scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 5 जुलाई 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 5 जुलाई 2022 की खबरें और समाचार: सांसद महुआ मोइत्रा की प्रतिक्रिया पर तृणमूल कांग्रेस ने किनारा कर लिया है. मुंबई में भीषण बारिश के चलते रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. एलआईसी का शेयर जल्द ही 20 फीसदी तक चढ़ सकता है. बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया की 7 विकेट से हार हुई है. जानिए मंगलवार शाम की पांच बड़ी खबरें. 

X
भारत की हार के बाद इंग्लैंड से सीरीज 2-2 से ड्रॉ भारत की हार के बाद इंग्लैंड से सीरीज 2-2 से ड्रॉ

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवाद के बीच सांसद महुआ मोइत्रा की प्रतिक्रिया पर तृणमूल कांग्रेस ने किनारा कर लिया है. मुंबई में भीषण बारिश के चलते रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  एलआईसी के शेयर में तेजी देखने का मिली. अनुमान है कि इसका शेयर 20 फीसदी तक चढ़ सकता है. बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) की 7 विकेट से हार हुई है. वहीं जापान ने एक ऐसा प्रस्ताव दिया है, जिसे अगर मान लिया गया तो विश्व में तेल की कीमतें 300-400 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर पहुंच सकती हैं. जानिए मंगलवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

मां काली पर महुआ मोइत्रा के बयान की TMC ने निंदा की, सांसद ने भी दी सफाई

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवाद के बीच सांसद महुआ मोइत्रा की प्रतिक्रिया पर तृणमूल कांग्रेस ने किनारा कर लिया है. टीएमसी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि महुआ मोइत्रा के बयान का पार्टी समर्थन नहीं करती है. ये उनके निजी विचार हैं. वहीं, महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर सफाई में कहा है कि मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया.

मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, ट्रेन और बस सेवा प्रभावित, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Mumbai Rainfall Forecast: मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश होने से रेलवे ट्रैक सहित कई जगहों पर जलभराव हो गया. शहर का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कों पर वाहनों और रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही धीमी हो गई. मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में मुंबई और उसके उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. बारिश के चलते रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

LIC Share Target Price: एलआईसी के शेयरों में तेजी, खरीदने की सलाह, अभी और 20% भागेगा!

एलआईसी का शेयर मंगलवार को दोपहर 01 बजे बीएसई (BSE) पर 2.25 फीसदी की तेजी के साथ 708 रुपये पर कारोबार कर रहा था. कारोबार के दौरान एक समय यह करीब 03 फीसदी की तेजी के साथ 712.50 रुपये तक भी गया था. इसके बरक्स मोतीलाल ओसवाल ने एलआईसी को 830 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. इसका मतलब हुआ कि ब्रोकरेज फर्म के हिसाब से आने वाले समय में एलआईसी का शेयर 20 फीसदी तक चढ़ सकता है.

Ind Vs Eng 5th Test: एजबेस्टन टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, फिसड्डी साबित हुई बॉलिंग, इंग्लैंड से सीरीज 2-2 से ड्रॉ

बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) की 7 विकेट से करारी हार हुई है. इंग्लैंड (England) ने चौथी पारी में 378 रनों का स्कोर हासिल कर रिकॉर्ड जीत दर्ज की है और पांच मैच की सीरीज़ को 2-2 से बराबर कर दिया है. 15 साल के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज़ जीतने का जो सपना सजाए हुए भारतीय टीम एजबेस्टन में पहुंची थी, वह अब चकनाचूर हो गया है. 

'जापान की ये बात मान ली गई तो आसमान छुएंगी तेल की कीमतें, दुनिया पर आ जाएगा बड़ा संकट'

यूक्रेन पर हमला करने के बाद रूस पर प्रतिबंध लगाकर उसे आर्थिक चोट पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. ऐसे में रूस के पूर्व राष्ट्रपति दमित्री मेदवेदेव का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि अगर रूस के तेल की कीमत निर्धारित करने के जापान के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया जाता है तो इससे तेल की कीमतें 300-400 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर पहुंच सकती है. G-7 देशों ने पिछले हफ्ते रूस के तेल सहित उसके ईंधन की कीमतें तय करने के तरीकों पर चर्चा की थी. यह प्रयास रूस के संसाधनों को सीमित करने के लिए था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें