह सिद्धू ने क्यों दी भूख हड़ताल की धमकी

चन्नी सरकार से क्यों भड़के हुए हैं सिद्धू और किस बात पर भूख हड़ताल पर बैठने की धमकी दी है? संयुक्त अरब अमीरात के किस शख्स को बनाया गया है इंटरपोल का प्रेसिडेंट और क्यों उन्हें कहा जा रहा है ‘विवादास्पद’?

नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी (फाइल फोटो) नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्नी (फाइल फोटो)

‘आजतक रेडियो' के मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट 'आज का दिन' में सुनेंगे - चन्नी सरकार से क्यों भड़के हुए हैं सिद्धू और किस बात पर भूख हड़ताल पर बैठने की धमकी दी है? संयुक्त अरब अमीरात के किस शख्स को बनाया गया है इंटरपोल का प्रेसिडेंट और क्यों उन्हें कहा जा रहा है ‘विवादास्पद’? साउथ अफ्रीका में मिले कोविड-19 के नए वेरिएंट से भारत की क्या चिंताएं हैं? और कानपुर में इंडिया-न्यूज़ीलैंड मैच में क्या हैं ताजा हालात.

आजतक रेडियो पर हम रोज लाते हैं देश का पहला मॉर्निंग न्यूज़ पॉडकास्ट ‘आज का दिन’, जहां आप हर सुबह अपने काम की शुरुआत करते हुए सुन सकते हैं आपके काम की खबरें और उन पर क्विक एनालिसिस. साथ ही, सुबह के अखबारों की सुर्ख़ियां और आज की तारीख में जो घटा, उसका हिसाब किताब. आगे लिंक भी देंगे लेकिन पहले जान लीजिए कि आज के एपिसोड में हमारे पॉडकास्टर जमशेद कमर सिद्दीकी किन खबरों पर बात कर रहे हैं.  

नवजोत सिंह सिद्धु ने दी चन्नी को धमकी

कुछ दिन हुए जब लगा था कि पंजाब कांग्रेस में सब कुछ शांत है, अब कोई दिक्क्त नहीं है. लेकिन मामला अब फिर गड़बड़ा गया है. नवजोत सिंह सिद्धु ने चन्नी सरकार से कहा है कि अगर उन्होनें ड्रग्स और गुरु ग्रंथ साहेब की बेअदबी मामले में रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की तो वे भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे. आखिर सिद्धु ड्रग्स मामले की रिपोर्ट को सार्वजनिक क्यों करना चाह रहे हैं? और इससे उलट मुख्यमंत्री चन्नी इसके पक्ष में क्यों नहीं हैं?

इंटरपोल को मिला नया प्रेसिडेंट  

इंटरपोल के नए चीफ होंगे संयुक्त अरब अमीरात के अहमद नसीर अल रईसी. इंटरपोल के 140 सदस्य देशों की मीटिंग इस्तांबुल में हुई जिसमें रईसी को नया चीफ चुना गया. यह पहला मौका है जब मिडिल-ईस्ट से कोई अफसर इंटरपोल का चीफ बना है. क्या प्रोफाइल है इनकी और क्यों इनको विवादास्पद चीफ कहा जा रहा है?

साउथ अफ्रिका का वैरिएंट चिंता का सबब?
 
साउथ अफ्रीका में कोविड-19 का एक नया वैरिएंट मिला है. इस वैरिएंट को वैज्ञानिक डेल्टा वैरिएंट से भी ज्यादा खतरनाक बता रहे हैं. वायरोलॉजिस्ट टूलियो डी ओलीवीइरा के मुताबिक इस वैरिएंट का म्यूटेशन बहुत ही हाई है और इस वजह से पीड़ित मरीजों में सीरियस इन्फेक्शन भी देखे जा सकते हैं. National institute for communicable Disease ने भी अपने बयान में इसे चिंता का विषय बताया है.

श्रेयस का दमदार टेस्ट डेब्यू 

और अब चलते हैं कानपुर. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत कल हुई है. कल पहले टेस्ट मैच का पहला दिन था. भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी. केएल राहुल के चोटिल होने के बाद और रोहित शर्मा, विराट कोहली के टीम में न होने की वजह से बल्लेबाजी को लेकर चिंता तो जरूर थी लेकिन शुभमन गिल की पचास रन की पारी और टेस्ट में डेब्यू कर रहे श्रेयश अय्यर और रवींद्र जडेजा की फिफ्टी के दम पर भारत चार विकेट के नुकसान पर 258 पर है.

26 नवंबर 2021 का आज का दिन सुनने के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×