scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 25 जुलाई 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 25 जुलाई 2022 की खबरें और समाचार: आज द्रौपदी मुर्मू देश की 15वीं राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगी. वे पहली आदिवासी महिला हैं, जो इस पद तक पहुंचीं हैं. संसद के सेंट्रल में समारोह के समापन के बाद द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना होंगी. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. लोनी कटरा थानाक्षेत्र के नारायणपुर गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर दो डबल डेकर बसों की टक्कर हो गई. इस टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों यात्री घायल हैं.

X
द्रौपदी मुर्मू द्रौपदी मुर्मू

आज द्रौपदी मुर्मू देश की 15वीं राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगी. वे पहली आदिवासी महिला हैं, जो इस पद तक पहुंचीं हैं. संसद के सेंट्रल में समारोह के समापन के बाद द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना होंगी. उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. लोनी कटरा थानाक्षेत्र के नारायणपुर गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर दो डबल डेकर बसों की टक्कर हो गई. इस टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों यात्री घायल हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कुर्सी गंवा चुके शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर अपने विरोधियों पर निशाना साधा है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र सामना के लिए उद्धव ठाकरे का इंटरव्यू लिया. पढ़िए सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें..

Droupadi Murmu Oath Ceremony: द्रौपदी मुर्मू आज लेंगी शपथ, देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति होंगी, 21 तोपों से दी जाएगी सलामी

आज द्रौपदी मुर्मू देश की 15वीं राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगी. वे पहली आदिवासी महिला हैं, जो इस पद तक पहुंचीं हैं. संसद के सेंट्रल में समारोह के समापन के बाद द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति भवन के लिए रवाना होंगी, जहां उन्हें एक इंटर-सर्विस गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा और निवर्तमान राष्ट्रपति का शिष्टाचार सम्मान किया जाएगा.

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर बस का एक्सीडेंट, 8 यात्रियों की मौत, दर्जनों घायल

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में सोमवार सुबह बड़ा हादसा हुआ. लोनी कटरा थानाक्षेत्र के नारायणपुर गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर दो डबल डेकर बसों की टक्कर हो गई. इस टक्कर में आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि दर्जनों यात्री घायल हैं. मौके पर प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए हैं. घायलों को अस्पताल भेजा रहा है.
 

Sanjay Raut को उद्धव ठाकरे ने दिया इंटरव्यू, बोले- बालासाहेब की जगह हथियाना चाहते हैं विरोधी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कुर्सी गंवा चुके शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर अपने विरोधियों पर निशाना साधा है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने पार्टी के मुखपत्र सामना के लिए उद्धव ठाकरे का इंटरव्यू लिया. उद्धव ने कहा कि जब उनकी तबीयत खराब थी तो बड़ी संख्या में लोग उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना और अभिषेक कर रहे थे. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे, जो ठीक इसके विपरीत कामना कर रहे थे.  

पश्चिम बंगाल: मंत्री Partha Chatterjee को एयर एंबुलेंस से भुवनेश्वर AIIMS ले जा रही ED

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम एयर एंबुलेंस से भुवनेश्वर एम्स लेकर जा रही है. शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में ED ने पार्थ को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही उनकी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद से उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां से उन्हें कोलकाता के SSKM अस्पताल में रेफर कर दिया गया था.
 

पूर्व MLA विजय मिश्रा का बेटा और एक लाख का इनामी विष्णु पुणे से गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने जेल में बंद पूर्व विधायक विजय मिश्रा के बेटे विष्णु मिश्रा को पुणे से गैंगरेप और धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी विष्णु मिश्रा पर इनाम भी रखा गया था. विष्णु मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद भदोही के एसपी अनिल कुमार ने कहा कि आरोपी विष्णु पर गैंग रेप और धोखाधड़ी जैसे गंभीर आरोप हैं. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी. आखिरकार पुलिस को सफलता हाथ लगी है. एसपी ने बताया कि आरोपी विष्णु मिश्रा पर पहले 25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया था, लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया गया.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें