scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 22 जून 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 22 जून 2022 की खबरें और समाचार: खबरों के लिहाज से बुधवार का दिन काफी अहम रहा है. महाराष्ट्र में सियासी उठापटक जारी है तो दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ऐसा बयान दिया है कि हर तरफ उसकी चर्चा हो रही है.

X
उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो) उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

खबरों के लिहाज से बुधवार का दिन काफी अहम रहा है. महाराष्ट्र में सियासी उठापटक जारी है. आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फेसबुक के माध्यम से जनता से बात की और एकनाथ शिंदे समेत दूसरे विधायकों को संदेश दिया तो दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ऐसा बयान दिया है कि हर तरफ उसकी चर्चा हो रही है. जानिए बुधवार शाम की पांच बड़ी खबरें-
 

1- CM की कुर्सी क्या, शिवसेना अध्यक्ष का पद भी छोड़ने को तैयार... उद्धव के बयान की 10 बड़ी बातें

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार शाम फेसबुक के जरिए लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना के विधायक उनसे कहते तो वे खुद ही मुख्यमंत्री पद छोड़ देते. उन्होंने यहां तक कहा कि वे सीएम पद तो छोड़िए शिवसेना अध्यक्ष का पद छोड़ने के लिए भी तैयार हैं. आइए जानते हैं उद्धव के फेसबुक लाइव की 10 बड़ी बातें. 

2- National Herald Case: पांच दिनों तक ED ने राहुल गांधी से क्या पूछा? कांग्रेस नेता बोले- मैं वहां अकेला नहीं था

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 5 दिनों तक पूछताछ की. बुधवार को राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि ईडी ने उसने क्या पूछा? राहुल गांधी ने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने उनसे कहा कि पूछताछ लंबी चल सकती है आपको कोई परेशानी तो नहीं है. राहुल गांधी के मुताबिक उन्होंने ईडी ऑफिसर्स से कहा कि वे विपश्यना करता हैं. उन्हें कोई प्रॉब्लम नहीं है. 6-7-8 या 10 घंटे बैठने पर भी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है. फिर ईडी अधिकारियों ने उनसे विपश्यना के बारे में पूछा.

3- गिरते बाजार में RIL में पैसे लगाने की सलाह, 3400 रुपये तक जा सकता है स्टॉक

विदेशी ब्रोकरेज हाउस उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) को लेकर लगातार अपना दृष्टिकोण बदल रहे हैं और निवेशकों को RIL के शेयर खरीदने की सलाह दे रहे हैं. मई महीने में मॉर्गन स्टैनली और जून में जेगी मॉर्गन की ओर से रेटिंग में सुधार के बाद अब जेफरीज ने भी रिलायंस के शेयरों का टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है.  

4- विराट कोहली, रोहित शर्मा के क्लब में शामिल होंगी हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना, मिताली राज का रिकॉर्ड निशाने पर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका दौरे पर है. यहां हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलना है. पहला टी20 मैच गुरुवार को दांबुला में खेला जाएगा. इस मैच में हरमन के साथ स्मृति मंधाना के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है. दरअसल, सबसे पहले बात करते हैं हरमनप्रीत की, जिनके निशाने पर मिताली राज का एक बड़ा रिकॉर्ड है. हरमन यदि 46 रन बनाती हैं, तो वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन जाएंगी. 

5- जब सलमान के खिलाफ बोलना सिंगर को पड़ा भारी, म‍िली गैंगरेप की धमकी 

सिंगर सोना महापात्रा ने हमेशा अपनी आवाज हर मुद्दे पर बुलंद रखी है. कोई भी मसला हो सोना हमेशा बेझ‍िझक अपनी राय लोगों के सामने रखती हैं. पर उनके इस बोल्ड ब‍िहेव‍ियर की वजह से कई बार उन्हें ट्रोल‍िंग का भी सामना करना पड़ा है. हाल ही में एक इंटरव्यू में सोना ने इस मामले पर चर्चा की. 2016 में सोना महापात्रा ने सलमान खान के मिसोज‍िन‍िस्ट‍ कमेंट (मह‍िलाओं के प्रत‍ि घृणा भाव) की आलोचना की थी. दरअसल, फिल्म सुल्तान के थका देने वाले शूट के बाद सलमान ने कहा था क‍ि उन्हें एक 'रेप की हुई मह‍िला' जैसा महसूस हो रहा है. उनके इस बयान पर काफी बवाल हुआ था. सलमान के पापा सलीम खान ने माफी भी मांगी, पर सलमान ने चुप्पी साध रखी थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें