scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 6 सितंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 6 सितंबर 2022 की खबरें और समाचार: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की ऑटोप्सी रिपोर्ट में उनकी मौत की कई वजहें सामने आई हैं. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में स्थित हैदराबाद हाउस में मुलाकात की. बीएसएफ ने ड्रोन से आंसू गैस के गोले छोड़ने की तकनीक विकसित की है. सचिन तेंदुलकर भी अर्शदीप सिंह के सपोर्ट में उतर आए हैं.

X
चार दिवसीय दौरे पर भारत आई हैं बांग्लादेश की पीएम
चार दिवसीय दौरे पर भारत आई हैं बांग्लादेश की पीएम

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की ऑटोप्सी रिपोर्ट में उनकी मौत की कई वजहें सामने आई हैं. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में स्थित हैदराबाद हाउस में मुलाकात की. असम पुलिस ने दावा किया है कि गोलपारा जिले में स्थानीय लोगों ने एक मदरसे को गिरा दिया. बीएसएफ ने ड्रोन से आंसू गैस के गोले छोड़ने की तकनीक विकसित की है. सचिन तेंदुलकर भी अर्शदीप सिंह के सपोर्ट में उतर आए हैं. जानिए मंगलवार शाम की पांच बड़ी खबरें. 

Cyrus Mistry Death: एक्सिडेंट कितना भयावह था...साइरस मिस्त्री की ऑटोप्सी रिपोर्ट ने बता दिया

मुंबई-अहमदाबाद हाईवे पर एक कार दुर्घटना में टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत हो गई थी. उनकी ऑटोप्सी रिपोर्ट ने कई राज से पर्दा उठा दिया है. साइरस मिस्त्री को एक्सिडेंट की वजह से गंभीर चोटें आई थीं. नसें टूटी गईं जिस वजह से इंटरनल ब्लीडिंग हुई.  वे blunt thorax trauma वाली स्थिति में चले गए थे जिस वजह से साइरस के सीने में कई चोटें आईं और उनकी पसलियों में भी फ्रैक्चर देखे गए. गाड़ी की स्पीड ज्यादा थी. 

हैदराबाद हाउस में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मिले PM नरेंद्र मोदी, इन समझौतों पर हुए हस्ताक्षर

चार दिवसीय दौरे पर भारत आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में स्थित हैदराबाद हाउस में मुलाकात की. इस दौरान कई महत्वपूर्ण समझौते हुए. वाटर मैनेजमेंट, रेलवे, साइंस और टेक्नोलॉजी से जुड़े क्षेत्र में भी कई समझौते किए गए. दोनों देशों ने IT, अंतरिक्ष और परमाणु ऊर्जा जैसे सेक्टर्स में सहयोग बढ़ाने का निश्चय किया. कुशियारा नदी से जल बंटवारे पर एक महत्वपूर्ण समझौते पर हस्ताक्षर किए गए.

असम के एक और मदरसे में पढ़ाया जा रहा था 'जिहादी पाठ', गुस्साए लोगों ने ही गिरा दिया ढांचा

असम पुलिस ने दावा किया है कि गोलपारा जिले में मंगलवार को स्थानीय लोगों ने एक मदरसे को गिरा दिया. गोलपारा एसपी वीवी राकेश रेड्डी ने बताया कि पुलिस ने एक जिहादी को गिरफ्तार किया था. स्थानीय लोगों को जब यह पता चला कि वह जिहादी मदरसे का शिक्षा था तो उनका गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने मदरसे को ढहा दिया. एसपी ने कहा कि लोगों ने कड़ा संदेश दिया है कि वे जिहादी गतिविधियों का समर्थन नहीं करते हैं.

अब आसमान से दंगाइयों पर गिरेंगे आंसू गैस के गोले, देश में तैयार हुई ड्रोन से टियर गैस छोड़ने की तकनीक

देश में होने वाले दंगों और विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए सुरक्षाकर्मी आमतौर पर आंसू गैस के गोले छोड़ते हैं. गोलों को दागने के लिए टियर गैस गन होती है. लेकिन उसे दागते समय कई बार हिंसक भीड़ की तरफ से फेंके गए पत्थरों या पेट्रोल बमों से जवानों को चोट लग जाती है. बीएसएफ ने ड्रोन से आंसू गैस के गोले छोड़ने की तकनीक विकसित की है. 

Arshdeep Singh: अर्शदीप सिंह के सपोर्ट में उतरे सचिन तेंदुलकर, बोले- किसी पर पर्सनल अटैक करना सही नहीं

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-चार मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. उस मुकाबले में अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली का अहम मौके पर कैच टपका दिया था, जिसके बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर हैं. हरभजन सिंह, मोहम्मद शमी के बाद अब सचिन तेंदुलकर भी अर्शदीप सिंह के सपोर्ट में उतर आए हैं. तेंदुलकर ने ट्वीटर पर लिखा, 'देश का प्रतिनिधित्व करने वाला हर एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ देता है और हमेशा देश के लिए खेलता है. उन्हें हमारे निरंतर सपोर्च की आवश्यकता होती है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें