scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 19 सितंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 18 सितंबर 2022 की खबरें और समाचार: मोहाली वीडियो लीक कांड में आरोपियों के वकील ने ही चौंकाने वाला खुलासा किया है. वहीं, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. उन्होंने अपनी पार्टी का भी बीजेपी में विलय कर दिया है.

X
लड़कियों के वीडियो बनाने वाली आरोपी छात्रा और प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स.
लड़कियों के वीडियो बनाने वाली आरोपी छात्रा और प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स.

आज शाम की ताजा खबरों की बात करें तो मोहाली वीडियो लीक में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. ये खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि आरोपियों के वकील ने किया है. वकील ने कहा कि लड़की ने एक दूसरी लड़की का वीडियो भी बनाया था. जानिए सोमवार शाम की 5 बड़ी खबरें -

1. मोहाली: आरोपियों के वकील का चौंकाने वाला खुलासा, दूसरी लड़की का वीडियो बनाने की बात कबूली

मोहाली वीडियो कांड के तीनों आरोपियों को कोर्ट ने सात दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. कोर्ट में आरोपियों के वकील ने कहा कि आरोपी छात्रा ने एक दूसरी लड़की का वीडियो भी बनाया था लेकिन उसमें लड़की की पहचान उजागर नहीं हो रही है. इस बीच यूनिवर्सिटी ने आंतरिक जांच कमेटी गठित की है. इसमें 9 सदस्य हैं.

2. पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल, पार्टी का भी विलय

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थाम लिया. इसी के साथ कैप्टन अमरिंदर ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का भी भारतीय जनता पार्टी में विलय कर दिया. आज मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और किरेन रिजिजू ने उनको बीजेपी की सदस्यता दिलाई. अमरिंदर के साथ-साथ उनके कई सहयोगी भी बीजेपी में शामिल हुए.

3. ब्रिटेन: खुले आम शिव मंदिर में तोड़फोड़, उखाड़ डाला भगवा झंडा, हुआ ये ऐक्शन

इंग्लैंड के लिस्टर शहर में दो समुदायों में तनाव की खबरें सामने आ रही हैं. यह तनाव शिव मंदिर में तोड़फोड़ के बाद और ज्यादा बढ़ गया है. एक पक्ष के लोगों ने न सिर्फ मंदिर के बाहर बवाल मचाया, बल्कि वहां लगे भगवा झंडे को उतारकर फेंक दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 28 अगस्त को हुए भारत और पाकिस्तान मैच के बाद से ही इलाके में दो समुदायों में तनाव का माहौल बना. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया था.

4. सरेंडर के बाद सपना चौधरी कस्टडी से रिहा, इस शर्त पर कोर्ट ने वापस लिया वारंट

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी ने आज कोर्ट में सरेंडर कर दिया. जानकारी के मुताबिक एसीजेएम कोर्ट ने सपना चौधरी को सरेंडर के बाद थोड़ी देर कस्टडी में लेकर रिहा कर दिया. सपना चौधरी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया था, जिसके चलते उनको कोर्ट में पेश होना था. कोर्ट ने सपना को 30 सितंबर को पेश होने का निर्देश दिया है.

5. वो मिलिटरी कमांडर जिसने देश के सरेंडर करने के 29 साल बाद तक जंग जारी रखी

अंग्रेजी की एक कहावत है- Struggle and Shine... मुश्किल वक्त में जो लोग साहस का परिचय देते हैं वही इतिहास रचते हैं. जंग के मैदान में टिके रहने के लिए सिपाही की ताकत हथियार और रणनीति तो होती ही है लेकिन जंग जीतने का रास्ता साहस से ही तय होता है. हम आज एक ऐसे मिलिटरी ऑफिसर की कहानी आपको सुनाने जा रहे हैं जो जंग खत्म होने के बाद भी 29 साल तक मोर्चे पर डटा रहा और दुश्मन को नुकसान पहुंचाता रहा, जो अपने साहस की बदौलत जीते जी किवदंती बन गया. हम कहानी सुनाने जा रहे हैं हीरू ओनीडा की जिनकी कहानी दुनिया की सबसे अनोखी वॉर स्टोरी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें