scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 17 सितंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 17 सितंबर 2022 की खबरें और समाचार: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह को 4 दिन की पुलिस कस्टडी, नामीबिया से आए चीतों के बाद विपक्ष की प्रतिक्रिया, वाराणसी को SCO की पहली कल्चरल कैपिटल बनाया जाना, क्रिकेटर शुभमन गिल के IPL छोड़ने की खबर और श्रृंगार गौरी केस में मुस्लिम पक्ष का कोर्ट से 8 हफ्ते का वक्त मांगना प्रमुख खबर रही हैं.

X
आप विधायक अमानतुल्लाह खान (फाइल फोटो)
आप विधायक अमानतुल्लाह खान (फाइल फोटो)

आम आदमी पार्टी के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान को कोर्ट से 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है. इस बड़ी खबर के अलावा शाम में नामीबिया से चीतों के भारत आने के बाद राहुल गांधी समेत विपक्ष के अन्य नेताओं की प्रतिक्रिया, वाराणसी को शंघाई सहयोग संगठन की पहली कल्चरल कैपिटल बनाया जाना, क्रिकेट की दुनिया से शुभमन गिल का आईपीएल से अलग होने की खबर आना और श्रृंगार गौरी मामले में मुस्लिम पक्ष का कोर्ट से 8 हफ्ते का वक्त मांगने से जुड़ी खबरें अहम रहीं.

अमानतुल्लाह खान को 4 दिन की पुलिस कस्टडी, ACB बोली- AAP MLA के ही हैं हथियार और कैश

दिल्ली पुलिस की ACB टीम ने शनिवार को ओखला से AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया. पुलिस ने कोर्ट से 14 दिन की कस्टडी की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 4 दिन की पुलिस कस्टडी मंजूर की है.

8 चीते तो आ गए लेकिन 8 सालों में 16 करोड़ रोजगार क्यों नहीं आए? राहुल गांधी ने पूछा सवाल

चीतों के भारत में आने के बाद विपक्ष ने इसे लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला. उन्होंने लिखा- 8 चीते तो आ गए, अब ये बताइए, 8 सालों में 16 करोड़ रोजगार क्यों नहीं आए? वहीं सपा अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट कर चुटकी ली. उन्होंने लिखा- सबको इंतजार था दहाड़ का…पर ये तो निकला बिल्ली मौसी के परिवार का.

वाराणसी SCO की पहली पर्यटन और सांस्कृतिक राजधानी घोषित, ये फायदा होगा

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की पहली पर्यटन और सांस्कृतिक राजधानी घोषित किया गया है. उज्बेकिस्तान के समरकंद में SCO के सदस्य देशों ने शुक्रवार को वर्ष 2022-23 के लिए वाराणसी को इस संगठन की पहली पर्यटन और सांस्कृतिक राजधानी के रूप में स्वीकार्यता दी. ये बात विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने मीडिया ब्रीफिंग में कही.

Shubman Gill IPL 2023: टीम से अलग हो गया टीम इंडिया का ये स्टार? गुजरात टाइटन्स के ट्वीट से हलचल

आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटन्स की खिताबी जीत में युवा ओपनर शुभमन गिल ने भी अहम रोल निभाया था. अब गिल को लेकर गुजरात टाइटन्स ने ऐसा ट्वीट किया है जिससे फैन्स सकते में आ गए हैं. इसके मुताबिक शुभमन गिल ने फ्रेंचाइजी का साथ छोड़ दिया है.

श्रृंगार गौरी मामले में नया मोड़, मुस्लिम पक्ष ने मांगा 8 हफ्ते का वक्त, दिया SC के आदेश का हवाला

वाराणसी जिला जज की अदालत में चल रहे श्रृंगार गौरी-ज्ञानवापी केस में नया मोड़ आया है. मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट की तरफ से सुनवाई की दी गई तारीख से अगली तारीख कम से कम 8 हफ्ते के बाद के होने की मांग की है. वाराणसी के जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश ने 12 सितंबर को मामला पोषणीय मानने के साथ ही 22 सितंबर को अगली सुनवाई की तारीख तय की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें