scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 23 सितंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 23 सितंबर 2022 की खबरें और समाचार: उत्तराखंड में अंकित हत्याकांड के आऱोपियों से मारपीट, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे मैच पर बारिश का साया, अशोक गहलोत के मंत्री का सचिन पायलेट के अलगे सीएम बनने का दावा, ठाकरे गुट को दशहरा रैली की अनुमति और तुर्की की किलर ड्रोन की डील शामिल है.

X
उत्तराखंड में अंकिता मर्डर केस के आऱोपियों से मारपीट
उत्तराखंड में अंकिता मर्डर केस के आऱोपियों से मारपीट

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. उत्तराखंड में अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपियों को कोर्ट ले जाते समय महिलाओं ने जमकर मारपीट की है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला है. लेकिन इस मैच में बाऱिश बाधा बन सकती है. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने दावा किया है कि सचिन पायलट सीएम बनेंगे. हाईकोर्ट ने ठाकरे गुट को शिवाजी पार्क में 2 अक्टूबर से 6 अक्टूबर के बीच दशहरा रैली करने की अनुमित दे दी है. तुर्की ने दुनियाभर में किलर ड्रोन के नाम से मशहूर Bayraktar TB2 के लिए पहले पाकिस्तान और अब यूएई से डील की है. जानिए शुक्रवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

अंकिता केस: BJP नेता के बेटे पर फूटा महिलाओं का गुस्सा, बीच सड़क पर पुलिस की गाड़ी रोक कर पीटा

उत्तराखंड में अंकिता हत्याकांड के आरोपियों पुलकित आर्य, अंकित और सौरभ भास्कर के साथ लोगों ने मारपीट की है. घटना उस वक्त हुई, जब आरोपियों को पुलिस न्यायालय में पेश करने के लिए कोटद्वार लेकर जा रही थी. इसी दौरान बैराज पुल से आगे कोडीया में सैकड़ों ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी रोक ली. इस दौरान मामले को कवर कर रहे पत्रकारों के साथ भी ग्रामीणों ने अभद्रता की और उनके मोबाइल छीन लिए. 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के दूसरे टी-20 मैच पर संकट, नागपुर में टल गया टॉस

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज दूसरा मुकाबला है. दोनों टीमों के बीच यह मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को पहले मैच में चार विकेट से हार का सामना पड़ा था, ऐसे में उसके लिए यह मुकाबला जीतना जरूरी है. लेकिन इस मुकाबले में बारिश बाधा बन सकती है. गीली आउट फील्ड के चलते टॉस में देरी हुई है. पहले टॉस का समय शाम 6.30 बजे के लिए ही निर्धारित था. 

'सचिन पायलट बनेंगे राजस्थान के CM, सभी विधायकों का है सपोर्ट,' गहलोत के मंत्री का दावा

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने आजतक के साथ बातचीत में बड़ा दावा किया है. राजेंद्र ने कहा है कि प्रदेश के अगले सीएम सचिन पायलट बनेंगे. सभी विधायक सचिन पायलट के साथ हैं. उन्होंने कहा कि गहलोत का समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायक भी पायलट का समर्थन करेंगे. राजेंद्र ने ये भी कहा कि जो विधायक बसपा छोड़कर कांग्रेस में आए हैं, वे भी सचिन पायलट के समर्थन में हैं. 

मुंबई: कोर्ट में उद्धव गुट की बड़ी जीत, 5 अक्टूबर को शिवाजी पार्क में मिली रैली की इजाजत

महाराष्ट्र में शिवाजी पार्क में दशहरा रैली को लेकर चल रही तनातनी के बीच उद्धव ठाकरे गुट को बड़ी जीत मिली है. कारण, हाईकोर्ट ने ठाकरे गुट को शिवाजी पार्क में 2 अक्टूबर से 6 अक्टूबर के बीच दशहरा रैली करने की अनुमित दे दी है. वहीं बताया जा रहा है कि शिंदे गुट इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगा. 

सिर्फ भारत को ना! पाकिस्तान के बाद तुर्की ने यूएई को दिया ऐसा घातक और खतरनाक हथियार

तुर्की ने दुनियाभर में किलर ड्रोन के नाम से मशहूर Bayraktar TB2 के लिए पहले पाकिस्तान और अब यूएई से डील कर ली है. रिपोर्ट्स की मानें तो तुर्की ने 20 खतरनाक ड्रोन यूएई को सप्लाई भी कर दिए हैं. और इस महीने और भी ड्रोन यूएई भेजे जा सकते हैं. खास बात है कि सऊदी अरब भी ड्रोन खरीदारी की लाइन में था, लेकिन तुर्की ने पहले यूएई को चुना है. वहीं भारत को यह ड्रोन बेचने के मामले में तुर्की लगातार चुप्पी साधे हुए है. 

ये भी देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें