scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 24 सितंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 24 सितंबर 2022 की खबरें और समाचार: पश्चिम बंगाल हिंसा मामले में बीजेपी की पांच सदस्यीय फैक्ट-फाइंडिंग टीम ने शनिवार को केंद्रीय नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में पंजाब पुलिस ने आरोपी सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया है.

X
बंगाल हिंसा मामले में बीजेपी नेताओं ने जांच रिपोर्ट पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दी है.
बंगाल हिंसा मामले में बीजेपी नेताओं ने जांच रिपोर्ट पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दी है.

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. पश्चिम बंगाल हिंसा मामले में बीजेपी की पांच सदस्यीय फैक्ट-फाइंडिंग टीम ने शनिवार को केंद्रीय नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में पंजाब पुलिस ने आरोपी सेना के जवान को गिरफ्तार कर लिया है. पुणे में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने चेतावनी दी है. सोशल मीडिया पर अफवाह है कि चीनी राष्ट्रपति को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. वहीं, उत्तराखंड में अंकिता हत्याकांड में BJP से हटाए गए विनोद आर्य ने अब अपने आरोपी बेटे पुलकित का बचाव किया है. जानिए शनिवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

'बंगाल में अराजकता की स्थिति, हिंसा मामले में CBI जांच हो,' BJP ने केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में पिछली दिनों हुई हिंसा के मामले में बीजेपी की पांच सदस्यीय फैक्ट-फाइंडिंग टीम ने शनिवार को केंद्रीय नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इसमें कहा गया है कि पश्चिम बंगाल में अराजकता की स्थिति है. वहां सत्ता का खुलेआम दुरुपयोग किया गया है. जांच टीम ने दावा किया कि बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे. लेकिन सरकारी सिस्टम ने अधिकारों का पूरी तरह दुरुपयोग किया और कार्यकर्ताओं की पिटाई की है. जांच टीम ने कहा कि मामले में सीबीआई जांच जरूरी है.

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी केस: सेना का जवान अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार, मोहाली लाया गया

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने आरोपी सेना के जवान संजीव सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को CJM बोडाली ने आरोपी को मोहाली कोर्ट में पेश करने के लिए ट्रांजिट रिमांड दे दी. जिसके बाद उसे मोहाली लाया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग करेगी.

पुणे: 'शिवाजी की जमीन पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे बर्दाश्त नहीं, सख्त एक्शन लेंगे', CM शिंदे ने चेताया

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को देशभर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान एनआईए ने सौ से अधिक लोगों को हिरासत में लिया था. इस कार्रवाई के खिलाफ PFI के समर्थकों ने शुक्रवार को जगह-जगह विरोध प्रदर्शन भी किया. इस क्रम में पुणे में भी पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर ऑफ़िस के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई. यहां कथित तौर पर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे भी लगाए गए.

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग हुए हाउस अरेस्ट? सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट से सनसनी

सोशल मीडिया पर अफवाह है कि चीनी राष्ट्रपति को हाउस अरेस्ट कर लिया गया है. दावा किया जा रहा है कि हाल ही में जब शी जिनपिंग उजबेकिस्तान के समरकंद एससीओ समिट में थे, तभी उन्हें सेना के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया. हालांकि अब तक चीनी कम्युनिस्ट पार्टी और न ही वहां के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने इसका खंडन किया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर # XiJinping हैशटैग पर हजारों की संख्या में ट्वीट किए जा रहे हैं. बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के ट्वीट के बाद ये सवाल तेजी से उठ रहा है.

अंकिता हत्याकांड: BJP से हटाए गए विनोद आर्य ने किया बेटे का बचाव, बोले- पुलकित सीधा-सादा बालक

उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य और उसके परिवार पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है. पुलकित आर्य के पिता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को भाजपा ने पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इसके साथ ही अंकित आर्य को आयोग के पद से हटा दिया गया है. अब पुलकित के पिता विनोद आर्य ने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि पुलकित सीधा सादा बच्चा है, उसका ध्यान बिजनेस पर था. इस मामले में मैं जांच में पूरा सहयोग देने को तैयार हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें