scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 22 सितंबर 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े लिंक पर देशभर में छापेमारी की है. टेरर फंडिंग, कैम्प चलाने और नए लोगों को भ्रमित कर अपने साथ जोड़ने के मामले में जांच एजेंसी ने 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर का आज दिल्ली में अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

X
एनआईए (सांकेतिक फोटो) एनआईए (सांकेतिक फोटो)

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े लिंक पर देशभर में छापेमारी की है. टेरर फंडिंग, कैम्प चलाने और नए लोगों को भ्रमित कर अपने साथ जोड़ने के मामले में जांच एजेंसी ने 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है. कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर का आज दिल्ली में अंतिम संस्कार किया जाएगा. दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों की गुरुवार की सुबह बारिश के साथ हुई. राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में बरसात होने के चलते मौसम खुशनुमा हो गया. नीतीश कुमार को लेकर आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी के एक बयान पर बड़ी चर्चा हो रही है.

1- टेरर फंडिंग और ट्रेनिंग कैम्प पर NIA का शिकंजा, कई राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी, 100 से ज्यादा गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े लिंक पर देशभर में छापेमारी की है. टेरर फंडिंग और कैम्प चलाने के मामले में जांच एजेंसी ने छापा मारा है. बीते कुछ दिनों में एनआईए ने इस मामले में एक दर्जन से अधिक केस दर्ज किए हैं, जिसमें पीएफआई का लिंक मिला है. ईडी, एनआईए और राज्य पुलिस ने पीएफआई से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया है. ये गिरफ्तारियां 10 से ज्यादा राज्यों में हुई हैं.

2- Raju Srivastava Last Rites: राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार आज, गम में डूबे फैंस 

21 सितंबर, वो दिन जब पूरे देश की आंखें नम हुईं. सबके चहेते गजोधर भैया ने 42 दिन तक जिंदगी से जंग लड़ने के बाद अंतिम सांस ली. सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव रूलाकर चले गए. दिल्ली में आज (गुरुवार) सुबह 9.30 बजे कॉमेडियन का अंतिम संस्कार किया जाएगा. राजू श्रीवास्तव की मौत से शोबिज इंडस्ट्री समेत पूरे देश में मातम पसरा हुआ है. 

3- 'नीतीश 2025 में आश्रम खोल लें...' बोले RJD के शिवानंद तिवारी, उपेन्द्र कुशवाहा ने दिया जवाब 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ आरजेडी के साथ मिलकर एक बार फिर सरकार बना ली है. लेकिन इस बार उनका लक्ष्य पहले से बड़ा है, वह 2024 के चुनावों के लिए जहां विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं, वहीं उनकी पार्टी लगातार उन्हें पीएम पद का दावेदार बता रही है. इस बीच बिहार की सत्ता में उनकी सहयोगी आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी के एक बयान पर बड़ी चर्चा हो रही है.

4- Delhi Rains: दिल्ली-NCR में सुबह-सुबह हुई बारिश से मौसम हुआ सुहावना, अगले 48 घंटों के लिए ये अलर्ट जारी 

दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों की गुरुवार की सुबह बारिश के साथ हुई. राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में बरसात होने के चलते मौसम खुशनुमा हो गया. बुधवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश हुई थी, जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली. मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली को लेकर अगले 48 घंटे के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले दो से तीन दिनों तक राजधानी में बारिश होने के आसार हैं.

5- यूपी विधानमंडल में आज रचेगा इतिहास, पहली बार दोनों सदनों में गूंजेगी महिलाओं की आवाज 

यूपी विधानसमंडल में आज का दिन ऐतिहासिक होने जा रहा है. सदन में कार्यवाही का पूरा दिन महिलाओं के नाम होगा. पूरे दिन केवल महिलाओं से सम्बंधित मुद्दों जैसे- स्वास्थ्य, शिक्षा, सामाजिक स्थिति और लैंगिक भेदभाव जैसे मुद्दों पर विषय पर बात होगी और महिला जनप्रतिनिधियों की ही आवाज सदन में सुनाई पड़ेगी, सदन में उन पर चर्चा होगी. संभवत: यह पहली बार है जब देश की किसी विधानसभा में इस तरह की पहल की जा रही है. प्रदेश के मुखिया और नेता सदन योगी आदित्यनाथ और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव उनको सुनेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें