scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 26 जुलाई 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 26 जुलाई 2022 की खबरें और समाचार: नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंगलवार को ईडी पूछताछ खत्म हो गई है. ये पूछताछ करीब 6 घंटे चली. पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाला ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी के लिए गले की फांस बनता जा रहा है. दरअसल, पार्थ पर अब नया आरोप लगा है कि उन्होंने अपने बॉडीगार्ड के 10 रिश्तेदारों को सरकारी नौकरी दी थी.

X
सोनिया गांधी सोनिया गांधी

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंगलवार को ईडी पूछताछ खत्म हो गई है. ये पूछताछ करीब 6 घंटे चली. पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाला ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी के लिए गले की फांस बनता जा रहा है. दरअसल, पार्थ पर अब नया आरोप लगा है कि उन्होंने अपने बॉडीगार्ड के 10 रिश्तेदारों को सरकारी नौकरी दी थी. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी जांच का सामना कर रहे दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में एक और याचिका दायर की गई है. पढ़िए मंगलवार शाम की 5 बड़ी खबरें..

नेशनल हेराल्ड केस: सोनिया गांधी से ईडी पूछताछ खत्म, 6 घंटे के करीब चले सवाल-जवाब, कल फिर होना होगा पेश

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंगलवार को ईडी पूछताछ खत्म हो गई है. ये पूछताछ करीब 6 घंटे चली. पहले सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक सोनिया ने सवालों का सामना किया. फिर लंच ब्रेक के बाद 3.30 बजे फिर सवालों का सिलसिला शुरू हुआ. अब कांग्रेस अध्यक्ष ईडी दफ्तर से बाहर आ गई हैं. मंगलवार को एक तरफ सोनिया गांधी से पूछताछ चलती रही तो दूसरी तरफ कांग्रेस का सड़क पर जोरदार प्रदर्शन हुआ. 
 

'गार्ड के 10 रिश्तेदारों को सरकारी नौकरी दी', भर्ती घोटाले में फंसे बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी पर नया आरोप

पश्चिम बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाला ममता के मंत्री पार्थ चटर्जी के लिए गले की फांस बनता जा रहा है. दरअसल, पार्थ पर अब नया आरोप लगा है कि उन्होंने अपने बॉडीगार्ड के 10 रिश्तेदारों को सरकारी नौकरी दी थी. इस सिलसिले में हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है. इसे हाई कोर्ट ने मूल मामले से जोड़ने का आदेश दिया है.
 

मेडिकल रिपोर्ट में छेड़छाड़ का डर? ईडी ने कहा- LNJP के बजाय AIIMS में हो सत्येंद्र जैन की मेडिकल जांच


मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी जांच का सामना कर रहे दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में एक और याचिका दायर की गई है. ये याचिका ईडी द्वारा ही दायर हुई है. अपील हुई है कि सत्येंद्र जैन की मेडिकल जांच LNJP अस्पताल में ना की जाए. जांच एजेंसी को शक है कि इस अस्पताल में बनाई गई रिपोर्ट के साथ छेड़छाड़ संभव है.
 

J-K: अमरनाथ गुफा के पास फिर आई बाढ़, 4000 श्रद्धालुओं को किया गया रेस्क्यू


जम्मू कश्मीर में पवित्र अमरनाथ गुफा के आसपास फिर तेज बारिश हो रही है, जिसने चिंता बढ़ा दी है. भारी बारिश की वजह से वहां फिर बाढ़ आ गई है. पिछले दिनों वहां बादल फटने से कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी. तब आई तबाही की तस्वीरों ने सबको हिला कर रख दिया था.
 

CPEC में कौन है वो तीसरा देश जिसे लेकर भड़का भारत

चीन और पाकिस्तान ने अरबों डॉलर की चीन, पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजना में तीसरे देश के रूप में अफगानिस्तान को शामिल करने की इच्छा जताई है. हालांकि, भारत ने सीपीईसी में तीसरे देश को शामिल करने का कड़ा विरोध किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें