scorecardresearch
 

COVID-19: बच्‍चों को लगेगा कोरोना टीका, Pfizer कंपनी के वैक्‍सीन को यूरोप में मिली मंजूरी 

aajtak.in | नई दिल्ली | 25 नवंबर 2021, 11:49 PM IST

आज की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 25 नवंबर 2021 की खबरें और समाचार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नोएडा में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखी. ये एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के घर आज कांग्रेस की बैठक हुई. इसमें संसद सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा की गई. पढ़ें आज की सभी बड़ी खबरें...

दिल्ली से सटे यूपी के जेवर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास किया. ये हवाई अड्डा नोएडा एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा. आज सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस की बैठक हुई, जिसमें संसद सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई. फाइजर ने बच्‍चों के लिए कोरोना वैक्‍सीन की मंजूरी दे दी है 

11:49 PM (एक वर्ष पहले)

उत्तराखंड: FRI में 11 IFS अधिकारियों को हुआ कोरोना

Posted by :- Krishan Kumar

देहरादून में मौजूद Forest Research Institute (FRI) में 11 आईएफएस अधिकारियों को कोरोना हो गया है. इसके बाद संस्थान को कंटेन्मेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है. 

11:42 PM (एक वर्ष पहले)

COVID-19: सऊदी अरब ने भारत, पाकिस्‍तान समेत इन 6 देशों को दी क्‍वारंटीन से मुक्ति

Posted by :- Krishan Kumar

सऊदी अरब में अब भारत, पाकिस्‍तान समेत 6 देशों को कोरोना प्रोटोकॉल में रियायत दी है. अब जो भी लोग 6 देशों से सऊदी अरब पहुंचेंगे उन्‍हें 14 दिन के क्‍वारंटीन से मुक्ति मिल गई है. सऊदी में ये नियम 1 दिसंबर से लागू होगा. भारत और पा‍किस्‍तान के अलावा इंडोनेशिया, इजिप्‍ट, ब्राजील, वियतनाम अन्‍य देश हैं.

इनपुट : गीता मोहन 

11:06 PM (एक वर्ष पहले)

लखनऊ: इजयराल से लखनऊ जू पहुंचे तीन जेब्रा, 15 दिन के लिए क्‍वारंटीन

Posted by :- Krishan Kumar

लखनऊ जू के 100 साल पूरे होने पर इजराइल से तीन जेब्रा विमान के जरिए पहुंचे. इन तीनों ही जेब्रा को 15 दिन के लिए क्‍वारंटीन किया गया है, 15 दिनों के बाद ये लोगों के लिए देखने के लिए उपलब्ध होंगे. नवाब वाजिद अली शाह चिड़ियाघर के निदेशक आरके सिंह ने बताया ये जेब्रा इजरायल ने बतौर गिफ्ट भेजे हैं. 

इनपुट : आशीष श्रीवास्‍तव  

10:29 PM (एक वर्ष पहले)

Tamil nadu weather Update: तमिलनाडु में कई जगह बारिश की IMD ने दे चेतावनी

Posted by :- Krishan Kumar

तमिलनाडु में कई जगह की बारिश की चेतावनी मौसम विभाग की ओर से दी गई है. जानें कहां कहां बारिश हो सकती है. 

 
9:07 PM (एक वर्ष पहले)

Rupa Tirkey Death Case: झारखंड के CM हेमंंत सोरेन के प्रतिनिधि से CBI की 3 घंटे पूछताछ

Posted by :- Krishan Kumar

Rupa Tirkey Death Case Updates: झारखंड (Jharkhand) के CM  हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से सीबीआई ने लगभग 3 घंटे तक पूछताछ की. वहीं इस मामले में पंकज मिश्रा का बयान भी सामने आया है, उन्‍होंने कहा कि वह विपक्ष की प्रताड़ना से डरने वाले नहीं हैं. पंकज मिश्रा से साहिबगंज महिला थाना की प्रभारी रही रूपा तिर्की की मौत के मामले में यह पूछताछ हुई है. 3 मई को साहिबगंज की महिला थानेदार रहीं रूपा तिर्की का शव उनके सरकारी आवास में फंदे से लटकता हुआ मिला था, जिसके बाद साहिबगंज पुलिस की ओर से गठित एसआईटी ने इसे आत्महत्या करार दिया था. बाद में इस मामले की जांच सीबीआई ने शुरू की थी. 

 

8:54 PM (एक वर्ष पहले)

कांग्रेस कल संसद में संविधान दिवस कार्यक्रम में नहीं लेगी हिस्‍सा

Posted by :- Krishan Kumar

Samvidhan Diwas: कांग्रेस (Congress) शुक्रवार को होने वाले संविधान दिवस कार्यक्रम में हिस्‍सा नहीं लेगी, संविधान दिवस कार्यक्रम संसद के सेंट्रल हॉल में होगा. सूत्रों के हवाले से जानकारी आई है कि कांग्रेस के सांसद इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. 

इनपुट: सुप्रिया भारद्वाज 

7:23 PM (एक वर्ष पहले)

किसान महापंचायत: किसान आंदोलन का कल होगा 1 साल पूरा, जुटेंगे संयुक्‍त किसान मोर्चा के बड़े नेता

Posted by :- Krishan Kumar

Kisan Mahapanchayat: किसान आंदोलन (Farmers Protest) का 1 साल पूरा होने पर टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) पर गुरुवार को महापंचायत का आयोजन हो रहा है. इसमें संयुक्त मोर्चा के कई किसान नेता हिस्‍सा लेंगे. भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह उगरहां मुख्य वक्ता होंगे. ये महापंचायत टिकरी बॉर्डर के साथ पास बहादुरगढ़ के खाली मैदान में 7 एकड़ के अंदर आयोजित होगी. 

इनपुट: प्रथम शर्मा 

7:16 PM (एक वर्ष पहले)

दिल्‍ली: गोविंदपुरी में महिला की हत्‍या, बाहर से दरवाजा बंद मिला

Posted by :- Krishan Kumar

Delhi Govindpuri Murder: राजधानी दिल्‍ली के गोविंदपुरी इलाके में एक 40 साल की महिला की हत्‍या का मामला सामने आया है. महिला का शव खून से लथपथ घर के अंदर पड़ा हुआ मिला था. दरवाजे पर ताला लगा हुआ था.  फिलहाल पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया है. मामले की छानबीन शुरू हो गई है. महिला की पहचान शीला देवी के तौर पर हुई है. इस मामले में पुलिस संदिग्‍धों से भी पूछताछ कर रही है. 

इनपुट: तनसीम हैदर

6:51 PM (एक वर्ष पहले)

COVID-19: बच्‍चों को लगेगा कोरोना टीका,  Pfizer कंपनी के वैक्‍सीन को यूरोप में मिली मंजूरी 

Posted by :- Krishan Kumar

यूरोपियन यूनियन रेगुलेटर (EU regulator) ने फाइजर कंपनी के बच्‍चों के वैक्‍सीन की मंजूरी दे दी है.  अब 5 साल से 11 साल की उम्र वाले बच्‍चे फाइज कर वैक्‍सीन लगवा सकते हैं. इसकी अनुमति मिलने के बाद अब स्‍कूल जाने वाले बच्‍चों को यूरोप में राहत मिलेगी. ऐसा पहली बार हुआ है कि बच्‍चों के लिए वैक्‍सीन की यूरोपियन मेडिसन एजेंसी ने अनुमति दी है. 

4:49 PM (एक वर्ष पहले)

जम्‍मू-कश्‍मीर: पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा हुआ गुब्‍बारा बॉर्डर के पास कठुआ में मिला

Posted by :- Krishan Kumar

Jammu- Kashmir: पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (Pakistan International Airlines : PIA) लिखा हुआ गुब्‍बारा भारत-पाक की सीमा के पास कठुआ जिले (Kathua district) के हीरानगर सेक्‍टर (Hiranagar sector) में मिला है. इस बात की जानकारी स्‍थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों को दी.

इनपुट: सुनील जी भट्ट 

4:14 PM (एक वर्ष पहले)

अखिलेश यादव और जयंत चौधरी 7 दिसंबर को मेरठ में दिखाएंगे ताकत, होगा गठबंधन का ऐलान!

Posted by :- Krishan Kumar

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और राष्‍ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी मेरठ में 7 दिसंबर को सामूहिक रैली करेंगे. माना जा रहा है इस रैली में दोनों ही गठबंधन को लेकर ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है. इससे पहले दोनों की 23 नवम्‍बर को मुलाकात हुई थी, मुलाकात के बाद जयंत ने एक फोटो ट्विटर पर पोस्‍ट की था, जिसमें उन्‍होंने लिखा था, बढते कदम. 

 इनपुट: समर्थ श्रीवास्‍तव 
 

4:02 PM (एक वर्ष पहले)

ममता बनर्जी-पीएम मोदी की मुलाकात पर भड़के अधीर रंजन, प्रशांत किशोर को कहा बिजनेस मैन

Posted by :- Krishan Kumar

ममता बनर्जी पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने हमला बोला है, उन्‍होंने कहा, मैं  ममता बनर्जी को चुनौती देता हूं, अगर उनमें जरा भी नैतिकता बची हुई है तो अपनी पॉकेट से Congress party का सिंबल निकालकर कर, TMC के चुनाव चिह्र सेमैदान में उतरिए.और अगर आप चुनाव जितवा सकें तो हम मान लेंगे की ये लोग TMC बन गए हैं. वहीं उन्‍होंने प्रशांत किशोर पर भी हमला बोला, उन्‍होंने कहा पीके की कोई पार्टी नहीं है. वह बिजनेसमैन हैं. जहां नोट हैं, वहीं धंधा करते हैं. वहीं उन्‍होंने कहा ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के सामने आत्‍मसर्मण कर दिया है.  अधीर रंजन चौधरी ने कहा, मोदी जी को खुश करने के लिए वह बेचैन हैं. वो ऐसा इसलिए कर रहीं हैं क्‍योंकि 6 सितंबर को जिस दिन उनके भतीजे को ED के दफ़्तर में बुलाया गया था. उसके बाद उन्‍होंने दलाली शुरू कर दी. 

इनपुट: सुप्रिया भारद्वाज 

1:53 PM (एक वर्ष पहले)

नवाब मलिक को कोर्ट से झटका

Posted by :- sudhanshu maheshwari

समीर वानखेड़े के पिता को बॉम्बे हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. बॉम्बे हाई कोर्ट ने उनकी याचिका पर नवाब मलिक और उनके परिवार को निर्देश दिया है कि अब वे वानखेड़े फैमिली के खिलाफ कुछ भी पब्लिश नहीं कर पाएंगे. स्पष्ट कहा या है कि सीधे तौर पर या फिर इशारों में भी परिवार के खिलाफ बयानबाजी नहीं की जाएगी.

1:53 PM (एक वर्ष पहले)

संसद में केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बनाया बड़ा प्लान

Posted by :- sudhanshu maheshwari

संसद में केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस नई रणनीति पर काम कर ही है. गुरुवार शाम कांग्रेस की संसदीय रणनीति समूह की बैठक होनी है. पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में होने जा रही इस बैठक में दल के लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य हिस्सा लेंगे. सूत्रों के अनुसार इसमें संसद सत्र में उठाए जाने वाले मुद्दों पर बातचीत के अलावा अन्य विपक्षी नेताओं तक पहुंच पर चर्चा की जाएगी.

1:51 PM (एक वर्ष पहले)

अब कर्नाटक के मेडिकल कॉलेज में फूटा 'कोरोना बम'

Posted by :- sudhanshu maheshwari

कर्नाटक के SDM मेडिकल कॉलेज में 66 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इतने सारे छात्रों का कोरोना का शिकार होना प्रशासन को चिंता में डाल गया है. प्रशासन ने तुरंत एक्शन लेते हुए कॉलेज बिल्डिंग के दो हॉस्टल सील कर दिए हैं. इस कॉलेज में कुल 400 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं.

 

11:47 AM (एक वर्ष पहले)

त्रिपुरा निकाय चुनाव को लेकर बवाल, कोर्ट का आया फैसला

Posted by :- sudhanshu maheshwari

आज सुबह से ही त्रिपुरा निकाय चुनाव की वोटिंग जारी है. लेकिन कई जगहों से खबरे हैं कि सुरक्षा पुख्ता नहीं है और वोट भी नहीं डालने दिए जा रहे हैं. टीएमसी ने भी आरोप लगाया है कि वोटिंग करने से रोका जा रहा है. अब सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मौके पर BSF की दो टीमें भेजी जाएं. DGP को भी निर्देश दिए गए हैं कि वो मौके पर स्थिति का जायजा लें.

11:35 AM (एक वर्ष पहले)

मुंबई पहुंचे परमबीर सिंह बोले- न्यायपालिका में विश्वास

Posted by :- sudhanshu maheshwari

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह अब जांच में शामिल होने के लिए मायनगरी पहुंच गए हैं. उन्होंने आजतक से खास बातचीत करते हुए कहा है कि वे जांच में पूरा सहयोग देने वाले हैं और उन्हें देश की न्यायपालिका में भी पूरा विश्वास है. 

11:22 AM (एक वर्ष पहले)

शक्ति मिल गैंगरेप मामले में HC का फैसला

Posted by :- sudhanshu maheshwari

शक्ति मिल गैंगरेप मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों की मौत की सजा को रद्द कर दिया है. आदेश में कहा गया है कि सभी आरोपियों को आजीवन कारावास में रहना होगा, लेकिन उन्हें फांसी नहीं दी जा सकती.

10:27 AM (एक वर्ष पहले)

कोरोनाः 24 घंटे में 9,119 नए मामले आए

Posted by :- Priyank Dwivedi

पिछले 24 घंटे में देश में 9,119 नए मामले सामने आए और 396 मरीजों की मौत हुई. सबसे ज्यादा 4,280 मामले केरल में आए. 24 घंटों में एक्टिव केसेस में 1,541 मरीजों की कमी आई है. फिलहाल इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 1.09 लाख है.

10:25 AM (एक वर्ष पहले)

जेवर एयरपोर्ट के उद्घाटन पर क्या बोले सिंधिया?

Posted by :- Priyank Dwivedi
8:28 AM (एक वर्ष पहले)

सबसे ज्यादा इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य होगा यूपीः योगी

Posted by :- Priyank Dwivedi
8:26 AM (एक वर्ष पहले)

दिल्ली की हवा अब भी 'बेहद खराब'

Posted by :- Priyank Dwivedi

राजधानी दिल्ली की हवा में सुधार नहीं हो रहा है. आज भी दिल्ली की हवा जहरीली बनी हुई है और 'बेहद खराब' स्थिति में है. 

8:25 AM (एक वर्ष पहले)

जेवर कैसे बनेगा बीजेपी की जीत की गारंटी?

Posted by :- Priyank Dwivedi
8:22 AM (एक वर्ष पहले)

यूपी को बड़ी सौगात देंगे आज पीएम मोदी

Posted by :- Priyank Dwivedi

यूपी में चुनाव से पहले आज प्रधानमंत्री मोदी बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. पीएम मोदी आज 1 बजे जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की आधारशिला रखेंगे. इसी के साथ उत्तर प्रदेश 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Airport) वाला पहला राज्य होगा. जेवर (Jewar) में बन रहा यह एयरपोर्ट दिल्ली-एनसीआर में दूसरा इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा. एयरपोर्ट के पहले चरण को पूरा करने के लिए 2024 का लक्ष्य रखा गया है.  पहले चरण का विकास 10,050 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से हो रहा है. योगी सरकार ने एयरपोर्ट के लिए 5,845 हेक्टेयर की जमीन दे रखी है. पहले चरण का काम पूरा हो जाने के बाद एयरपोर्ट की सालाना क्षमता 1.2 करोड़ यात्रियों की होगी. 
 

8:22 AM (एक वर्ष पहले)

एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा

Posted by :- Priyank Dwivedi

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा है कि जेवर एयरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा और दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा. इससे 1 लाख से ज्यादा रोजगार के मौके पैदा होने की उम्मीद है. जेवर एयरपोर्ट यूपी का 10वां एयरपोर्ट होगा जो पिछले 7 साल में बना है. दावा है कि जल्द ही यहां 17 एयरपोर्ट होंगे. इस एयरपोर्ट 2040-50 तक पूरी तरह बनकर तैयार होगा. पूरी तरह बनने के बाद हर साल 7 करोड़ यात्री यहां से हवाई सफर करेंगे. 

8:22 AM (एक वर्ष पहले)

सत्यपाल मलिक फिर किसानों के समर्थन में आए

Posted by :- Priyank Dwivedi

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर किसानों का समर्थन किया है और सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि किसानों की सभी मांगें नहीं मानी गईं हैं. एमएसपी उनकी बुनियादी मांग है. सरकार को उनकी मांग माननी चाहिए और कमेटी बनानी चाहिए. अगर ऐसा होता है तो किसान आंदोलन खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा कि वो एमएसपी के मुद्दे पर किसानों के साथ हैं.

8:22 AM (एक वर्ष पहले)

सोनिया गांधी के घर कांग्रेस की बैठक

Posted by :- Priyank Dwivedi

29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार को कैसे घेरा जाए इसे लेकर आज कांग्रेस के टॉप नेताओं की बैठक है. सोनिया गांधी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी. कांग्रेस इस बैठक में सदन में फ्लोर मैनेजमेंट पर चर्चा करेगी. इसके अलावा किसान आंदोलन, चीन, अफगानिस्तान के मुद्दे पर भी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी. 

8:21 AM (एक वर्ष पहले)

पुलिस सुधारों को लेकर आज बैठक

Posted by :- Priyank Dwivedi

पुलिस सुधारों को लेकर आज गृह मंत्रालय की पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी की बैठक होनी है. ये बैठक 11 बजे शुरू होगी. इस बैठक में पुलिस सुधारों को लेकर चर्चा होगी.