scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 25 जनवरी 2023 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar:  उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मंगलवार रात बड़ा हादसा हो गया. यहां वजीर हसन रोड पर बनी एक 5 मंजिला इमारत गिर गई. इमारत में 14-15 परिवार रहते थे. पिछले 12 घंटे से रेसक्यू जारी है. अब तक 15 लोगों को निकाला जा चुका है. जबकि 3 लोग मलबे में फंसे होने की संभावना जताई जा रही है.

X
लखनऊ के वजीर हसन रोड पर 5 मंजिला इमारत गिरी
लखनऊ के वजीर हसन रोड पर 5 मंजिला इमारत गिरी

आज की खास खबर की बात करें तो उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मंगलवार रात बड़ा हादसा हो गया. यहां वजीर हसन रोड पर बनी एक 5 मंजिला इमारत गिर गई. इमारत में 14-15 परिवार रहते थे. पिछले 12 घंटे से रेसक्यू जारी है. अब तक 15 लोगों को निकाला जा चुका है. जबकि 3 लोग मलबे में फंसे होने की संभावना जताई जा रही है.

JNU में बत्ती गुल, इंटरनेट बंद, पत्थरबाजी... BBC की बैन डॉक्यूमेंट्री पर बवाल की पूरी कहानी

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) एक बार फिर बवाल का केंद्र बन गया है. इस बार गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की बैन डॉक्यूमेंट्री 'India: The Modi Question' ने कैंपस में तनाव पैदा कर दिया है. हालात ऐसे बन गए हैं कि डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों पर पथराव किया गया, इंटरनेट बंद करने के साथ ही बिजली भी काट दी गई. हालांकि बाद में कैंपस में बिजली बहाल कर दी गई. ये बवाल इसलिए हो रहा है कि क्योंकि कुछ दिन पहले ही जेएनयू ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री ना दिखाने का फैसला किया था, लेकिन JNUSU ने ऐलान कर दिया कि वो अपनी तरफ से छात्रों के लिए डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करेगा.

Lucknow building collapse: 12 घंटे से रेस्क्यू जारी, अभी भी 3 लोग फंसे, बिल्डिंग मालिक सपा विधायक का बेटा हिरासत में
उत्तर प्रदेश के लखनऊ में मंगलवार रात बड़ा हादसा हो गया. यहां वजीर हसन रोड पर बनी एक 5 मंजिला इमारत गिर गई. इमारत में 14-15 परिवार रहते थे. पिछले 12 घंटे से रेसक्यू जारी है. अब तक 15 लोगों को निकाला जा चुका है. जबकि 3 लोग मलबे में फंसे होने की संभावना जताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, मलबे में फंसे लोगों से लगातार बातचीत जारी है. उन्हें ऑक्सीजन सप्लाई की जा रही है. उधर, बिल्डिंग के मालिक सपा के किठौर विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंसूर के बेटे नवाजिश मंसूर को हिरासत में ले लिया गया.

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद, मेट्रो पर भी असर, गणतंत्र दिवस पर ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर कई सड़क मार्ग बंद किए जाते हैं या कुछ समय के लिए रूट्स डायवर्जन किया जाता है. इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (DMRC) की ओर से भी विशेष इंतजाम किए जाते हैं. इस बार गणतंत्र दिवस पर परेड के अलावा लाल किले पर भारत पर्व भी आयोजित होने जा रहा है. ये पर्व 26 से 31 जनवरी तक चलेगा. इसकी वजह से भी कुछ रास्तों में बदलाव किया गया है. दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

IMD Alert Today: देहरादून से मनाली तक बारिश और बर्फबारी, मौसम विभाग ने जारी किया 24 घंटे का अलर्ट

उत्तर पश्चिम भारत के कई इलाकों में मौसम का मिजाज बदल रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में ठंडी हवाएं चलने के साथ दिन के समय बादलों का डेरा देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों में उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी देखने को मिलेगी. वहीं, पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी बढ़ने का अनुमान है.

अंटार्कटिका में टूटा लंदन के आकार का बर्फ का 'पहाड़', पास ही था रिसर्च सेंटर... बचे वैज्ञानिक

अंटार्कटिका (Antarctica) के उत्तर-पश्चिम में स्थित चास्म-1 (Chasm-1) हिमखंड टूटकर अलग हो गया है. अब वो खुले समुद्र में तैरने के लिए तैयार है. ब्रिटिश अंटार्कटिक सर्वे (BAS) ने बताया कि यह हिमखंड यानी आइसबर्ग अपनी प्राकृतिक प्रक्रिया यानी काल्विंग (Calving) की वजह से टूटा है. न कि जलवायु

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें