scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 4 अगस्त 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 4 अगस्त 2022 की खबरें और समाचार: ताइवान से तनाव के बीच गुरुवार को चीन की तरफ से 11 मिसाइलें दागी गई हैं. दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार का जामिया में विरोध किया जा रहा है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे संजय राउत को बुधवार को मुंबई की विशेष अदालत में पेश किया गया.

X
AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को लेकर बीजेपी से सवाल किया है. AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को लेकर बीजेपी से सवाल किया है.

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. ताइवान से तनाव के बीच गुरुवार को चीन की तरफ से 11 मिसाइलें दागी गई हैं. दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार का जामिया में विरोध किया जा रहा है. मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे संजय राउत को बुधवार को मुंबई की विशेष अदालत में पेश किया गया. राजस्थान के बाड़मेर में गोवंश में फैली लंपी स्किन डिजीज (बीमारी) पूरे तरीके से जानलेवा हो गई है. AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बीजेपी से एक बड़ा सवाल पूछा है. जानिए गुरुवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

1. चीन ने ताइवान के पास दागीं 11 डोंगफेंग मिसाइलें, जापान में हुई लैंडिंग, चरम पर पहुंचा दोनों देशों के बीच तनाव

चीन और ताइवान के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. गुरुवार को एक कदम आगे बढ़कर चीन की तरफ से 11 मिसाइलें दागी गई हैं. ताइवान की सरकार ने इसकी पुष्टि कर दी है. उनके आसपास के इलाकों की तरफ ये मिसाइलें फायर हुई हैं. लेकिन, कहा जा रहा है कि इन मिसाइलों की लैंडिंग जापान में हुई. जापान के रक्षा मंत्री ने एक बयान में कहा है कि चीन की तरफ से दागीं गईं पांच मिलाइलें हमारे इलाके में गिरी हैं. इस टकराव के बाद गुरुवार को फिर दोनों देश आमने-सामने आ गए हैं.

2. RSS प्रचारक इंद्रेश कुमार का जामिया में विरोध, सेमिनार में होना है शामिल

दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (JMI) में छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक इंद्रेश कुमार के यहां आने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. यूनिवर्सिटी में गुरुवार को एक सेमिनार होना है जिसमें केन्द्रीय जनजाति मंत्री अर्जुन मुंडा को शामिल होना है. इसके अलावा सेमिनार में शामिल होने वाले अतिथियों में इंद्रेश कुमार का नाम भी है.

3.  'बिना खिड़की वाले कमरे में रखा', संजय राउत की जज से शिकायत, ED ने अब पत्नी को भी भेजा समन

मनी लॉन्ड्रिंग केस में 5 दिन से प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में चल रहे शिवसेना संजय राउत को बुधवार को मुंबई की विशेष अदालत में पेश किया गया. संजय राउत ने कोर्ट में बताया कि हिरासत के दौरान केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें एक ऐसे कमरे में रखा है, जिसमें न खिड़की है और न वेंटिलेशन है. वहीं, कोर्ट ने संजय को एक बार फिर 8 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में भेजा है. ईडी ने आज अब संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को मनी लॉन्ड्रिंग केस पात्रा चॉल जमीन घोटाले में समन जारी किया है.

4.  राजस्थान में एक दिन में 500 से ज्यादा गोवंश की मौत, दफनाने के लिए कम पड़ रही जमीन

राजस्थान के बाड़मेर में गोवंश में फैली लंपी स्किन डिजीज (बीमारी) पूरे तरीके से जानलेवा हो गई है. हालात ये है कि सरकारी आंकड़ों में पिछले 24 घंटों में 500 से ज्यादा गोवंश की मौत हो चुकी है, जबकि धरातल पर यह आंकड़ा करीब तीन गुना से ज्यादा बताया जा रहा है. आलम यह है कि गोवंश को दफन करने के लिए शहर से लेकर गांव तक जमीन कम पड़ने लगी है. लंपी स्किन डिजीज एक संक्रमित रोग है जो गोवंश में महामारी की तरह फैल रहा है. 

5. केजरीवाल ने पूछा- क्या गुजरात चुनाव में अमित शाह को CM चेहरा बनाएगी BJP?

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को बीजेपी से एक बड़ा सवाल पूछा है. उन्होंने एक ट्वीट किया और लिखा- 'आप' गुजरात में तेजी से बढ़ रही है. भाजपा बुरी तरह बौखलाई हुई है. क्या ये सच है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा गुजरात में अमित शाह जी को CM चेहरा घोषित करने जा रही है? भूपेंद्रभाई पटेल के काम से क्या भाजपा भी नाराज है?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें