scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 21 सितंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar),21 सितंबर 2022 की खबरें और समाचार: दिनभर की सबसे बड़ी खबरों में आज मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन होना है. इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से पहले अशोक गहलोत की सोनिया गांधी से मुलाकात, रूस का यूक्रेन के कुछ हिस्सों का अपने में विलय करना, आईसीसी का टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की जगह का ऐलान करना और रतन टाटा को पीएम केयर फंड में ट्रस्टी के तौर पर शामिल करना अहम खबरों में शामिल है.

X
राजू श्रीवास्तव (फाइल फोटो)
राजू श्रीवास्तव (फाइल फोटो)

'ऑब्जर्वेशनल कॉमेडी' के किंग राजू श्रीवास्तव के निधन की दुखद खबर आज पूरे दिन छाए रही और ये शाम की भी सबसे अहम खबरों में से एक है. वहीं राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर सरगर्मियां छाई हुई हैं. इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की है. वहीं रूस का यूक्रेन के कुछ हिस्सों का अपने में विलय करना, आईसीसी का टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की जगह का ऐलान करना और रतन टाटा को पीएम केयर फंड में ट्रस्टी के तौर पर शामिल करना भी आज शाम की अहम खबरों में शामिल है.

नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, AIIMS में ली आखिरी सांस, कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव नहीं रहे. राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) का बुधवार को निधन हो गया है. वे 10 अगस्त को कार्डियक अरेस्ट के बाद से एम्स में भर्ती थे. राजू श्रीवास्तव 58 साल के थे. उन्हें उस समय कार्डियक अरेस्ट आया था, जब वो दिल्ली के एक जिम में एक्सरसाइज कर रहे थे. पीएम नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं और फिल्मी जगत की हस्तियों ने राजू श्रीवास्तव के निधन पर शोक जताया.

बिग रोल के लिए तैयार अशोक गहलोत, बोले- पद अहम नहीं, लेकिन जो जिम्मेदारी मिलेगी वो निभाऊंगा 

कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव की सरगर्मियों के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे. इस बीच अपने एक ट्वीट में अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी ने उन्हें सब कुछ दिया है, हाईकमान ने सब कुछ दिया है, पिछले 40 साल, 50 साल से वो पद पर ही हैं. उनके लिए अब कोई पद इम्पोर्टेंट नहीं है, बल्कि कांग्रेस को मजबूत बनाने के लिए जो जिम्मेदारी उन्हें मिलेगी, वो मायने रखती है.

यूक्रेन के इन चार हिस्सों को रूस में मिलाने की तैयारी में पुतिन, 3 लाख सैनिक जुटाने का दिया आदेश

रूस और यूक्रेन के बीच पिछले 7 महीने से जंग जारी है. इसी बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस में 3 लाख रिजर्व सैनिकों को तैनात करने का आदेश दिया है. पुतिन का ये ऐलान ऐसे वक्त पर आया, जब रूस यूक्रेन के चार हिस्सों को मिलाने की तैयारी में है. इसके लिए रूस शुक्रवार से इन इलाकों में जनमत संग्रह शुरू कराने जा रहा है. इन इलाकों में रहने वाले लोग 23-27 सितंबर के बीच अपना वोट डाल सकेंगे.

World Test Championship Final: कहां होंगे टेस्ट चैम्पियनशिप के अगले 2 फाइनल? ICC ने किया ऐलान 

‘द ओवल’ और ‘लॉर्ड्स’ के मैदान क्रमश: 2023 और 2025 में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) फाइनल की मेजबानी करेंगे. क्रिकेट की संचालन संस्था अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बुधवार को इसकी घोषणा की. इंग्लैंड को जुलाई में बर्मिंघम में हुई आईसीसी सालाना आम बैठक के दौरान अगले दो डब्ल्यूटीसी फाइनल्स का मेजबान चुना गया था. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलार्डिस का कहना है कि अगले साल आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल का मेजबान ‘द ओवल’ होगा और इसके बाद हम 2025 का फाइनल ‘लॉर्ड्स’ में कराएंगे

रतन टाटा को PM मोदी ने दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए PM Care Fund के ट्रस्टी

दिग्गज भारतीय उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें पीएम केयर फंड का नया ट्रस्टी नियुक्त किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा भी देश के कुछ अन्य बड़ी हस्तियों को सलाहकार समूह में नॉमिनेट किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की बैठक संपन्न हुई थी. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद थीं. इसके साथ ही नए चुने गए सदस्यों ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें