scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 15 अगस्त 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 15 अगस्त 2022 की खबरें और समाचार: राजस्थान के जालोर की घटना से आहत होकर सोमवार को बारां के कांग्रेस विधायक पानाचंद मेघवाल ने पद से इस्तीफा दे दिया. स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार नौंवीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराया. उद्योगपति मुकेश अंबानी को फोन कॉल कर धमकी देने वाले शख्स 56 वर्षीय विष्णु विभु भौमिक को पुलिस ने पकड़ लिया है. 

X
राजस्थान के जालोर में छुआछूत के शिकार छात्र की मौत हो गई. इस घटना से दुखी विधायक ने इस्तीफा दे दिया.
राजस्थान के जालोर में छुआछूत के शिकार छात्र की मौत हो गई. इस घटना से दुखी विधायक ने इस्तीफा दे दिया.

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. राजस्थान के जालोर की घटना से आहत होकर सोमवार को बारां के कांग्रेस विधायक पानाचंद मेघवाल ने पद से इस्तीफा दे दिया. स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार नौंवीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराया. उद्योगपति मुकेश अंबानी को फोन कॉल कर धमकी देने वाले शख्स 56 वर्षीय विष्णु विभु भौमिक को पुलिस ने पकड़ लिया है. हिमाचल प्रदेश में मनाली के पास सोलंग वैली में पुल टूटने से चार लोग पानी में बह गए. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने योगी सरकार को घेरने की तैयारी कर दी है. पढ़िए सोमवार शाम की 5 बड़ी खबरें...

'मन काफी आहत है', जालोर की घटना के बाद कांग्रेस विधायक पानाचंद मेघवाल का इस्तीफा

राजस्थान के जालोर की घटना से आहत होकर सोमवार को बारां के कांग्रेस विधायक पानाचंद मेघवाल ने अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. जानकारी के मुताबिक मेघवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपना इस्तीफा भेज दिया है. विधायक का कहना है कि आजादी के 75 वर्ष बाद भी प्रदेश के दलित वंचित वर्ग पर हो रहे अत्याचार से व्यथित होकर मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने विधायक पद से त्याग पत्र भेजा है.

India@75: पीएम मोदी के भाषण की ये खास बातें, बिल गेट्स भी हो गए मुरीद

आज भारत को आजाद हुए 75 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार नौंवीं बार लाल किले पर तिरंगा फहराया. माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर एवं अरबपति समाजसेवी बिल गेट्स ने भारत के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की सराहना की. गेट्स ने हेल्थकेयर और डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को प्राथमिकता देने के लिए पीएम मोदी को बधाई दी.

'अफजल' बनकर विष्णु ने दी थी Mukesh Ambani को धमकी, गिरफ्तारी के बाद खुलासा

रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी को फोन कॉल के जरिए मारने की धमकी देने वाले शख्स 56 वर्षीय विष्णु विभु भौमिक को पुलिस ने पकड़ लिया है. डीसीपी निलोत्पल मुताबिक, पुलिस गिरफ्त में पहुंचा यह शख्स पेशे से ज्वेलर है और उसकी दक्षिण मुंबई में उसकी दुकान है. रिपोर्ट के मुताबिक, इसने रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल में फोन करने के दौरान अपना नाम अफजल बताया था.

हिमाचल प्रदेश: मनाली के पास सोलंग वैली में टूट गया पुल, देखते ही देखते पानी में बह गए महिला समेत 3 बच्चे

हिमाचल प्रदेश में मनाली के पास सोलंग वैली में पुल टूटने से चार लोग पानी में बह गए. पानी में बहने वालों में एक महिला और तीन बच्चे शामिल हैं. लोगों ने जब देखा तो बचाने की कोशिश की, लेकिन पानी की तेज धार में कोई पता नहीं चल पाया. प्रशासन के साथ ग्रामीण भी स्थानीय स्तर पर महिला और बच्चों की तलाश कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि ये अस्थाई पुल पहले भी तेज बहाव में बह चुका है.

'आज हम लोग पिट रहे हैं- ये याद रखेंगे, महंगाई-भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन करेंगे', शिवपाल का ऐलान

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने योगी सरकार को घेरने की तैयारी कर दी है. उन्होंने स्वतंत्रता दिवस समारोह में ऐलान किया है कि वे महंगाई और भ्रष्टाचार के मसले पर सरकार के खिलाफ आंदोलन चलाएंगे. भले उसके लिए उन्हें जेल जाना पड़े. उन्होंने कहा कि आम आदमी के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें