scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 13 सितंबर 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 13 सितंबर 2022 की खबरें और समाचार: पंजाब में AAP के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को दावा किया कि बीजेपी पंजाब में AAP विधायकों को तोड़ने का प्रयास कर रही है. सॉप्टवेयर कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजिस ने वैश्विक स्तर पर 350 कर्मचारियों की छटनी कर दी है.

X
पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने टीएमसी के खिलाफ किया मार्च
पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने टीएमसी के खिलाफ किया मार्च

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम रहा. पश्चिम बंगाल में फिर बीजेपी के मार्च के दौरान जमकर हंगामा हुआ. पंजाब में AAP के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को दावा किया कि बीजेपी पंजाब में AAP विधायकों को तोड़ने का प्रयास कर रही है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि इस महीने मॉनसून सामान्य या फिर कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश देगा. सॉप्टवेयर कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजिस ने वैश्विक स्तर पर 350 कर्मचारियों की छटनी कर दी है. जानिए मंगलवार शाम की पांच बड़ी खबरें. 

आगजनी, पत्थरबाजी... बंगाल में फिर बवाल! बीजेपी-TMC समर्थक भिड़े, हिरासत में कई बड़े नेता

पश्चिम बंगाल में मंगलवार को फिर बीजेपी के मार्च के दौरान जमकर हंगामा हुआ. कई जगह पर पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प भी हुई. पुलिस ने मार्च निकाल रहे नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी, सांसद लोकेट चटर्जी और राहुल सिन्हा समेत तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. उन्हें कोलकाता के लालबाजार में स्थित पुलिस हेडक्वार्टर ले जाया गया है. बीजेपी ने ये मार्च ममता सरकार के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर बुलाया.

'पंजाब में AAP के हर विधायक को BJP ने दिया 25 करोड़ का ऑफर', वित्त मंत्री हरपाल सिंह का दावा

पंजाब में AAP के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को दावा किया कि बीजेपी पंजाब में AAP विधायकों को तोड़ने का प्रयास कर रही है. हर विधायक को ₹25 करोड़ का ऑफर दिया जा रहा है. AAP को तोड़ने के लिए बीजेपी ने 1375 करोड़ रुपये का बजट रखा है जोकि काले धन से इकट्ठा किया गया है. पिछले एक हफ्ते से बीजेपी ने 7 से 10 AAP विधायकों को सीधे तौर पर या किसी के माध्यम से संपर्क करके बीजेपी में शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है.

IMD Rainfall Alert: इन राज्यों में अगले 4 से 5 दिनों तक भारी बारिश, पहाड़ी राज्यों में आएगी आफत!

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि इस महीने मॉनसून सामान्य या फिर कुछ हिस्सों में सामान्य से अधिक बारिश देगा. मौसम विभाग ने अब आगामी दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. 14 से 17 सितंबर, 2022 के दौरान उत्तर पश्चिमी हिस्से, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है. बंगाल और अरब समूह में बादलों का समूह उपस्थित है. महाराष्ट्र से गोवा के तटों तक ऑफ शोर मॉनसून ट्रफ रेखा मौजूद है.

इस भारतीय कंपनी ने की 350 कर्मचारियों की छंटनी, 30 सितंबर काम का आखिरी दिन!

टेक सेक्टर में भारत की तीसरी सबसे बड़ी सॉप्टवेयर कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजिस ने वैश्विक स्तर पर बड़ी छंटनी की है. इसके तहत 350 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. निकाले गए कर्मचारी ग्वाटेमाला, फिलीपींस और भारत सहित कुछ देशों से हैं. HCL Technologies से निकाले गए इन कर्मचारियों का कंपनी में आखिरी दिन 30 सितंबर होगा. इस बड़ी भारतीय कंपनी की ओर से उठाए गए कदम ने इस सेक्टर में मंदी की चिंताओं को बढ़ा दिया है.

दूसरे को भी ट्रांसफर कर सकते हैं अपना टिकट, बहुत आसान है प्रोसेस, फॉलो करें ये Steps

भारतीय रेलवे ने ट्रेन टिकट के ट्रांसफर को लेकर एक नियम बनाया है. कई बार देखा गया है कि यात्री टिकट तो बुक करवा लेते हैं, लेकिन किसी वजह से यात्रा नहीं कर पाते. वे अपनी जगह किसी और शख्स को अपने टिकट पर यात्रा करवाना चाहते हैं. बहुत कम लोगों को पता है कि रेलवे ने इसको  लेकर भी नियम बनाया हुआ है. यात्री अपना टिकट परिवार के सदस्य जैसे- पिता, मां, भाई, बहन, बेटा, बेटी, पति, पत्नी को ट्रांसफर कर सकते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें