scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 23 नवंबर 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 23 नवंबर 2022 की खबरें और समाचार: फीफा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदते हुए फ्रांस ने धमाकेदार शुरुआत की है. वहीं, रूस ने यूक्रेन के ड्रोन अटैक को नाकाम करने का दावा किया है. रूस ने कहा है कि 3 ड्रोन से अटैक किया गया था, जिसमें से 2 मार गिराए गए.

X
ड्रोन (File Photo)
ड्रोन (File Photo)

फीफा वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदते हुए फ्रांस ने धमाकेदार शुरुआत की है. वहीं, रूस ने यूक्रेन के ड्रोन अटैक को नाकाम करने का दावा किया है. रूस ने कहा है कि 3 ड्रोन से अटैक किया गया था, जिसमें से 2 मार गिराए गए. पढ़ें, बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें...

1. फीफा वर्ल्ड कप: मौजूदा चैम्पियन फ्रांस की धमाकेदार शुरुआत, ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से रौंदा

मौजूदा चैम्पियन फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अपने अभियान का शानदार आगाज किया है. अल जनाब स्टेडियम में हुए ग्रुप-डी के मुकाबले में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से पराजित कर दिया. फ्रांस टीम की जीत के हीरो अनुभवी खिलाड़ी ओलिवर गिरोड रहे जिन्होंने दो मौके पर बॉल को गोलपोस्ट में भेजा.

2. रूस ने नाकाम किया यूक्रेन का ड्रोन अटैक! क्रीमिया में मार गिराए दो UAV, अलर्ट पर एयर फोर्स

रूस और यूक्रेन के बीज जारी जंग कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब रूस ने क्रीमिया पर ड्रोन अटैक का दावा किया है. रूसी अधिकारियों ने कहा है कि यूक्रेन के 3 ड्रोन ने क्रीमिया पर हमला किया, जिसे रूस की एयरफोर्स ने नाकाम कर दिया. इसमें से 2 ड्रोन मार गिराए गए, जबकि एक वापस चला गया.

3. ताबीज बनाने में काम आती थी फेवीक्विक, तांत्रिक ने कपल पर डाला और चाकू से गोदकर किया कत्ल

राजस्थान के उदयपुर में हुए डबल मर्डर के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए 72 घंटों में तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान तांत्रिक ने केस के बारे में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. इस ब्लाइंड मर्डर को सॉल्व करना आसान नहीं था. जानिए क्या है मामला, कैसे तांत्रिक ने अंजाम दी वारदात और पुलिस ने कैसे खोला केस.

4. मुकेश अंबानी का बड़ा संदेश- 4G और 5G के युग में माताजी और पिताजी से बड़ा कोई 'जी' नहीं

आज के समय में 4जी और 5जी की तरफ भाग रहे युवाओं को रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने बड़ी सलाह दी है. मंगलवार को गुजरात के गांधीनगर में पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनिवर्सिटी (PDEU) के दीक्षांत समारोह को मुकेश अंबानी ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि माताजी और पिता जी से बड़ा कोई भी 'जी' नहीं है.

5. मुश्किल में क्रिकेटर युवराज सिंह, गोवा में बिना अनुमति विला 'होमस्टे' पर देने पर मिला नोटिस

गोवा पर्यटन विभाग ने क्रिकेटर युवराज सिंह को नोटिस भेजा है. युवराज सिंह को मोरजिम में उनके विला को बिना अनुमति और रजिस्ट्रेशन के रेंट पर देने पर ये नोटिस मिला है. उन्हें मामले में सुनवाई के लिए 8 दिसंबर को बुलाया गया है. दरअसल, गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत राज्य में बिना रजिस्ट्रेशन के विला को 'होमस्टे' के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें