scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 13 जनवरी 2022 की शाम की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज शाम की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar) 13 जनवरी 2022 की खबरें और अन्य समाचार: खबरों के लिहाज से गुरुवार का दिन काफी अहम रहा है. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बड़ा रेल हादसा हुआ है जिसमें अब तक 5 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. हादसा इतना भयावह था कि रेल की बोगियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गई. दूसरी तरफ कोरोना की तीसरी लहर ने देश में कोहराम मचा दिया है. दिल्ली में एक दिन में रिकॉर्डतोड़ 28 हजार से ज्यादा संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. वहीं बात अगर यूपी चुनाव की करें तो बीजेपी से किनारा कर समाजवादी पार्टी के साइकिल पर सवार होने वाले नेताओं की लिस्ट लंबी होती जा रही है. क्रिकेट के मैदान से भी दिलचस्प खबर है. केपटाउन टेस्ट में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ दिया है. जानिए गुरुवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

जलपाईगुड़ी में बड़ा रेल हादसा जलपाईगुड़ी में बड़ा रेल हादसा

खबरों के लिहाज से गुरुवार का दिन काफी अहम रहा है. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बड़ा रेल हादसा हुआ है जिसमें अब तक 5 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. हादसा इतना भयावह था कि रेल की बोगियां एक दूसरे के ऊपर चढ़ गई. दूसरी तरफ कोरोना की तीसरी लहर ने देश में कोहराम मचा दिया है. दिल्ली में एक दिन में रिकॉर्डतोड़ 28 हजार से ज्यादा संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. वहीं बात अगर यूपी चुनाव की करें तो बीजेपी से किनारा कर समाजवादी पार्टी के साइकिल पर सवार होने वाले नेताओं की लिस्ट लंबी होती जा रही है. क्रिकेट के मैदान से भी दिलचस्प खबर है. केपटाउन टेस्ट में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ दिया है. जानिए गुरुवार शाम की पांच बड़ी खबरें.


1. Train Accident: बीकानेर से गुवाहाटी जा रही ट्रेन पटरी से उतरी, 5 यात्रियों की मौत, 40 घायलों का रेस्क्यू

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. हादसे में 5 लोगों की मौत और 40 यात्रियों का रेस्क्यू किया गया है. यह ट्रेन राजस्थान के बीकानेर से असम के गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है. हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है. 

2. जलपाईगुड़ी ट्रेन हादसे ने दहलाया, पहले भी होते रहे हैं ऐसे खौफनाक रेल हादसे

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में मैनगुड़ी इलाके के पास बीकानेर एक्सप्रेस (15633) पटरी से उतर गई. इस ट्रेन हादसे में 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. जबकि कई यात्री घायल हो गए. ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. जिसमें से तीन डिब्बे पूरी तरह से पलट गए. यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. नए साल में यह पहला बड़ा ट्रेन हादसा माना जा रहा है. पिछले करीब सात सालों में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं. जिन्होंने लोगों को खौफजदा कर दिया. आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही रेल घटनाएं. 

3. मुंबई में कोरोना का कहर, 13702 नए मामले आए सामने, पॉजिटिविटी रेट में भी इजाफा

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है. राजधानी मुंबई में सिर्फ आज कोरोना के 13702 नए मामले सामने आए हैं. मुंबई में पॉजिटिविटी रेट 21 फीसदी तक पहुंच गई है और बेड ऑक्यूपेंसी रेट में भी इजाफा हुआ और यह 17 फीसदी तक पहुंच चुकी है. देश में मिले नए कोरोना के मामले बुधवार की तुलना में गुरुवार को 27.1% अधिक हैं. पिछले 24 घंटों में सक्रिय मामलों में 1,62,212 की वृद्धि हुई है. सबसे अधिक मामले दर्ज करने वाले टॉप 5 राज्यों में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है. 

4. UP Election 2022: सपा-RLD ने मिलकर जारी की पहली सूची, देखिये 29 कैंडिडेट की लिस्ट

यूपी चुनाव को लेकर अखिलेश की समाजवादी पार्टी और जयंत सिंह की राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन में 29 प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट शेयर कर दी है. लिस्ट शेयर करने के बाद RLD के अध्यक्ष जयंत सिंह ने ट्वीट किया कि मुझे विश्वास है गठबंधन के सभी कार्यकर्ता, एकजुट होकर इन प्रत्याशियों के चुनाव में पूरी निष्ठा से महनत करेंगे! उन्होंने आगे लिखा कि एक एक विधायक से बनेगी आपकी विधानसभा, आपकी सरकार!  वहीं राष्ट्रीय लोक दल के ट्विटर हैंडल से शेयर करे ट्वीट पर नजर डालें तो यहां लिखा गया कि  'राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन, उत्तर प्रदेश में लाएगा परिवर्तन. युवा, किसान के विकास का मंत्र, आ रहे हैं अखिलेश और जयन्त.' इसी के साथ ही सपा और आरएलडी के 29 कैंडिडेट के नामों का भी ऐलान कर दिया गया. 

5. Rishabh Pant Century, Ind Vs Sa: ऋषभ पंत का केपटाउन में धमाकेदार शतक, जड़े चार छक्के, तोड़ा Dhoni का रिकॉर्ड 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी केपटाउन टेस्ट में विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शानदार शतक जड़ दिया है. दूसरी पारी में जब टीम इंडिया की पारी लड़खड़ा गई थी, तब ऋषभ ने साउथ अफ्रीका के बॉलर्स पर काउंटर अटैक किया और अकेले दम पर लीड को आगे बढ़ाया.ऋषभ पंत इस पारी से पहले लगातार सवालों के घेरे में आ रहे थे, लेकिन इस शानदार पारी से उन्होंने सभी आलोचकों का जवाब दे दिया है. टेस्ट करियर में ऋषभ पंत का ये चौथा शतक है. ऋषभ पंत ने कुल 100 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने सिर्फ 139 बॉल खेलीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×