scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 8 सितंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 8 सितंबर 2022 की खबरें और समाचार: बीजेपी नेता सोनाली फोगाट मौत मामले में बड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. भारत-चीन में तनाव के बीच पूर्वी लद्दाख वाले इलाके में दोनों देशों की सेनाओं ने गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स के क्षेत्र में पीछे हटने को तैयार हो गई हैं. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत बिगड़ गई है.

X
गोवा के इसी कर्लीज रेस्तरां में सोनाली फोगाट को ड्रग्स दिया गया था.
गोवा के इसी कर्लीज रेस्तरां में सोनाली फोगाट को ड्रग्स दिया गया था.

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. बीजेपी नेता सोनाली फोगाट मौत मामले में बड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. भारत-चीन में तनाव के बीच पूर्वी लद्दाख वाले इलाके में दोनों देशों की सेनाओं ने गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स के क्षेत्र में पीछे हटने को तैयार हो गई हैं. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत बिगड़ गई है. मुंबई सीरियल धमाके में दोषी ठहराया गया याकूब मेमन एक बार फिर चर्चा में है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार निशाना साधा है. जानिए गुरुवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

सोनाली फोगाट को गोवा के जिस रेस्तरां में दिया गया ड्रग्स, उसे किया जाएगा ध्वस्त

टिकटॉक स्टार और बीजेपी नेता सोनाली फोगाट मौत मामले में बड़ी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने गोवा के 'रेस्टोरेंट कर्लीज' के ध्वस्तीकरण पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है, जिसके बाद कर्लीज रेस्तरां को गिराए जाने का रास्ता साफ हो गया है. कर्लीज रेस्तरां में ही सोनाली फोगाट को ड्रग्स दी गयी थी. बता दें कि कर्लीज रेस्तरां के मालिक एडविन नुन्स ने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में एक याचिका दायर की थी. इसमें गोवा कोस्टल जोन मैनेजमेंट ऑथोरिटी के कर्लीज रेस्तरां को गिराने के आदेश पर रोक लगाने की मांग की थी.

लद्दाख: चीन ने छोड़ा अड़ियल रवैया, 2 साल बाद गोगरा हॉटस्प्रिंग से हटने को तैयार, इंडियन आर्मी भी पीछे हटेगी

भारत और चीन के बीच में पिछले दो साल से तनाव देखने को मिल रहा है. पूर्वी लद्दाख वाले इलाके में तो स्थिति ज्यादा चिंताजनक रही है. अब उस स्थिति में सुधार लाने के लिए दोनों भारतीय और चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख के गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स के क्षेत्र में पीछे हटना शुरू कर दिया है. बयान में कहा गया है कि आठ सितंबर को भारत और चीन के बीच में 16वें दौर की बातचीत हुई थी. फैसला लिया गया कि गोगरा-हॉटस्प्रिंग्स के क्षेत्र से सेना पीछे हटेगी. इससे बॉर्डर पर शांति बनी रहेगी.

ब्रिटेन की महारानी की तबीयत बिगड़ी, डॉक्टर्स की देखरेख में रहेंगी 96 साल की एलिजाबेथ

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत बिगड़ गई है. इसपर डॉक्टर्स ने चिंता जताई है. फिलहाल 96 साल की महारानी एलिजाबेथ को डॉक्टर्स की देखरेख में रखा गया है. बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) की तरफ से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है. शाही परिवार के लोग इस वक्त स्कॉटलैंड जा रहे हैं. महारानी फिलहाल वहीं पर हैं. महारानी पिछले कुछ वक्त से बीमार हैं. बकिंघम पैलेस के मुताबिक, उनको episodic mobility की दिक्कत है. इस उम्र के लोगों के साथ यह समस्या होती है.

फांसी के 7 साल बाद आतंकी याकूब मेमन की कब्र को लेकर क्यों छिड़ा विवाद, शिवसेना और बीजेपी आई आमने सामने

1993 में मुंबई सीरियल धमाके में दोषी ठहराए गए याकूब मेमन को 2015 में फांसी दी गई थी. अब याकूब मेमन एक बार फिर चर्चा में है. बीजेपी ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर सीएम रहते याकूब मेमन की कब्र को मजार में तब्दील करने का आरोप लगाया है. वहीं, शिवसेना का कहना है कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस की सरकार ने याकूब के शव को उनके परिवार को सौंपा था. मामले में अब मुंबई पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी है.

ममता बनर्जी क्यों बोलीं- क्या मैं केंद्र सरकार की बंधुआ मजदूर हूं?

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के दौरे पर आई हुई हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और राहुल गांधी जैसे नेताओं से मुलाकात करने के बाद वे अजमेर जा रही हैं. लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस बात का दुख है कि शेख हसीना उनसे नहीं मिल पाईं. अब दावा ये किया जा रहा है कि ममता बनर्जी मिलना तो चाहती थीं, लेकिन ऐसा होने नहीं दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें