scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 13 जनवरी 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर ( Aaj Ki Taza Khabar), 13 जनवरी 2022 की खबरें और समाचार:  पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 2 लाख 47 हजार 417 नए केस सामने आए हैं. नए केस सामने आने के बाद देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 11 लाख 17 हजार 531 हो गई है.

corona corona

आज सुबह की ताजा खबर की बात करें तो पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 2 लाख 47 हजार 417 नए केस सामने आए हैं. नए केस सामने आने के बाद देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 11 लाख 17 हजार 531 हो गई है.

Corona cases in India: Corona की सुपर स्पीड... 24 घंटे में 2.5 लाख नए केस, Omicron के केस भी 5000 के पार

देश में कोरोना के रफ्तार में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 2 लाख 47 हजार 417 नए केस सामने आए हैं. नए केस सामने आने के बाद देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 11 लाख 17 हजार 531 हो गई है. कोरोना की रोजाना पॉजिटिविटी रेट 13.11 प्रतिशत जबकि साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 10.80 प्रतिशत है. देश में अब तक कुल 69.73 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं.

Delhi Weather: मकर संक्रांति से पहले दिल्ली में ठंड और कोहरे का कहर, कई इलाकों में कम हुई विजिबिलिटी

मकर संक्रांति से ठीक पहले राजधानी दिल्ली में ठंड बढ़ गई है. कई इलाकों में आज सुबह से घना कोहरा छाया रहा, जिसकी वजह से विजिबिलिटी में भी कमी आई है. लोगों के जनजीवन पर असर पड़ा है. कंपकंपाती ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. इस तरह दिल्ली पर कोहरे और ठंड की दोहरी मार पड़ी है. जानकारी के अनुसार, दिल्ली के पालम इलाके में आज सुबह साढ़े चार बजे घना कोहरा देखा गया. इस दौरान विजिबिलिटी 50 मीटर से 100 मीटर की ही रही. उधर, राजधानी के सफदरजंग इलाके में सुबह सात बजे के दौरान घना कोहरा देखा गया. इस दौरान यहां की विजिबिलिटी तकरीबन 100 मीटर रही.

IND vs SA, Cape Town Test: 'कोहली-पुजारा बन सकते हैं सिरदर्द...' इस अफ्रीकी क्रिकेटर का बयान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन में खेला जा रहा है. पहली पारी में 223 रनों पर ढेर होने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग कर अपनी टीम की वापसी कराई. अब गुरुवार को विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की तिकड़ी पर भारत को बड़े स्कोर तक ले जाने की जिम्मेदारी होगी. साउथ अफ्रीका के लिए पहली पारी में कीगन पीटरसन ने 166 गेंदों पर 72 रनों की शानदार पारी खेली थी. जिसकी बदौलत ही साउथ अफ्रीकी टीम 210 रन बना पाई. अब पीटरसन ने मैच में साउथ अफ्रीका की संभावनाओं पर बड़ा बयान दिया है.

MP: कोरोना के इलाज पर किसान ने 8 महीने में खर्च किए 8 करोड़ रुपए, फिर भी नहीं बच सकी जान

कहते है जीवन मृत्यु अकाट्य सत्य है, इंसान चाह कर भी कुछ नहीं कर सकता. ऐसा ही कुछ देखने को मिला मध्यप्रदेश के रीवा में. यहां एक उन्नतशील किसान 8 महीने तक कोरोना से जंग लड़ता रहा. इस दौरान इलाज पर उसने 8 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च भी कर दिए. लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. रीवा के 50 साल के उन्नतशील किसान धर्मजय सिंह को अप्रैल 2021 में कोरोना हुआ था. उन्हें रीवा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां जब आराम नहीं मिला तो उन्हें 18 मई को एयरलिफ्ट कर चेन्नई के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. यहां उनका करीब 8 महीने इलाज चला. लेकिन धर्मजय सिंह की मंगलवार को मौत हो गई. 8 महीने के इलाज में उनके 8 करोड़ रुपए से अधिक खर्च हो चुके थे.

Lohri 2022: लोहड़ी पर सुख-समृद्धि पाने के लिए जरूर करें ये 5 काम, जानें पूजा विधि

13 जनवरी को यानी आज लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा. लोहड़ी का त्‍योहार एक-दूसरे से मिलने-मिलाने और खुशियां बांटने का त्‍योहार है. इस दिन पंजाब और हरियाणा में विशेष उत्सव का दृश्य दिखाई देता है. किसान अपने नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के रूप में लोहड़ी मनाते हैं. लोहड़ी पर अग्नि व महादेवी की पूजा का विधान है. वहीं सुख-समृद्धि पाने के लिए इस दिन कुछ विशेष उपाय भी बताए गए हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र ने बताया कि लोहड़ी के दिन को पौष माह का अंत और माघ के महीने की शुरुआत मानी जाती है. लोहड़ी पर अग्नि व महादेवी के पूजन से दुर्भाग्य दूर होता है, पारिवारिक क्लेश समाप्त होता है तथा सौभाग्य प्राप्त होता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×