scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 24 जुलाई 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 24 जुलाई 2022 की शाम की खबरें और समाचार: कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट किया है. गोवा के 'सिली सोल्स कैफे एंड बार' को लेकर छिड़े विवाद में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अब कांग्रेस पर पलटवार किया है. पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद अब केंद्र और राज्य सरकार एक बार फिर आमने-सामने दिख रही हैं.

X
पार्थ चटर्जी. -फाइल फोटो पार्थ चटर्जी. -फाइल फोटो

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा... कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट किया है. गोवा के 'सिली सोल्स कैफे एंड बार' को लेकर छिड़े विवाद में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अब कांग्रेस पर पलटवार किया है. पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद अब केंद्र और राज्य सरकार एक बार फिर आमने-सामने दिख रही हैं. पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में एक आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में इतिहास रच दिया है. पढ़िए रविवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

मूसेवाला मर्डर: 'सरेंडर नहीं करेंगे...', एनकाउंटर से पहले गैंगस्टर्स ने गोल्डी बराड़ को किया था फोन

कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट किया है. इस पोस्ट में गोल्डी ने पंजाब में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए मनप्रीत और जगरूप को बबर शेर बताया है. साथ ही कहा है कि दोनों ने उसके लिए काफी कुछ किया है. दोनों के परिवार के साथ गोल्डी बराड़ हमेशा खड़ा रहेगा. गोल्डी बराड़ ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा कि बुधवार को पंजाब पुलिस से एनकाउंटर में मारे गए दोनों शार्प शूटर मनप्रीत सिंह मन्ना और जगरूप सिंह रूपा को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए कहा था. इंटरपोल की ओर से रेड कॉर्नर नोटिस जारी किए गए गोल्डी बराड़ ने यह भी दावा किया है कि मारे गए शार्प शूटरों के परिवार को उसकी ओर से मुआवजा भी दिया जा रहा है.

BAR पर अब लीगल वार, स्मृति ईरानी ने कांग्रेस, जयराम रमेश, पवन खेड़ा को भेजा नोटिस

गोवा के 'सिली सोल्स कैफे एंड बार' को लेकर छिड़े विवाद में केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अब कांग्रेस पर पलटवार किया है. कांग्रेस के उनकी बेटी जोइश ईरानी पर आरोप लगाने के लिए उन्होंने कानूनी नोटिस भेजा है. स्मृति ईरानी की ओर से उनके वकील ने कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस के नेता जयराम रमेश, पवन खेड़ा और नेटा डिसूजा को नोटिस भेजा है. कांग्रेस का आरोप है कि केन्द्रीय मंत्री का परिवार गोवा का ये बार चलाता है और शराब का लाइसेंस लेने के लिए इस बार ने फर्जीवाड़ा किया है. दरअसल ये पूरा प्रकरण तब सामने आया जब गोवा के आबकारी आयुक्त ने 'सिली सोल्स कैफे एंड बार' को नियमों और प्रक्रियाओं को धता बताकर शराब लाइसेंस लेने के मामले में एक कारण बताओ नोटिस जारी किया.

'पार्थ चटर्जी अस्पताल में डॉन जैसा बर्ताव कर रहे', ED ने HC से की घोटाले में गिरफ्तार बंगाल के मंत्री की शिकायत

पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद अब केंद्र और राज्य सरकार एक बार फिर आमने-सामने दिख रही हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने इस बात पर आपत्ति जताई है कि पार्थ चटर्जी को दूसरे हॉस्पिटल में क्यों ट्रांसफर किया गया. इसके साथ-साथ ईडी ने आरोप लगाया कि हॉस्पिटल में पार्थ चटर्जी किसी डॉन की तरह बर्ताव कर रहे हैं और वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे. पार्थ चटर्जी को दूसरे हॉस्पिटल में ट्रांसफर किये जाने के विरोध में ईडी ने कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका लगाई. इसपर आज रविवार को सुनवाई हुई. ईडी की तरफ से यहां एडिशनल सॉलिस्टर जनरल एसवी राजू पेश हुए.

Delhi: 8 साल की बच्ची से दरिंदगी, पेट में दर्द हुआ तब पता चला, रेप में आरोपी की बहन भी शामिल

पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में एक आठ साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. बच्ची के ही मकान में रहने वाले एक युवक ने अपनी बहन की मदद से वारदात को अंजाम दिया. परिजन की शिकायत पर पुलिस ने बच्ची की काउंसलिंग करवाने के बाद दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस आरोपी भाई व बहन की तलाश कर रही है. जानकारी के अनुसार, आरोपी युवक व उसकी बहन पीड़ित बच्ची के ही मकान में रहते थे. आरोप है कि रेप की वारदात में आरोपी की बहन ने भी मदद की. पुलिस दोनों की तलाश में जुटी हुई है. दरअसल, बच्ची शुक्रवार को घर पर थी, तभी आरोपी की बहन उसे अपने कमरे में ले गई. उसे कोल्ड ड्रिंक में कुछ मिलाकर पिला दिया.

Arshad Nadeem: नीरज चोपड़ा ने जहां जीता सिल्वर, PAK के अरशद नदीम ने वहां दिया अपना सीजन बेस्ट लेकिन...

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में इतिहास रच दिया है. नीरज चोपड़ा ने 83.13 मीटर दूर भाला फेंक कर यहां सिल्वर मेडल अपने नाम किया और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में करीब दो दशक के सूखे को खत्म कर दिया. नीरज चोपड़ा भले ही गोल्ड से चूक गए हों लेकिन नंबर-2 पर रहकर भी उन्होंने इतिहास रच दिया. नीरज चोपड़ा के साथ इस कंपटीशन में पाकिस्तान के अरशद नदीम भी थे, जो टोक्यो ओलंपिक-2020 के फाइनल में भी नीरज चोपड़ा के सामने थे. अरशद नदीम ने इस टूर्नामेंट में पांचवां स्थान हासिल किया और कोई भी मेडल नहीं जीत पाए. फिर भी अरशद नदीम का यह इस सीजन का सबसे बेस्ट थ्रो था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें