scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 3 अगस्त 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 3 अगस्त 2022 की खबरें और समाचार: ED ने नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली में यंग इंडिया के कार्यालय को सील कर दिया. वहीं सोनिया गांधी और राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ा दी गई. बंगाल की ममता सरकार ने कैबिनेट का विस्तार करते हुए 9 विधायकों को मंत्री बना दिया. कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने 109 KG. कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल देश के नाम कर लिया. जानिए बुधवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

X
ईडी ने यंग इंडिया का ऑफिस सील किया (फाइल फोटो) ईडी ने यंग इंडिया का ऑफिस सील किया (फाइल फोटो)

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. ED ने नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली में यंग इंडिया के कार्यालय को सील कर दिया. वहीं सोनिया गांधी और राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ा दी गई. बंगाल की ममता सरकार ने कैबिनेट का विस्तार करते हुए बाबुल सुप्रियो समेत 9 विधायकों को मंत्री बना दिया. कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने 109 KG. कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल देश के नाम कर लिया. श्रीलंका में उस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसने पिछले महीने राष्ट्रपति की कुर्सी पर बैठकर फोटो क्लिक करवाई थी. जानिए बुधवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

नेशनल हेराल्ड केस: यंग इंडिया का दफ्तर सील, सोनिया और राहुल के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई

ED ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को दिल्ली में यंग इंडिया के कार्यालय को सील कर दिया.साथ ही ईडी ने निर्देश दिया कि एजेंसी की अनुमति के लिए बिना परिसर न खोला जाए. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक ईडी की 2 अगस्त को हुई छापेमारी में सबूतों को इकट्ठा नहीं किया जा सका था, इसलिए सबूतों को सुरक्षित रखने के लिए यंग इंडिया का कार्यालय अस्थायी रूप से सील कर दिया है.

'बंगाल से 18 सांसद पर एक भी मंत्री नहीं, विश्वासघात हुआ', मंत्री बनने के बाद बाबुल सुप्रियो का बीजेपी पर निशाना

बंगाल की ममता सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने के बाद बाबुल सुप्रियो ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पिछले 8 सालों से किसी बंगाली को कैबिनेट मंत्री नहीं बनाया है. उन्होंने यह तक कह दिया कि बीजेपी ने बंगाल के लोगों के साथ 'विश्वासघात' किया है. बता दें कि ममता बनर्जी ने आज बुधवार को अपनी कैबिनेट में विस्तार किया है. इसमें 9 विधायकों को मंत्री बनाया गया है. बाबुल सुप्रियो भी इसमें शामिल हैं.

झारखंड कैश कांड की जांच के लिए बंगाल से गुवाहाटी गई CID टीम, पुलिस ने पकड़ा

झारखंड के जिन तीन कांग्रेस विधायकों के पास भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ था, उस मामले की जांच में पश्चिम बंगाल की CID टीम जुट चुकी है. कैश क्योंकि हावाड़ा में बरामद हुआ, ऐसे में मामले के साथ पश्चिम बंगाल के भी तार जुड़ गए हैं. इस कांड में असम का कनेक्शन भी सामने आ रहा है क्योंकि  मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर ही झारखंड सरकार गिराने का आरोप लग रहा है.

Commonwealth Games 2022: लवप्रीत सिंह ने वेटलिफ्टिंग में जीता ब्रॉन्ज मेडल, उठाया रिकॉर्डतोड़ 355 KG. वजन

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को एक और ब्रॉन्ज मेडल मिला है. वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने बुधवार को 109 KG. कैटेगरी में कमाल किया और देश के नाम ब्रॉन्ज मेडल किया. अभी तक यह भारत का 14वां मेडल है, जबकि यह चौथा ब्रॉन्ज मेडल है. लवप्रीत सिंह ने इस गेम में कुल 355 (163+192) किग्रा. वजन उठाया, जो नेशनल रिकॉर्ड है. लवप्रीत सिंह ने खुद अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है. 

श्रीलंका: राष्ट्रपति की कुर्सी पर बैठ तस्वीर खिचवाना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रीलंका में नई सरकार का गठन हो चुका है. जमीन पर कुछ फैसले भी लिए गए हैं, लेकिन तमाम तरह की चुनौतियों की वजह से बने आर्थिक संकट से निपटना अभी भी मुश्किल साबित हो रहा है. पिछले महीने तक तो ये स्थिति हाथ से बाहर हो गई थी जब राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा हो गया था. उस समय सोशल मीडिया पर एक तस्वीर काफी वायरल रही जहां पर एक युवक ने राष्ट्रपति की कुर्सी पर बैठकर आराम से फोटो कल्कि करवाई थी. अब उस युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें