scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 16 सितंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 16 सितंबर 2022 की खबरें और समाचार: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर और पांच ठिकानों पर दिल्ली में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने रेड मारी है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को छत्तीसगढ़ में भी बड़ा झटका लगा है. यूपी के कानपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया.

X
दिल्ली से AAP विधायक अमानतुल्लाह खान.
दिल्ली से AAP विधायक अमानतुल्लाह खान.

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर और पांच ठिकानों पर दिल्ली में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने रेड मारी है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को छत्तीसगढ़ में भी बड़ा झटका लगा है. यूपी के कानपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार को इंडिगो के विमान का इंजन फेल होने से बड़ा हादसा टल गया. AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला बोला है. अहमदाबाद की कोर्ट ने विधायक जिग्नेश मेवाणी समेत 19 लोगों को 6 महीने जेल की सजा सुनाई है. जानिए शुक्रवार शाम की पांच बड़ी खबरें...

AAP MLA अमानतुल्लाह के ठिकानों पर ACB के छापे, करीबी के घर मिली ब्रेटा पिस्टल और 12 लाख

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर और पांच ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने रेड मारी है. जांच टीम ने अमानतुल्लाह से पूछताछ के बाद रेड की है. ये पूरी कार्रवाई वक्फ बोर्ड से जुड़े मामले में की जा रही है. रेड के दौरान अमानतुल्ला के बिजनेस पार्टनर हामिद अली के घर से विदेशी पिस्टल ब्रेटा (Baretta) बरामद की गई है. इस पिस्टल का लाइसेंस नहीं है. हामिद के घर 12 लाख रुपये कैश भी मिला है.

उद्धव को छत्तीसगढ़ में भी झटका, ठाकरे को छोड़ शिंदे गुट में शामिल हुई शिवसेना की इकाई

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को छत्तीसगढ़ में भी बड़ा झटका लगा है. यहां शिवसेना की प्रदेश इकाई ने ठाकरे गुट को छोड़कर एकनाथ शिंदे के खेमे में भरोसा जताया है. शुक्रवार को शिवसेना इकाई ठाकरे गुट को छोड़कर शिंदे में शामिल हो गई. छत्तीसगढ़ शिवसेना प्रमुख धनंजय परिहार, मधुकर पांडे और रेशम जांगड़े के नेतृत्व में बीते दिनों शिवसैनिक मुंबई पहुंचे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. उसके बाद धनंजय सिंह परिहार ने शिंदे गुट पर अपना विश्वास व्यक्त किया. 

Road Safety World Series: इंटरनेशनल क्रिकेटर्स से भरी इंडिगो फ्लाइट का इंजन फेल, बाल-बाल बचे प्लेयर्स

यूपी के कानपुर एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. दरअसल, इंदौर जाने वाले एक इंडिगो विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई और वह इंदौर के लिए उड़ान नहीं भर पाया. उस विमान से रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भाग ले रहे खिलाड़ी भी यात्रा करने जा रहे थे. घटना के बाद प्लेयर उतरकर लॉबी में आ गए. इस वाकये के बाद एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जमकर हंगामा खड़ा किया.

'जो रजाकर थे पाकिस्तान भागे, जो वफादार हैं वे मोदी से आंख मिलाकर बात कर रहे हैं,' ओवैसी

हैदराबाद रिसायत के भारत में विलय के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं. इस मौके पर केंद्र सरकार और विपक्ष आमने-सामने है. केंद्र सरकार ने 17 सितंबर को 'लिबरेशन डे' मनाने का फैसला किया तो तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस ने 'नेशनल इंटीग्रेशन डे' मनाने का ऐलान किया है. अब इस विवाद में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी कूद गए हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला किया है और एकता दिवस के रूप में मनाने की अपील की है.

गुजरात: जिग्नेश मेवाणी की मुसीबत बढ़ी, कोर्ट ने एक और मामले में 6 महीने जेल की सजा सुनाई

गुजरात के वडनगर से कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी की मुसीबत बढ़ती दिख रही है. अब अहमदाबाद सत्र न्यायालय ने 2016 के एक मामले में जिग्नेश मेवाणी समेत 19 लोगों को 6 महीने जेल की सजा सुनाई है. हालांकि, इन सभी लोगों को मौके पर ही जमानत दे दी गई. जिग्नेश मेवाणी गुजरात में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. 2016 में गुजरात विश्वविद्यालय के पास विरोध-प्रदर्शन किया गया था. इन लोगों की मांग थी कि यूनिवर्सिटी में बनने वाले कानून भवन का नाम डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर किया जाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें